Monday, October 3, 2022

YouTube Channel को Permanently Delete कैसे करते है


Hello Friends आज की इस पोस्ट  में मैं आपको बताऊ गा की कैसे आप अपने Youtube Channel को Delete कैसे कर सकते । दोस्तों वैसे YOUTUBE चैनल को Delete करने के बहुत से कारन हो सकते और वो कारन ज्यादातर  New Youtuber को ही पता होते है ।

YouTube channel को Permanently Delete कैसे करते है

दोस्तों जैसा की आपको पता है कि आज कल कोन अपना Youtube Channel Delete करना चाहता होगा ऐसा कोई  भी Youtuber नही है जो अपना अच्छा Youtube Channel Delete करना चाहता होगा लकिन दोस्तों जहा तक मेरा तज़ुर्बा है ज्यादातर Youtubers अपना Channel इसलिए Delete करना चाहते है । क्योंकि वो Youtube पर New होते है और वो ना जाने कितने Youtube Channel बना लेते है लकिन काम 1 ही चैनल पर करते है और बाकि की बेकार पड़े रहते है ।




इसलिए कुछ Youtubers  अपना Youtube Channel इसलिए Delete करना चाहते है कि वो चैनल उनके use में नहीं आता है इसलिए वो अपने Unuse Youtube चैनल को Delete कर देते है । दोस्तों मेरे Idea अनुसार 1000 में से 999 Youtubers ऐसे होते है जो Starting में Youtube पर बहुत सारे यूट्यूब चैनल बना लेते है । और फिर बाद में उन चैनल को डिलीट करते फिरते है दोस्तों Youtube चैनल पर काफी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर आपका यूट्यूब चैनल कामयाब होता है । तो चलिए दोस्तों मुझे उम्मीद है मेरे Idea अनुसार आप एक नई Youtuber होंगे जो मेरी इस पोस्ट को read कर रहे होंगें !

तो चलिए दोस्तों हमने यहाँ पर यूट्यूब चैनल  delete होने के करने के कारण तो आपको बता दिए है कि User अपने Youtube चैनल को क्यों delete करना चाहते है तो चलिए अब में आपको बताता हूं कि कैसे हम अपने unuse यूट्यूब चैनल को कैसे Delete करते है ।

YouTube Channel को कैसे Delete करते है

तो दोस्तों सबसे पहले आप अपने Computer या Mobile से Youtube पर Login कर ले और अपने Youtube को Open कर ले ।

अब आपको अपने Youtube की Setting पर Click करना है और अब वहां पर अपने Channel को Select करे और ये Setting आपको आपके Right Hand की तरफ सबसे ऊपर जाकर दिख जाये गी  । और अब आपको Waha पर Setting वाले Icon को Select करना है ।

Youtube Channel ko kaise delete karte hai


Read :- Youtube Channel Par View Kaise Bhadhaye

Read :- Video Ke Background Me Music Kaise add Karte Hai

Youtube Account Setting को ओपन करने के बाद अब आपको यहाँ पर एक Advance वाला Option देखेगा और आपको वही Advance पर ही Click करना है । जैसा की आप नीचे Screen Shoot में देख सकते है ।

Youtube channel ko delete karne ki jankari in advance


जैसे ही आप Advance पर Click Karte हो तो अब आपके सामने सबसे नीचे Delete Channel वाला Option आपको  वहा मिल जाएगा तो अब आपको Delete Channel वाले Option पर Click करना है । नीचे आप फॉटो में देख सके है ।

Delete Youtube Channel in hindi


जैसे ही आप delete Channel पर क्लिक करते है तो आपका Youtube चैनल Delete हो जाएगा और Youtube Channel Delete होने के दौरान आपसे कॉन्फॉर्मेशन के लिए आपसे Password पूछा जाये or और आपसे hide तो योर youtube account और delete  तो my content youtube channel इनको वह पर सबमिट कर दे  । और ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से अपने Youtube Channel को Delete कर सकते है ।

तो दोस्तों ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से अपने Youtube Chennel को Delete कर सकते है । तो दोस्तों कैसी लगी आपको मेरी ये पोस्ट Youtube चैनल को कैसे Delete करते है । अगर दोस्तों आपको मेरी ये पोस्ट अछि लगी हो तो Plz इस पोस्ट Google Plus और Facebook पर जरूर Share करे । धन्येवाद


No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi