Wednesday, March 7, 2018

Xiaom Mi Smart LED 55inch Full Specification In Hindi

दोस्तो आज की इस आर्टिकल में हम आपको 'एमआइ' का अभी हाल ही में लॉन्च किया गया 55 इंच वाले 'Smart LED' के बारे में आपको बताने वाले है। आज की इस आर्टिकल में हम आपके एमआई टीवी से रिलेटेड सभी query Clear देंगे। जैसा की आप सभी को पता होगा कि MI कंपनी काफी सालों से Smartphone के ऊपर काम कर रही थी जिससे Mi Company को बहुत अच्छा Response मिला और अब Mi Smartphone के साथ साथ अपने ब्रांड का Smart LED लॉन्च कर रही है।
MI 4K Smart LED Full Specification hindi
Image Source :- Mi.Com
Mi का '55inch' का यह Smart LED और LED के मुकाबले काफी सस्ता है। इसलिए अब इंतज़ार की घड़ी खत्म होने वाली है। दोस्तो यहां हम आपको बता दे कि पिछले सप्ताह लॉन्च हुआ शाओमी मी एलईडी टीवी 4 गुरुवार को 2 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। Mi का यह smart LED रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो के साथ लॉन्च हुआ है। Mi कंपनी इस स्मार्ट टीवी के लिए दावा कर रही है कि यह दुनिया का सबसे पतला एलईडी टीवी है। देखा जाय यह Smart LED वाकई में दुनिया का सबसे पतला Smart LED है।

अगर इस Smart LED की कीमत की बात की जाय तो यह स्मार्ट टीवी आपको 39,999 रुपये में बाजार या Online स्टोर पर मिल जाएगा। बता दें कि भारत में इस टीवी का 55 इंच वाला वेरिएंट उतारा गया है। अगर आप इस स्मार्ट LED को लेना चाहते हैं तो आप इस smart led को Online Flipkart , Mi.com और Mi Home Store पर Visit करके इस Smart LED को अपना बना सकते हैं। यहाँ हम आपको बता दे कि Mi Smart LED TV की बिक्री अभी OPEN नही है लेकिन आप फ्लिपकार्ट पर जाकर 'Notify Me' के ज़रिए Registered कर सकते है ।

'Xiaomi Mi LED  Offers In Hindi'

अगर Lounch Offer की बात की जाय तो Xiomi का Smart Tv खरीदने वाले ग्राहकों को सोनी लिव और हंगामा प्ले (619 रुपये कीमत वाले) का सब्सक्रिप्शन, 299 रुपये कीमत वाली मी आईआर केबल और (1,099 रुपये कीमत वाले) ऑन-साइट इंस्टालेशन की सुविधा मुफ्त मिल जाती है। साथ ही बता दें कि 11 बटन वाला एक रिमोट भी यूज़र को मिलेगा, जिससे (आई आर केबल की मदद से) सेट-टॉप बॉक्स को नियंत्रित किया जा सकता है। भारतीय टीवी बाज़ार में शाओमी का यह पहला उत्पाद है, जिसकी कीमत अपनी रेंज में काफी मुफीद मानी जा रही है।

'Xiaomi Mi 4K Full Specification In Hindi'

Mi Smart LED Tv की बात की जाय तो यहाँ आपको 4K वाला (3840x2160 पिक्सल रिजॉल्यूशन) मिल जाता है जिससे पिच्चर Quality और भी अच्छी बन जाती और वही ये smart led HDR को Support करता है। डिग्री एंगल की बात की जाय तो इसका 60 हर्ट्ज़ वाला पैनल 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल देता है। वही प्रोसेसर की बात की बात की जाय तो यहां आपको इस Smart LED में 64 Bit वाला क्वाड कोर ऐमलॉजिक कॉर्टेक्स-ए 53 का Powerful वाला प्रोसेसर मिल जाता है  जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है।

दोस्तो यहनहुम आपको बता दे कि इस स्मार्टफोन में आपको माली-टी830 ग्राफिक्स भी दिया गया है। तो चलिए अब अब हम आपको इस Smart Tv की Ram की और ले चलते हैं  इस स्मार्ट टीवी में आपको 2 जीबी रैम मिल जाती हैं और साथ ही साथ इसमे आपको 8 जीबी का स्टोरेज भी मिल जाता है। इसमें वॉयस कंट्रोल फीचर भी है। Mi Led tv के अंदर आप 8GB तक यानी कि 5 लाख घंटे का कॉन्टेंट इसमें Save रख सकते हैं।

शाओमी mi led tv की sound quality बहुत ही गजब की दी गई है क्योंकि इस स्मार्ट टीवी में डोल्बी प्लस डीटीएस सिनेमा जैसी ऑडियो क्वालिटी फील कराने वाले जबरदस्त फ्यूचर्स से लैस किया गया है।  वहीं साथ में दिया जाने वाला मी रिमोट सेट-टॉप बॉक्स को नियंत्रित करने में इस्तेमाल होगा।

कनेक्टिविटी पोर्ट की बात करें तो मी टीवी 4 में 3 एचडीएमआई 2.0 पोर्ट, दो यूएसबी (3.0 व 2.0) पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा एक एथरनेट पोर्ट, एस/पीडीआईएफ पोर्ट, डुअल बैंड (2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़) वाई-फाई 802.11एसी और ब्लूटूथ 4.0 जैसे बेहतरीन फ्यूचर इसमे add किये गए हैं।


दोस्तो हमे उम्मीद आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी और आपकी सभी Query भी इस Post से Complete हो गई होगी। दोस्तो ऐसी

Tage Line
Mi Smart LED 55inch Full Specification in hindi , Mi Smart tv ki jankari , MI LED Offers In Hindi, Mi LED Kaise Kharide, MI LED Ka Price Kya Hai,, How To Xiaomi Mi 55inch Smart LED In Hindi.

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi