Friday, March 29, 2019

किसी भी गाड़ी Vehicle के नंबर से Owners का Name और Address कैसे मालूम करे


"किसी भी गाड़ी Vehicle के नंबर से Owners का Name और Address कैसे मालूम करे" आज की इस पोस्ट में मैं आपको बत्ताने वाला हु की कैसे आप किसी भी गाड़ी के मालिक का नाम और पता कैसे लगा सकते है । दोस्तों आजकल Technology ने इतनी तरक्की कर ली है कि आज हम अपने Mobile वो सभी काम कर सकते है जिनको हम सोच भी नहीं सकते । मोबाइल आज एक ऐसा जरिया बन गया है जो सभी कामो को Very Easily Handle कर सकता है । वैसे अगर में आपको इसके फायदे बत्ताने लग जाऊ तो आपको सुबह से लेकर साम हो जाएगी इसके फायदे जान कर । लकिन आज का टॉपिक थोड़ा सा अलग है जैसा की आप Post के Title में देख सकते है ।

किसी भी गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम और पता मालूम कैसे करे
और अब आप सोच रहे होंगे की Mobile के जरिये किसी भी Bike ,Car और किसी भी प्रकार की गाड़ी के Number से मालिक का नाम और पता कैसे लगाया जा सकता है । लेकिन ये बिलकुल एक दम सच है आप किसी भी गाड़ी के number को आप अपने Mobile से एक Minute में गाड़ी के मालिक के नाम के साथ पता और भी जानकारी पता लगा सकते है , तो अब में आपका ज्यादा Time वेस्ट नहीं करूँगा और सीधा topic पर आता हूं और जानते है कि कैसे आप किसी भी गाड़ी के number से मालिक का नाम और address पता कैसे लगाते है , तो चलिए Start करते है ।

तो सबसे पहले आपको अपने Android Smartphon से Google Play Store में जाकर RTO Vehicle Information नाम की Application अपने Device में Install करनी होगी । ये Application बिलकुल Free है । और आप इस Application का लोगो नीचे देख सकते है ।



जैसा की आप देख सकते है RTO Vehicle Information Application को अब तक 1 Million से ज्यादा लोगो ने इसको Play Store से Download किया है और इस App की Rating View देखि जाये तो 4.4 की जबरदस्त रेटिंग है ।


RTO Vehicle Information App को Install करने के बाद इसको Open करे । और Open करने के बाद इसका जो Interface Open होगा जिसमे आपको Search Vehicle Number पर Click करना है जैसा की आप नीचे देख सकते है ।




तो अब आपके सामने जो interface Open होगा इनमे आपको अपना या किसी का Vehicle Numbar डालना है जिसका आपको नाम और पता मालूम करना है ।



Vehicle Number डालने के बाद अब आपको अपना Mobile Number और एक Captcha Text Code डालना है और इसको Submit कर देना है ।



अब आपके Mobile Number पर एक Otp Msg आयेगा जिसमे एक otp Code होगा वो Otp आपको submit करना है ,



जैसे ही आप Otp code submit करते है तो अब आप देख सकते है जो आपने Vehicle Number Enter किया था उसका पूरा डेटा आपके Mobile Display पर शो हो जाएगा , जिसमे आप ये भी देख सकते है कि Vehicle कोनसे शोरूम से ख़रीदा गया है और इसका Engine नंबर क्या है और ये Vehicle कोनसी Year में ख़रीदा गया है इस प्रकार की सभी जानकारी आप इस Application से 1 Minute में पता कर सकते है ।


ये भी पढ़े :- Name की Happy Birthday Image कैसे बनाये

ये भी पढ़े :- Railway Station पर Free WiFi कैसे चलाये ।

ये भी पढ़े :- Android Smartphone में Recycle Bin कैसे Add करे  

ये भी पढ़े :- Police Sell Phone को कैसे Track करती है

दोस्तों ऐसा करके आप किसी भी vehicle के बारे में 1 minutes के अंदर आप उसकी पूरी जानकारी मालूम कर सकते है ।

दोस्तों मुझे उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आई होगी तो plzz इस पोस्ट को Google Plus और Facebook पर जरूर शेयर करे

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi