Header Ads

Android Smartphone में Recycle Bin कैसे Add करे


Hello Friends आज में आपको बताऊँ गया कि कैसे आप अपने Android Smartphone में Recycle Bin को बहुत ही आसानी से कैसे add कर सकते है , दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हमसे अनजाने में कुछ ऐसे Content Delete हो जाते है जिनको Recover करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है । अगर आप Recycle Bin Use कर रहे होते तो आपकी Delete File को Recover करने का आपको एक Chance मिल जाता ।  आज से पहले आपने Recycle Bin को Pc और laptop में देखा होगा लकिन अब Technology बहुत advance हो गई है जिसके चलते हम अपने android Mobile को किसी भी प्रकार से Customise कर सकते है।   और अब आप RECYCLE BIN को अपने Android Mobile भी Use कर सकते है
Android Smartphone Me Recycle Bin Kaise Add kare

Recycle Bin क्या होता है

जैसा की आपको पता होगा की Recycle Bin एक ऐसा Software है जिसकी Help से हम Delete हुई File को Recycle Bin से बहुत ही आसानी से Recover कर सकते है । Recycle Bin के होने से किसी भी प्रकार की File को पूरी तरह से System के अंदर Delete नहीं होने देता है जिसके चलते ये Delete File को अपने अंदर restore कर लेता है । और बाद में कभी भी इसको Restore किया जा सकता है ।



तो चलिए दोस्तों अब में आपको बताता हूं कि कैसे आप अपने Mobile में Recycle Bin Add कर सकते है । Recycle Bin को अपने mobile में add करने के लिए आपको Google Play Store से Dumpster नाम की Application Install करनी होगी । Application का Icon आप नीचे Upload की गई Image में देख सकते है ।

Dumpster Recycle Bin App


जैसा की आप देख सकते है इस Application को अबतक 10Millions लोगो ने अपने मोबाइल में Download किया है और इसकी Rating की बात की जाये तो 4.1 की जबरदस्त Rating है बहुत अच्छे इस एप्लीकेशन को यहाँ Comments मिले है जिससे ये पता चलता है कि ये एप्लीकेशन कितनी Popular है।


जैसे ही आप इस Application को Download करते है अगर आप 5.1 से ऊपर का Android Version Use कर रहे है तो आपको इस Application को कुछ Permission देनी पड़ेगी जब जाकर ये आपके Mobile में Work करेगी । जब आप इस Application को Open करते है तो आपको Restore File में Demo File Restore करने को मिलेगी । और वहाँ 0 फाइल Restore दिखाये गा । जब तक आप कोई भी किसी भी प्रकार की File Delete नहीं करोगे जब तक ये Restore file में नहीं दिखाये गा , जब आप कोई भी File Image ,mp3 , Video को करेंगे तो ये Delete फाइल को Restore के अंदर show करने लग जाये गा । और आप वहा से Delete File को Recover कर सकते है ।

तो दोस्तों ऐसा करके आप अपने mobile में Recycle Bin कर सकते है और अपने कीमती Data को Loss होने से बचा सकते है । तो दोअतो कैसी लगी मेरी ये जानकारी आपको अगर अछि लगी हो तो प्ल्ज़ इस Post को Facebook और Google Plus पर जरूर शेयर करे । धन्येवाद।।।।।।

1 comment:

  1. I sincerely assume you will have completely offered me on the idea had you been able to over again up your premise with a considerable bit greater stable records. Custom dissertation writing provider and different shape of beneficial aid issuing instructional research papers, doctoral studies papers, time period papers, challenge papers, undertaking works

    ReplyDelete

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.