जानिए कौन हैं खलील अहमद,जिन्हें एशिया कप के लिए टीम में मिली है जगह


दोस्तो आज की इस आर्टिकल में हम आपको एशिया कप में चुने गए खलील अहमद के बारे में आपको बताएंगे इसलिए आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहिये। दोस्तो जैसा कि आपको पता हैं कि क्रिकेट के इतिहास में एशिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट एशिया कप रहा हैं जिसमे एशिया की ही टीमें खेलती हैं और जो एशिया कप को जीतता हैं वो बन जाता हैं एशिया का विजेता। दरअसल अभी हाल ही में टीम इंडिया के चयनकर्ता ने टीम इंडिया की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमे कई चौकाने वाले फैसले लिए और भारत की 16 सदस्यीय टीम में खलील अहमद को जगह दी गई है। क्रिकेट फैंस के लिए खलील अहमद का नाम चौकाने वाला था क्योंकि टीम इंडिया में यह नया चेहरा है। अन्तराष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले खलील अहमद ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया हैं। आइये करीब से जानते है इनकी निजी ज़िंदगी के बारे में।
तो चलिए सबसे पहले बात की जाय इनके जन्म स्थल के बारे में तो खलील अहमद का जन्म 5 दिसम्बर 1997 को राजस्थान के टोंक में हुआ था। खलील अहमद की बचपन से ही क्रिकेट में बेहद दिलचस्प थी। खलील के पिता जो पेशे से एक कम्पाउंडर थे वे अपने बेटे खलील को एक डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन खलील के पिता का यह सपना साकार ना हो सका और खलील ने अपने करियर के रूप में क्रिकेट को चुना और खलील निरंतर क्रिकेट खेलते रहे और कामयाबी की सीढ़ी चढ़ते रहे।

अगर बात की जाय खलील अहमद की अंडर-14 ट्रायल के बारे में तो हम आपको बता दे कि अंडर 14 में खलील अहमद ने 4 मैचो में 23 विकेट लिए थे। यहां से सीधा खलील अहमद का चयन अंडर 16 के लिए हो गया। लेकिन खलील अहमद यहां तक रुखने वाले नही थे खलील अहमद ने अपना अच्छा खेल दिखाते हुए चयनकर्ता को अपनी और अंडर 19 के लिए आकर्षित किया और फिर इन्हें अंडर 19 विश्व कप टीम में चुना गया। अंडर 19 में अच्छा परफॉर्म देने के बाद राहुल द्रविड़ की नजर खलील अहमद पर पड़ी। और ऐसा करके इनका चयन एशिया कप 2018 में किया गया।


अगर बात की जाय इनके क्रिकेट करियर के बारे में तो इन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुवात प्रथम श्रेणी डेब्यू मैच जम्मू कश्मीर के खिलाफ राजस्थान की तरफa से खेलते हुए अपने करियर की शुरुवात की थी। उन्होंने 2 प्रथम श्रेणी खेले और 2 विकेट लिए है। लिस्ट ए मैच का पदार्पण उन्होंने 2018 में किया तथा 17 मैचो में 28 विकेट चटकाए। आईपीएल में उन्हें इस वर्ष सनराइजर्स ने 3 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा। दोस्तो हमे उम्मीद हैं आपको पता चल गया होगा कि खलील अहमद कौन हैं।

दोस्तो ऐसी ही क्रिकेट अपडेट न्यूज़ सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे एसएमवी न्यूज़ चैनल को पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक करके हमे फॉलो जरूर करे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसको दिल से लाइक करे और हो सके तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे
जानिए कौन हैं खलील अहमद,जिन्हें एशिया कप के लिए टीम में मिली है जगह जानिए कौन हैं खलील अहमद,जिन्हें एशिया कप के लिए टीम में मिली है जगह Reviewed by Sonu Rajput on September 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.