Monday, October 3, 2022

Aavantika Gas बिल पेमेंट ऑनलाइन कैसे करे ( www.aglonline.net )

Aavantika Gas Online Bill Payment Kaise Kare , How To Pay Online Aavantika Gas Bill In Hindi

अगर आप Aavantika गैस के उपभोक्ता हैं तो जाहिर सी बात हैं आप गूगल कर इस वेब वेब पर आए हैं। नमस्ते मेरा नाम सोनू राजपूत हैं और आज हम आपको आपके शहर में सप्लाई होने वाली आवंतिका Gas पेमेंट ऑनलाइन कैसे करे के बारे में आपको बताएंगे।
आवंतिका एक पोस्टपेड गैस का कनेक्शन हैं जिसमे आप जितनी गैस इस्तमाल करते हैं उतना भुगतान आपको महीने के अंत में देना पड़ता हैं।   2019 के मुताबिक आवंतिका गैस लिमिटेड कंपनी अपने 27500 ग्राहक पूरी कर चुकी हैं.अवंतिका अपनी गैस सप्लाई इंदौर , उज्जैन , पीथमपुर और ग्वालियर में अपनी गैस सप्लाई करती हैं।

Aavantika  गैस का भुगतान करना अब पहले के मुकाबले बहुत आसान हो गया। Aavantika गैस का भुगतान करने के लिए आपको Aavantika Site पर नही जाना हैं बल्कि आपको अपने समार्टफोन में Paytm का इस्तेमाल करना हैं क्योंकि आज के समय अधिकतर लोग Paytm का इस्तेमाल करते हैं और Paytm से भुगतान करना एक दम सरल हैं। तो चलिए अब हम आपको Paytm से Aavantika गैस का भुगतान कैसे करते हैं इसके बारे में आपको बताते हैं।

पहला चरण :- सबसे पहले आप Paytm Application को खोले ओर More वाले विकल्प पर क्लिक करे।
Paytm Aavantika
Paytm Aavantika Gas Booking

दूसरा चरण :- मोर वाले विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Recharge & Bill Payment वाले सेक्शन में Piped Gas Bill पर क्लिक करे।

तीसरा चरण :- अब आपको Aavantika Gas Ltd पर क्लिक करे और अपना Customer नंबर डाले और Proceed पर क्लिक करे।
चौथा चरण :-  अब आपका बिल आपके सामने आ जाएगा। अपने बिल का अमाउंट देख लीजिए और सबकुछ सही होने के बाद Proceed पर क्लिक कर दे।


पांचवा चरण :- अगर आपके पास कोई प्रोमोकोडे हैं तो आप यहां डाल सकते हैं अगर नही हैं तो कोई बात नही, अब आप Proceed To Pay पर क्लिक कर दे।


छठा चरण :- अब यहां आपको भुगतान करने वाले विकल्प मिलेंगे। यहां पर आप नेट बैंकिंग, वॉलेट, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से अपने गैस बिल का भुगतान कर सकते हैं। ज्यादातर सभी लोगो के पास डेबिट कार्ड होता और यदि आपके पास हैं तो आप डेबिट कार्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करे और अपनी डेबिट कार्ड जानकारी वहां डाले और Proceed पर क्लिक कर दे।


सातवां चरण :- अब आपके मोबाइल नंबर पर बैंक की तरफ से एक ओटीपी कोड आएगा यह OTP Code आपको अपने Paytm Transaction में सबमिट करना हैं।


बधाई हो आपका Aavantika गैस का भुगतान किया जा चुका हैं। ऐसा करके आप बहुत आसानी से Aavantika गैस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हैं तो आप सोशल मीडिया पर इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करें धन्येवाद।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi