Monday, March 25, 2019

India Vs Pakistan के 5 Match कब कब खेले जाएंगे


"India Vs Pakistan Top 5 Upcoming Matches List In Hindi"आज की इस पोस्ट में मैं आपको बत्ताने वाला हु की India Vs Pakistan Cricket के Match कब कब खेले जाएंगे । India और Pakistan का जब भी मैच होता है तो स्टेडियम मे परसंसको का पूरा Crowd होता है । और भी ये देश India pakistan से बहार जाकर icc tournament में खेलते है तो Cricket के फैंस देश विदेश से इस मैच को देखने जरूर आते है ये एकमात्र ऐसा मैच होता है जिसका Josh a Janun सर चढ़ के बोलता है । और इस मैच से Icc को बड़ा फ़ायदा होता है क्योंकि इस मैच Match में इतना Crowd होता है जितना और किसी के मैच में नहीं होता है । और इससे india , पाकिस्तान और Icc को बहुत फ़ायदा होता है

Upcoming 5 Matches India Vs Pakistan

इसलिए ICC इन दो देशों को ICC के Tournament में एक ही Group में Add करती है क्योंकि ये एक High Voltage मैच होता है इसलिए इन दोनों देशों के Cricket Fans India Vs Pakistan मैच का इंतज़ार करते और ये सोचते है कि कब इंडिया vs पाकिस्तान का मैच होगा । इसलिए आज हम आपके लिए India vs pakistan के मैच का Schedule आपके लिए लेके आये है और आज हम आपको बताएँगे की 2021 तक इंडिया vs पाकिस्तान के 5 High Voltage मैच के बारे में जिसमे india vs pakistan 3 बार तो icc Tornament खेलेगी और 2 मैच india vs पाकितान Asia Cup में खेलेगे ।

तो चलिए अब में आपको बताता हूं कि  India 2021 तक कोन कोन से Tournament में पाकिस्तान के साथ खेलेगी

Upcoming India vs Pakistan 5 Match Schedule


Asia Cup 2018 India vs Pakistan Match Schedule

Champions Trophy खत्म होने के बाद इस Cricket Fans की नज़र अगले साल Asia Cup पर ये Icc Tournament के बाद दूसरा बड़ा tournament होता है इस Tournament मै Asia की Team Participate करती है । Aisa Cup मैं भारत , श्री लंका , पाकिस्तान , बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम Participate करती है और Asia Cup मैं खेलती है ,  और इस एशिया कप में हर एक टीम अपने 4 मुकाबले खेलती है । इसलिए Champion Trophy 2017 के अब अब हमको अगला मैच India vs pakistan का मैच Asia Cup में देखने को मिल सकता है

Icc World Cup 2019 In England । Ind Vs Pak Match Schedule

Asia Cup खेलने के बाद अब Ind Vs Pakistan का मैच अब हमको 2019 में देखने को मिल सकता है Icc World Cup 2019 में ये Tournament England में आयोजित करवाया जाएगा और इसी टूर्नामेंट में फिर से Ind Vs Pak Match हमको दुबारा देखने को मिल सकता है । और Icc WC की बात की जाये तो India vs pakistan के बीच 6 मैच हुए है और इन 6 मैचों में India ने पाकिस्तान को 6 की 6 बार हराया है ।

Asia Cup 2020 Ind vs Pak match Schedule

एक बार फिर भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमको Asia Cup के टूर्नामेंट  में देखने को मिल सकता है क्योंकि Asia Cup 2 साल में एक बार किया जाता है । और एशिया कप एशियाई देशों में आयोजित किया जाता और इस एशिया कप की मेजबानी बांग्लादेश या श्री लंका में होना तय है तो एक बार भीर Ind vs pak मैच हमको देखने को मिलेगा ।

ICC T20 World Cup 2020 । Ind vs Pak Match Schedule

2019 के World Cup और Asia Cup के बाद एक बार फिर  ICC T20 WC 2020 में भारत बनाम पाकिस्तान का मैच हमको देखने को मिलेगा । हालांकि T20 World अगले साल यानि की 2018 में आयोजित होना था लेकिन कई देशों ने इस ICC के टूर्नामेंट को साल 2020 में करवाने के लिए ICC से गुज़ारिश और उनका कहना था कि ICC T20 को थोड़ा और वक़्त मिलना चाहिए । इसलिए इस Big Tournament को अब 2020 में करवाया जाएगा और इस T20 world cup का आयोजन South Africa या Australia में से किसी एक देश में हो सकता है ।


ICC Champion Trophy 2021 In India । Ind vs Pak Match Schedule

2017 की Champion Trophy के फाइनल मैच में पाकिस्तान से मिली भारत को करारी हार का बदला भारत Champion Trophy साल 2021 में पाकिस्तान से ले सकता है । क्योंकि इस टूर्नामेंट में India Vs Pakistan का होना लगभग तय है और इस ICC Champion Trophy की मेजबानी भारत करेगा और ऐसे में भारतीय Cricket टीम को Crowd से पूरा स्पोर्ट मिलेगा । और बताया जा रहा है कि ICC Champion Trophy को T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा ।


ये भी पढ़े :- मोबाइल से 200 रूपए हर दिन कैसे कमाये

ये भी पढ़े :- Task Busk से पैसे कैसे कमाये 

ये भी पढ़े :- Grab Point से पैसे कैसे कमाये

ये भी पढ़े :- Adf. ly से पैसे कैसे कमाये 

तो अगले चार साल में भारत पाकिस्तान के बिच 5 Match खेले जाएंगे जिसमे से 3 match तो ICC के बड़े टूर्नामेंट में खेले जाएंगे ।

अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो plzz इस पोस्ट को WhatsApp और Facebook पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे । धन्येवाद
India vs pakistan match kab Khele jainge , bharat banam pakistan agle sabhi matches ki jankari , India vs Pakistan Match time Table , Top Five Upcoming Cricket match ind vs pak , Moka Moka kya hai , moka ki jankari , pakistan kab jitega bharat se , india cricket match pakistan se kab khelega , t20 world cup kab Ayega , Icc world Cup Kab Hoga , ICC Champion Trophy Bharat me Kab hogi , T20 world cup ab india me Kab Khela jaiga , Asia Cup me Bharat ka Mukabla pakistan se Kab Hoga , Asia Cup bharat me Kab Hoga , Asia Cup ki match ticket kaise book kare , asia cup ke Sabhi Matches ki jankari , Ind vs Pak ke Sabhi Matches ki puri jankari .

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi