Friday, August 21, 2020

Upstox पर Free Demat Account कैसे बनाये , Upstox Se Paise Kaise Kamaye

"How To Create Upstox Account In Hindi" 'Upstox Kya Hein' 'Upstox Se Paise Kaise Kamaye' Hello Friends आज की इस आर्टिकल में हम आपको Upstox पर Free Demat Account कैसे बनाये के बारे में विस्तार से बताएँगे ओर साथ ही आपको ये भी बताएँगे की आप Upstox पर किसी का भी फ्री Demat Account Open करके 500 रुपये कैसे Earn कर सकते हैं। डिमैट एकाउंट शेयर मार्केटिंग के लिए Use किया जाता हैं मार्किट में ऐसे बहुत से एप्पलीकेशन उपलब्ध हैं जो आपको डिमैट एकाउंट जैसी Facility's देते हैं लेकिन वहाँ एकाउंट Create करने के आपको 200 या 300 रुपये Pay करने पड़ते हैं जब जाकर आप अपना डिमैट Account खोल सकते हैं। Upstox पर ऐसी कोई Policy नही हैं जिसके लिए आपको 200 Rupay Pay करने पड़े Upstox आपको Free Demat एकाउंट प्रोवाइड करवाती हैं। यहां से आप Delivery ओर Interaday जैसे फ्यूचर्स के साथ आप शेयर Buy ओर Sell कर सकते हैं। Upstox के निर्माता रतन टाटा हैं जिनका नाम दुनिया के कुछ अमीर लोगो की लिस्ट में आता हैं। 

दोस्तो अगर आप शेयर मार्केटिंग ट्रेडिंग करना चाहते हो तो Upstox आपके लिए बेस्ट इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म हैं। अगर आप ट्रेडिंग शेयर मार्केटिंग नही करना चाहते हो तो भी आपके लिए पैसे कमाने का अच्छा प्लेटफार्म है जी हां दोस्तो आप यहां पर बिना शेयर खरीदे भी पैसे कमा सकते है वो कैसे तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किसे आप Upstox पर पैसे कमा सकते हो।


Upstox पर अभी रेफ़रल Program चल रहा हैं जिसमे आप किसी को अपने द्वारा लिंक से Upstox पर Account Create करवाते हो तो आपको यहां पर 500 रुपये पर Invite पर मिलता हैं या फिर यू कहे कि पर रेफ़रल पर आपको 500 रुपये मिलते हैं। Upstox पर एकाउंट बनाना बहुत ही आसान हैं। Upstox पर आपको पेपर लेस एकाउंट क्रिएट करने की सुविधा मिलती हैं जिसमे आपको किसी भी प्रकार का डॉक्यूमेंट स्कैन करवा के अपलोड नही करना होता हैं। Upstox पर Account Open करने के लिए आपके पास Pan Card , Adhar Card और Bank एकाउंट होना अनिवार्य हैं तभी आप Upstox पर एकाउंट खोल पाएंगे और पैसे कमा पाएंगे। यहां पर अगर आप एक दिन में 10 लोगो को जॉइन करते हैं तो आपको एक दिन की earning 5000 रुपये तक हो सकती हैं कुछ लोग upstox के रेफेरल प्रोग्राम से लाखों रुपये महीने के कमा रहे हैं जिनका सबूत आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपना Upstox पर एकाउंट बना कर पैसे कमा सकते हैं।




How To Create Account Upstox In Hindi


सबसे पहले आप मेरे द्वारा दिये गए लिंक को ओपन करे :- https://bv7np.app.goo.gl/tUMqfxJ91gt4P9Yt8

लिंक को अपने किसी Browser में ओपन करे तभी ये Process होगा अगर आप Upstox की Application इनस्टॉल करते हैं तो आपको मेरा रेफेरल कोड CN6142 डालना हैं। 


लिंक ओपन करने के बाद आपको अपनी Email Id ओर नीचे मोबाइल नंबर डालना हैं  और सबमिट कर देना हैं अब आपके मोबाइल पर एक otp आएगा वो OTP डालके मोबाइल नंबर वेरीफाई करना हैं और सबमिट कर दीजिए।


2nd window में आपको अपना Pan Card Number और नीचे अपनी Date Of Birth डालनी हैं और इसको सबमिट करना हैं।


Step 1

इसमे आपको अपना जेंडर सेलेक्ट करना हैं। अपना Merital स्टेटस डालिये की आप शादीसुदा हैं या नही अगर नही हैं तो सिंगल पर क्लिक कीजिए अगर हैं तो मैरिड पर क्लिक कीजिए।

upstox Create Account


अपनी इनकम  Below 1 Lakh कीजिये।


Experience में आप Less than 1Yr को सेलेक्ट करे


Politically मैं आप No पर क्लिक कीजिए


Occupation में आप Student पर क्लिक कीजिए।


Pan Card में अपना Father नाम डालिये।


Country Tax Residancy में आप No को सेलेक्ट कीजिये।


Tax Payer Declaration Box को टिक मार्क कीजिये और Next पर क्लिक कर दीजिए।



Step 2

Trading Preference में आप Equity को सेलेक्ट कीजिये

Leverage Plan Equity Cash में आप Priority ₹30/Trade को सेलेक्ट कीजिये अब आप Next पर Click कर दीजिए।


Step 3

Congratulation वाली Window में आप Yes को Click कीजिये


Step 4

यहां आपको अपनी बैंक डिटेल्स सेव करनी हैं। 

सबसे पहले अपना नाम डालिये जो कि आपके बैंक में हैं

अपने बैंक का Ifsc कोड डालिये

अपना बैंक Account नंबर डालिये

फिर से अपना बैंक एकाउंट नंबर डालिये

एकाउंट type में आप Saving पर क्लिक कीजिए


Step 5

किसी कोरे पेज पर अपने हस्ताक्षर करके उसकी फोटो खींच कर यहां अपलोड करनी हैं। और Next पर क्लिक कर दीजिए।


Step 6

अब आपको  Connect Your Digi-locker With Upstox पर क्लिक करना हैं।


Step 7

अपना आधार नंबर डालिये और Next पर क्लिक कर दीजिए


Step 8

Upstox Digi-locker को Allow पर  क्लिक करना हैं।


Step 9

अब आपको Earn 300 For Every  रेफेरल का window शो होगा जिसमे आपको नीचे की तरफ Skip का ऑप्शन मिलेगा । आपको Skip पर क्लिक करना हैं।


Step 10 

अपना Email को OTP द्वारा वेरीफाई करवाने के लिए Get OTP पे क्लिक कीजिए।


Step 11

आपके ईमेल पर जो OTP आया हैं उसको यहां डालिये और next पर क्लिक कीजिए


Step 12

Limited time Account opening Offer में Lite - Free पर Click कीजिये


ओर yes को select करते हुए Continue पर क्लिक कीजिए


Step 13

इस पेज को भी आप कंटिन्यू पर क्लिक कीजिए


Step 14

इसमे आपको e-Sign With Aadhar OTP पर क्लिक करना हैं


Step 15

ESIGN NOW पर यहां Click कीजिये।


Step 16

अब आपके मोबाइल पर एक Security Code आएगा वो कोड आपको यहां डालना हैं।

Step 17

अब आपके सामने Upstox का एक फॉर्म ओपन होगा जिसमे आपको नीचे की तरफ Esign Now पर क्लिक करना हैं।


Step 18

इसमे आपको अपना आधार नंबर डालना हैं और Send OTP पर क्लिक करना हैं।


Step 19

अब आपके आधार रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा वो OTP आपको यहां डालना हैं।


Step 20

अब आपके एकाउंट का पूरा प्रोसेस कम्पलीट हो चुका हैं। अब आपके एकाउंट को Upstox की Team Verify करेगी। एकाउंट approve होने में दो दिन का समय लगता हैं। Account Approve होने के बाद मोबाइल नंबर पर आपको Upstox Company का एक Message आएगा जिसमे आपका User Name ओर Password होगा जिसकी मदद से आप अपना Upstox का एकाउंट ओपन कर सकते हैं। 


User name और Password की मदद से आप अपना Upstox का Account ओपन करना और वहां से आप Refer and earn पर क्लिक करना और वहां से आपको आपका रेफेरल लिंक मिल जाएगा जिसको आप WhatsApp पर शेयर करके अपने दोस्तों को यहां जॉइन करवा सकते हैं और 500 रुपये पर रेफेरल के कमा सकते हैं। 



अगर आपको यह Upstox पर Account बनाने में दिक्कत आ रही हैं तो आप मुझे सीधे मेरे नंबर 9068141576 पर कॉल करके मुझसे पूछ सकते हैं या मेरे द्वारा अपना Upstox का एकाउंट खुलवा सकते हैं।



दोस्तो इस आर्टिकल में हमने आपको बहुत आसान भाषा में Upstox पर एकाउंट बनाना और रेफेरल invite से पैसे कमाने के बारे में आपको बताया हैं अगर आपको फिर भी कुछ Upstox के बारे में पूछना हैं तो आप मुझे कांन्टैक्ट कर सकते हैं। अगर आपको मेरा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया और व्हाट्सअप पर जरूर शेयर करे और हम आपके लिए ऐसी ही आर्टिकल लेके आते रहेंगे , धन्येवाद।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi