Monday, October 3, 2022

Adani Gas का भुगतान कैसे करे ( www.adanigas.com )

Adani Gas Bill Pay Kaise Kare , How To Pay Adani Gas Bill In Hindi , Online Adani Gas Bill Kaise Bhare , Adani Gas Bill Kaise Check Kare
अगर आप Adani Gas Limited गैस के उपभोक्ता हैं तो जाहिर सी बात हैं आप गूगल कर इस वेब वेब पर आए हैं। नमस्ते मेरा नाम सोनू राजपूत हैं और आज हम आपको आपके शहर में सप्लाई होने वाली Adani Gas पेमेंट ऑनलाइन कैसे करे के बारे में आपको बताएंगे।
Adani Gas Limited Bill Pay Online
Adani Gas Limited Bill Pay Online
Adani एक पोस्टपेड गैस का कनेक्शन हैं जिसमे आप जितनी गैस इस्तमाल करते हैं उतना भुगतान आपको महीने के अंत में देना पड़ता हैं। Adani Gas Limited एक बहुत बड़ी कंपनी हैं यह कंपनी गैस के साथ साथ भारत में अपनी खुद की बिजली भी सप्लाई करती हैं Adani गैस इस समय Vadodara in Gujarat, Faridabad in Haryana and Khurja in Uttar Pradesh जैसे राज्यों के शहरों में अपनी गैस सप्लाई कर रही हैं. भविष्य में यह अल्लाहाबाद, चंडीगढ़, एर्नाकुलम, पानीपत, दमन, धारवाड़ और उधमसिंघ नगर में गैस कनेक्शन देकर गैस सप्लाई कर सकते हैं

Adani Gas  गैस का भुगतान करना अब पहले के मुकाबले बहुत आसान हो गया। Adani Gas गैस का भुगतान करने के लिए आपको Adani Gas Site पर नही जाना हैं बल्कि आपको अपने समार्टफोन में Paytm का इस्तेमाल करना हैं क्योंकि आज के समय अधिकतर लोग Paytm का इस्तेमाल करते हैं और Paytm से भुगतान करना एक दम सरल हैं। तो चलिए अब हम आपको Paytm से Adani Gas गैस का भुगतान कैसे करते हैं इसके बारे में आपको बताते हैं।


पहला चरण:- सबसे पहले आप Paytm Application को खोले ओर More वाले विकल्प पर क्लिक करे।
Paytm Adani Gas Booking
Paytm Adani Gas Booking
दूसरा चरण:- मोर वाले विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Recharge & Bill Payment वाले सेक्शन में Piped Gas Bill पर क्लिक करे।
Adani Gas Bill Online Kaise Pay Kare
Adani Gas Bill Online Kaise Pay Kare
तीसरा चरण:- अब आपको Adani Gas Limited पर क्लिक करे और अपना Customer नंबर डाले और Proceed पर क्लिक करे।
Adani Gas Limited Bill Pay Online
Adani Gas Limited Bill Pay Online
चौथा चरण :-  अब आपका बिल आपके सामने आ जाएगा। अपने बिल का अमाउंट देख लीजिए और सबकुछ सही होने के बाद Proceed पर क्लिक कर दे।


पांचवा चरण :- अगर आपके पास कोई प्रोमोकोडे हैं तो आप यहां डाल सकते हैं अगर नही हैं तो कोई बात नही, अब आप Proceed To Pay पर क्लिक कर दे।

छठा चरण :- अब यहां आपको भुगतान करने वाले विकल्प मिलेंगे। यहां पर आप नेट बैंकिंग, वॉलेट, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से अपने गैस बिल का भुगतान कर सकते हैं। ज्यादातर सभी लोगो के पास डेबिट कार्ड होता और यदि आपके पास हैं तो आप डेबिट कार्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करे और अपनी डेबिट कार्ड जानकारी वहां डाले और Proceed पर क्लिक कर दे।


सातवां चरण :- अब आपके मोबाइल नंबर पर बैंक की तरफ से एक ओटीपी कोड आएगा यह OTP Code आपको अपने Paytm Transaction में सबमिट करना हैं।


बधाई हो आपका Adani Gas गैस का भुगतान किया जा चुका हैं। ऐसा करके आप बहुत आसानी से Adani Gas गैस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हैं तो आप सोशल मीडिया पर इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करें धन्येवाद।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi