Thursday, June 7, 2018

Assam APDCL Electricity Bill Pay Online कैसे करे

Assam APDCL Electricity Bill Pay Online Kaise Kare , Assam Bijli Ka Bill Kaise Pay Kare , How To Pay Assam Electricity Bill Online In Hindi , How To Pay APDCL Bill Online In Hindi , Assam Bijli Bill pay Online Kaise Karte hain.
आज की हमारी यह आर्टिकल असम बिजली बिल Pay करने को लेकर हैं। अगर आप Assam से हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि असम बिजली बिल Pay कैसे किया जाता हैं तो आप सही जगह पर हैं। दोस्तो आज की इस आर्टिकल में हम आपको Assam Power Distribution Company Ltd   यानी आसान। भाषा के कहो तो APDCL Bijli Bill Pay Online कैसे करे। दोस्तो पूरी जानकारी पाने के लिए आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहिये।


दोस्तो जैसा कि सभी को पता हैं इंडिया आज के समय High Power से Digital हो गया हैं। और सभी तकनीकी काम Online कर दिए हैं। अब आपको दर बदर भटकने की कोई जरूरत नही हैं क्योंकि अब online हर चीज का समाधान हैं। अगर आपको Shopping करनी हैं तो आप ऑनलाइन कर सकते हैं।


तो जैसा कि आपको पता चल गया हैं की सबकुछ ऑनलाइन हो चुका हैं तो ऐसे में Electricity Bill भी Online हो गया हैं। Assam APDCL ने अपना Online Bill Pay Portel खोल दिया हैं। जिसमे अब असम के लोगो को बिजली का बिल Pay करने के लिए अब अपने निकटतम असम बिजली बोर्ड जाने की अब कोई जरूरत नही रहेगी। क्योंकि अब असम बिजली बोर्ड ने बिजली का बिल ऑनलाइन लेना शुरी कर दिया हैं।

असम बिजली बोर्ड ने अपना सिस्टम ऑनलाइन कर दिया हैं। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें इंटरनेट की अच्छी जानकारी नही होने के कारण वो Online Bill Pay करने में थोड़े से डरते हैं क्योंकि उनको बिजली बिल Pay करने की पूरी जानकारी नही होती हैं। इसलिए में यह आर्टिकल उन जैसे लोगो के लिए बना रहा हु जो ऑनलाइन बिल Pay करना तो चाहते हैं लेकिन उनको पता नही होता हैं की कैसे Online बिजली का बिल Pay किया जाता हैं। तो चलिए आपसे विचार-विमर्श तो काफी कर लिए अब आते हैं सीधे अपने टॉपिक पर और आपको बताते हैं कि कैसे आप असम बिजली का बिल ऑनलाइन भर सकते हैं


असम बिजली का बिल Pay करने के लिए सबसे पहले आप APDCL Assam Bijli Bill Pay वाले इस लिंक पर क्लिक करे।


अब आपके सामने कुछ इस तरह का Web Page आ जाएगा जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं। अब आपको अपना Consumer Number डालना हैं। और अब आप इसको Submit पर क्लिक कर दे।
www.apdcl.org/ASQuickPay/index.jsp,
जैसा कि अब आप देख सकते हैं की आपके कितना बिजली का बिल भरना हैं और बिजली का बिल किसके नाम पर हैं आपकी ईमेल Id क्या हैं और आपको यह बिजली का बिल कब तक भरना हैं इस प्रकार की सारी जानकारी आपको मिल जाएगी। सभी इनफार्मेशन को देखने के बाद अब आप इसको Pay पर Click कर दे।
अब आपसे पूछा जाएगा कि आप किस तरीके से ऑनलाइन बिल भरना चाहते हैं यहाँ पर आपको बहुत से Payment मेथड मिल जाएंगे लेकिन आप ATM कार्ड से बिल भरना चाहते हैं तो आप डेबिट कार्ड को सेलेक्ट करे।

सबसे पहले आप अपने ATM Card के आगे छपे 16 डिजिट नंबर यहां डालिये।

अब आप अपने ATM Card की Expire Date डाले

अब आपको अपने एटीएम कार्ड का CVV नंबर डालना हैं यह CVV नंबर आपके ATM Card के पीछे मिल जाएगा।  CVV नंबर में आपको लास्ट के 3 नंबर डालने हैं।


अब आपको Card Holder में उसका नाम डालना है जिसके नाम से बैंक एकाउंट हैं और ATM Card बना हुआ हैं

Account Holder का नाम डालने के बाद अब आप इसको Process पर क्लिक कर दे अब आपके मोबाइल नंबर पर OTP Msg आएगा वो OTP Code आपको यहां डालना हैं और इसको Submit करना है।


बधाई हो आपका असम APDCL बिजली का बिल ऑनलाइन भरा जा चुका है। बिल  की Receipt आपके मोबाइल नंबर और email Id पर 3 दिन बाद आ जाएगी।


तो ऐसा करके आप असम बिजली बिल Pay ऑनलाइन कर सकते हैं। दोस्तो हमे उम्मीद हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपके लिए काफी हेल्पफुल भी रहा होगा। दोस्तो ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi