Tuesday, April 17, 2018

Paytm से VIVO IPL Season 11 की Ticket Online Book कैसे करे


Paytm Se VIVO IPL 11 Ki Ticket Online Book Kaise Kare , आर्टिकल में आपका हार्दिक स्वागत हैं। दोस्तो आज की यह आर्टिकल काफी Requested Article हैं क्योंकि जब से VIVO IPL Season 11 Start हुआ हैं तब से बहुत से लोगो ने हमारी वेबसाइट पर कमेंट और WhatsApp पर Msg करके यह सवाल सबसे ज्यादा पूछा गया हैं इसलिए आपकी Request के आधार पर हम यह आर्टिकल लिख रहे हैं।
Paytm Se IPL Ticket Kaise Book Kare
VIVO IPL दुनिया का सबसे लोकप्रिय क्रिकेट गेम हैं और जितना पैसा भारत मे VIVO आईपीएल पर लगाया जाता हैं उतना पैसा किसी और Cricket Leagues में नही लगता हैं। VIVO आईपीएल दुनिया सबसे अमीर क्रिकेट गेम हैं यहाँ प्लेयर्स की करोड़ो रुपए में बोली लगती हैं और Stadium के अंदर पूरा Crowd होता हैं Stadium के अंदर आपको एक भी Seat खाली नही मिलेगी और इससे यह अनुमान लगाया जा सकता हैं भारत के अंदर आईपीएल कितना लोकप्रिय हैं। तो चलिए दोस्तो अब आते हैं अपने आर्टिकल के मैन टॉपिक पर और अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप VIVO आईपीएल 2018 की Ticket Paytm से कैसे Book कर सकते हैं। तो चलिए Friends Start करते हैं।

क्रिकेट स्टेडियम में जाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा

No.1 आप बाहर से कुछ भी खाने पीने का समान अंदर नही ले जा सकते हैं।

No.2 आपके पर्स में जितने भी एक के पांच के और दस के Coin हैं उनको अपने पास न रखे और अगर आप कोइन्स के साथ स्टेडियम में प्रवेश करने जा रहे हैं तो वहां लगी मेटैल डेडक्टर मशीन आपको पकड़ लेगी और आपको वहां के सिक्योरिटी गार्ड अंदर नही जाने देंगे इसलिए अगर आप आईपीएल या क्रिकेट का कोई भी मैच देखने जाय सिक्के पहले ही अपने घर रख आएं या आप उन्हें कहीं किसी गरीब को दे दें या फिर आप उन्हें खर्च कर दे।

No.3 अगर आप अपने साथ DSLR कैमरा , हैडफ़ोन या फिर आप लीड के साथ Stadium में जाने की सोच रहे हैं तो आप आपको स्टेडियम से प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा और आपका हैडफ़ोन DSLR या फिर आपकी लीड बाहर ही रखवाली जाएगी और आपको वो बाद में मिले या ना मिले इसकी कोई गारंटी नही होगी। इसलिए जब आप मैच देखने जाय तो बिल्कुल फ्री होके जाय

No.4 आईपीएल मैच देखने जाए तो आप अपने साथ किसी भी तरह का बैग ना लेजाए। अगर आपको मैच देखना हैं तो आपको पूरी तरह Free हो कर आए मतलब की अपने साथ किसी भी प्रकार का सामान ना लाये।


Vivo IPL Season 11 की टिकट Online कैसे Book करे।

Vivo IPL मैच की टिकट Book करने से पहले आप यह बात जरूर जान ले की हम आपको यहां Delhi फिरोज़ शाह कोटला स्टेडिम मैच की टिकट बुक करने के बारे में आपको बता रहे हैं। क्योंकि अभी फिलहाल IPL में होने वाले मैच मोहाली और दिल्ली मैच टिकट का Paytm होल्डर हैं इसलिए आपको Other मैच की टिकट बुक करनी हैं तो आप book my Show पर Visit करके मैच की टिकट बुक कर सकते हैं। तो चलिए फ्रेंड्स जरूरी बातें तो हमने आपको बता दे और अब हम आपको बताते हैं कैसे आप वीवो आईपीएल सीजन 11 की टिकट ऑनलाइन कैसे बुक कर सकते हैं।


Ye Padhe :- Maa Vaishno Devi Ke Liye Helicopter Ticket Online Kaise Book Kare

Ye Padhe :- Paytm Se Flight Ki Ticket Kaise Book Karte Hai

Ye Padhe :- Online Movie Ticket Kaise Book Karte hai

Ye Padhe :- Railway Train Ki Seats Availability Kaise Check Karte Hai


VIVO IPL टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले पहले आप अपने Paytm को Open करे और paytm के Search बार मे टाइप करे IPL Cricket वहां से आपको सभी Matches की लिस्ट मिल जाएगी। अगर आप सेर्च नही करना चाहते हैं तो आप Paytm में नीचे की तरफ आ जाये वहां आपको Event के अंदर आपको IPL के Matches मिल जाएंगे।

जैसा कि अब आपके सामने VIVO IPL के सभी Matches आ गए होंगे आपको जिस तारीख का भी मैच देखना हो आप उस तारीख वाले मैच को Select कर ले। और अब आपके सामने About the event आ जाएगा वहां आपको Minimum Ticket Price दिखाएगा और अब आप इसको Book Now पर Click कर दे
अब आपके सामने स्टेडियम का Site Map आ जाएगा। अगर आपको सबसे सस्ती Ticket 750+GST वाली Book करनी है तो आप Gate No 11 से लेकर 14 में आप East Stand Second Floor को Select करे।
अब आपके सामने 750/- रुपये वाली टिकट की Quantity आ जाएगी। आपको जितनी भी टिकट चाहिए आप यहाँ बढ़ा सकते हैं। और Continue पर क्लिक कर दे।

अब आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे

No.1 Ticket(s) Will Be Delivered to you

No.2 Pick-up the at Venue

अगर आप IPL Cricket मैच की टिकट अपने घर मंगवाना चाहते हों तो आप पहला वाला ऑप्शन Select करे। ध्यान रखे कि अगर आप टिकट अपने घर मंगवाते हैं तो आपको 88 रुपये का Delivery Charge और देना होगा।


अगर आप आप टिकट को स्टेडियम के Box Office काउंटर से कलेक्ट करना चाहते हैं तो आप 2nd ऑप्शन को Follow करे। इसमे आपको किसी भी प्रकार Delivery Charge नही देना होगा।

में यहाँ पर पहले वाले Option को Select कर रहा हु ताकि आपको टिकट लेने में कोई प्रॉब्लम नां आये इसलिए अगर आप पहली बार मैच देखने जा रहे हैं तो आप अपने एड्रेस पर टिकट मंगवा ले।

अब आपको अपने घर का एड्रेस डालना हैं। और अब आप Continue पर click कर दे।
अब आपके सामने IPL मैच टिकट का GST Included Or Delivery Charge लग कर आपके सामने फाइनल Price आ जाएगा। यहाँ पर आपको Base Fare जो आपकी टिकट का Price 750/- रुपए है आपकी Ticket का Convenience Fees And Taxes 74.96 पैसे लग जाएगा और इसके बाद आपका Delivery Charge 88 रुपये लगकर टोटल आपको यह टिकट 912.96 रुपए की पड़ेगी। अगर आप एक साथ 10 या 5 या फिर आप 2 आईपीएल टिकट मंगवाते हैं तो आपको डिलीवरी चार्ज एक का ही लगेगा और बाकियों का नही लगेगा। टोटल Price आने के बाद आप Proceed To Pay पर Click कर दे।
अब आपको इन टिकटों की पेमेंट करनी हैं यहाँ आप अपना किसी भी बैंक का Debit Card , Credit Card या फिर आप Net Banking का Use भी कर सकते हैं और इसकी payment कर सकते हैं।
Congratulations आपकी IPL Ticket Successfully Book की जा चुकी हैं आपकी Ticket Courier के जरिए 7 दिन के अंदर आपके पास पहुच जाएगी।

ऐसा करके आप बहुत आसानी से अपनी IPL Ticket Book कर सकते हैं। और मुझे उम्मीद हैं आपके यह Event एक दम मस्त रहेग। दोस्तो ऐसी ही Internet Technology जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमे यहाँ सब्सक्राइब कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे।

Searching Keyword
ipl ticket book kaise kare,online ipl cricket match ki ticket kaise book kare,mobile stadium ki ticket kaise book kare,feroz shah cotla steadium ki ticket kaise book kare,DD ipl match ki ticket kaise book kare,KXIP ipl ki ticket kaise book kare,delhi ipl match ki ticket kaise book kare,

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi