Assam Rural Electricity Bill Pay Online कैसे करे

Assam Rural Electricity Bill Pay Online कैसे करे, PhonePe Se Assam Rural Bill Pay Kaise Kare, Assam Rural Bijli Bill Pay Online in hindi, Assam Rural Bijli ka Bill Kaise Pay Kare , How To Pay Assam Rural Electricity Bill online In Hindi,Assam Rural Bijli Bill Bharne Ka tarika ,

आज की हमारी यह आर्टिकल असम बिजली बिल Pay करने को लेकर हैं। अगर आप Assam से हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि असम Rural बिजली बिल Pay कैसे किया जाता हैं तो आप सही जगह पर हैं। दोस्तो आज की इस आर्टिकल में हम आपको Assam Rural Power Distribution Company Ltd   यानी आसान। भाषा के कहो तो Assam Rural Bijli Bill Pay Online कैसे करे। दोस्तो पूरी जानकारी पाने के लिए आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहिये।


भारत एक डिजिटल देश हैं और हर दिन आधुनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से सभी काम ऑनलाइन किये जा रहे हैं। अब सबकुछ ऑनलाइन हो चुका हैं तो ऐसे में भारत की सभी Electricity Company Bill Pay Accept के लिए अपना Online पोर्टल शुरू कर दिया हैं यो ऐसे में अब Assam Rural ने भी Electricity Bill Pay Online कर दिया हैं। Assam Rural ने अपना Online Bill Pay Portel खोल दिया हैं। जिसमे अब असम के लोगो को बिजली का बिल Pay करने के लिए अब अपने निकटतम असम बिजली बोर्ड जाने की अब कोई जरूरत नही रहेगी। क्योंकि अब असम बिजली बोर्ड ने बिजली का बिल ऑनलाइन लेना शुरी कर दिया हैं।

लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें इंटरनेट की अच्छी जानकारी नही होने के कारण वो Online Bill Pay करने में थोड़े से डरते हैं क्योंकि उनको बिजली बिल Pay करने की पूरी जानकारी नही होती हैं। इसलिए में यह आर्टिकल उन जैसे लोगो के लिए बना रहा हु जो ऑनलाइन बिल Pay करना तो चाहते हैं लेकिन उनको पता नही होता हैं की कैसे Online बिजली का बिल Pay किया जाता हैं। तो चलिए आपसे विचार-विमर्श तो कर लिए अब आते हैं सीधे अपने टॉपिक पर और आपको बताते हैं कि कैसे आप असम बिजली का बिल ऑनलाइन भर सकते हैं।

Asaam Rural वैसे तो India में PhonePe E-Wallet से Electricity Payment Accept करता हैं। अगर आप चाहे तो PhonePe के जरिए अपना बिजली का बिल Online Pay कर सकते हैं।

PhonePe से Assam Rural बिजली का बिल कैसे Pay करे?

PhonePe से Assam Rural बिजली का बिल Pay करने के लिए सबसे पहले आप PhonePe App पर जाय और वहां पर आपको Recharge & Pay Bills के अंदर Electricity  नाम का एक ऑप्शन मिलेगा आपको Electricity का चयन करना हैं। और उसमे आपको Assam Rural वाला बिजली Board Select करना हैं।

अब अगले पेज पर आपको अपना Consumer नंबर डालना हैं। नंबर डालने के बाद अब आप इसको Confirm पर क्लिक कर दे।

अब आपके सामने आपका Bill आ जाएगा और आपको कितना Amount Pay करना हैं उसकी भी जानकारी आपके सामने आ जाएगी। बिल देखने के अब आप अपने बिल को किस माध्यम से Pay करना चाहते हैं वो आपको यहां सेलेक्ट करना हैं। में आपको ATM वाले तरीके से बिल Pay करने के बारे में बताऊंगा क्योंकि ATM कार्ड सभी के पास मिल जाता हैं इसलिए आप Debit Card का चयन करें।


सबसे पहले आप अपने ATM Card के आगे छपे 16 डिजिट नंबर यहां डालिये।

अब आप अपने ATM Card की Expire Date डाले

अब आप आपको अपना CVV नंबर डालना हैं यह CVV नंबर आपके ATM Card के पीछे मिल जाएगा। CVV नंबर में आपको लास्ट के 3 डिजिट नंबर डालने हैं।

अब आप Pay Bill पर Click कर दे। अब आपके मोबाइल नंबर पर OTP Msg आएगा वो OTP Code आपको यहां डालना हैं और इसको सबमिट करना है।

बधाई हो आपका असम Assam Rural बिजली का बिल ऑनलाइन भरा जा चुका है। बिल  की Receipt आपके मोबाइल नंबर और email Id पर 3 दिन बाद मिल जाएगी।


तो ऐसा करके आप असम रूरल बिजली का बिल Pay ऑनलाइन कर सकते हैं। दोस्तो हमे उम्मीद हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपके लिए काफी हेल्पफुल भी रहा होगा। दोस्तो ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।
Assam Rural Electricity Bill Pay Online कैसे करे Assam Rural Electricity Bill Pay Online कैसे करे Reviewed by Sonu Rajput on June 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.