Wednesday, April 24, 2019

Dream11 Top 10 Tips In Hindi 2019

Dream11 Top 10 Tips In Hindi 2019 , Dream11 Mai Grand League Kaise Jeete नमस्ते , आज के इस लेख मैं हम आपको Dream11 की कुछ ऐसी टिप्स आपको बताएंगे जो आपको Dream 11 मैं ज्यादा अमाउंट जीतने मैं काम देगी। ड्रीम11 एक रियल क्रिकेट से पैसे कमाने वाला खेल हैं। कुछ लोग इसकी सट्टा से तुलना करते हैं लेकिन हम आपको बता दे कि यह सट्टा नही हैं। ड्रीम 11 कोर्ट के सभी निर्देशो का पालन करती हुई भारत के लगभग सभी राज्यो मैं वैधानिक हैं। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप ड्रीम 11 से हजारों रुपये कमा सकते हैं।
Dream11 Useful Tips In Hindi 2019
Dream11 Useful Tips In Hindi 2019

Dream11 Top 10 Tips In Hindi

Dream11 Tips 1 :- अगर आप ड्रीम गेम खेलना चाहते हैं तो आप मैच शुरू होने से 1 दिन पहले Game Entry को जॉइन करे। इसका फायदा यह हैं की आपके ग्रुप मैं आपके Competitors का स्तर नीचे होगा जिसका यह मतलब होगा कि उनको क्रिकेट का ज्ञान अभी कम है और आपके जीतने के चांस ज्यादा बड़ जाते हैं।

Dream11 Tips 2 :- अगर आप Dream11 मैं बड़ी लीग को जॉइन करते हैं और आप यह सोचते हैं कि वहां से 10 से 20 लाख रुपये जीत जाएंगे तो हम आपको बता दे कि आप गलत सोच रहे हो और आपने यह सोच रखा हैं कि हमको ड्रीम 11 मैं ग्रैंड लीग ही खेलनी हैं तो आप वहां से कुछ भी पैसे नही कमा पाएंगे। ड्रीम 11 मैं पैसे जीतना चाहते हैं तो आप ड्रीम 11 मैं 3 से  4 ग्रुप वाली लीग जॉइन करे इनकी एंट्री फीस 17,19,35,49,77,89,125 से होती हैं। अगर आप इन एंट्री को जॉइन करते हैं और आप हमारे सभी टिप्स को फॉलो करते हैं तो आपके 80 प्रतिसत जीत के चांस बन जाते हैं।

Dream11 Tips 3:- ड्रीम 11 खेलने से पहले यह चेक करे की यह मैच कोनसे स्टेडियम मैं हो रहा हैं। अगर स्टेडियम का ग्राउंड छोटा हैं तो आप 5 बलेबाजो के साथ ड्रीम 11 मैं अपनी टीम बनाये। अगर स्टेडिम का ग्राउंड बड़ा हैं तो आप 3 से 4 बैट्समैन की टीम बनाये और 4 बौलर्स के साथ अपनी टीम बनाये।

Dream11 Tips 4 :- कप्तान और वौइस् कप्तान का सहीं से चयन करें। मैच मैं आपको एक ऐसे प्लेयर्स को कप्तान बनाना हैं जो लगभग सभी का हो क्योंकि अगर आपका कप्तान जीरो रन पर आउट हो गया है तो आपको ज्यादा नुकसान नही होगा क्योंकि वो सभी का कप्तान हैं।

Dream11 Tips 5 :- अगर कोई बल्लेबाज ओपनिंग करता हैं और बाद मैं ओवर भी वहीं करता हैं मतलब की वह आल राउंडर हैं तो आप उसको कप्तान या फिर वौइस् कप्तान जरूर बनाये और ऐसे आल राउंडर को आप कुछ ना बनाये जो कि 5 से 7 नंबर की बैटिंग मैं आता हैं और ओवर भी 3 से 4 करता हैं तो आप उसको कप्तान ना बनाये। अगर आपकी गेंदबाजी अच्छी हैं और बल्लेबाजी कुछ हद तक कर लेता हैं तो आप उसको वौइस् कप्तान बना सकते हैं।


Dream 11 Tips 6 :- कप्तान और वौइस् कप्तान दोनों टीमो की  ओपनिंग जोड़ी और नंबर 3 तक के बल्लेबाज तक ही सीमित रखे।  अधिकतर ओपनिंग के 3 खिलाड़ी मैं से कोई एक खिलाड़ी लंबी इनिंग जरूर खेलता हैं इसलिए आप आपना कप्तान और वौइस् कप्तान शुरुआत के 3 खिलाड़ी तक ही उनका चयन सीमित रखे।

Dream 11 Tips 7 मैच शुरू होने से पहले आप अपनी टीम की प्लेइंग11 जरूर चेक करें। अधिकतर कई बार ऐसा होता हैं जिस खिलाड़ी को हम कप्तान बनाते हैं वो ही खिलाड़ी टीम मैं नही खेलता हैं जिसके कारण आपका आधा गेम खत्म हो जाता हैं और आप वह खेल हार जाते हैं।

Dream 11 Tips 8 ज्यादतर आप भारतीय खेल को जॉइन करे। क्योंकि इसमे आपको यह पता चल जाता हैं कि कोनसा खिलाड़ी खेल रहा हैं और कोनसा खिलाड़ी नही खेल रहा हैं। भारतीय लीग जैसे कि आईपीएल   और भारतीय टी-20 वनडे मैच,

Ye Bhi Padhe :- Dream11 Point System Kaise Kaam Karta Hain 

Finally Friends हमे उम्मीद हैं कि आपको ड्रीम 11 की यह टिप्स जरूर फायदेमंद साबित होंगी। अगर आपका कुछ सवाल-जवाब हैं तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम आपको जल्दी जवाब देने की कोसिस करेंगे। जय हिंद वंदे मातरम |

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi