Saturday, April 14, 2018

Google Home क्या है ?



गूगल होम क्या है और गूगल होम कैसे काम करता हैं आर्टिकल मे आपका स्वागत हैं। दोस्तो आज की इस इस आर्टिकल में हम आपको Google Home Gadget के बारे में आपको बताएंगे कि यह गूगल होम क्या है और यह कैसे काम करता है इसलिए आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहिये तो चलिए फ्रेंड्स शुरू करते हैं।

Google Home क्या है।

Google Home एक ऐसा Gadget हैं जो Internet Connections पर Depand होकर चलता है। Google Home आपको भारत के अंदर Rs9,999 रुपए का मिल जाएगा। Google Home Amazon Echo जैसा Gadget हैं। Google Home को आप E-Commerce Website Flipkart से खरीद सकते हैं। Google Home एक ऐसा Powerful Gadget हैं जो आपके Smart Tv , Mobile और Electronics उपकरणों को आपकी Voice से Command कर सकता हैं। Google Home के साथ आप अपना AC घर की लाइट और बहुत भी बहुत कुछ ऐसे Device जो ब्लूटूथ और Wifi जैसी Connectivity के अंतर्गत आते हैं वो सभी device आप अपने Google Home से Operate कर सकते हैं। मतलब अगर आपको अपना Ac On करना है तो आपको Google Home को अपनी Voice के जरिए एक Command देनी हैं *Google Home Please Ac On* और आपका AC On हो जाएगा।

अगर आपका TV Smart TV हैं तो आप अपने स्मार्ट टीवी को गूगल होम के जरिये operate कर सकते हैं मतलब की अगर आपको Tv On करना है तो आप Google को अपनी Voice से Command दे Google Plz On TV और Google Home आपका Tv On कर देगा। अगर आपका DTH Set Up Box Wifi Support करता हैं तो आप Google Home के जरिए बिना रिमोट Use किये आप Google home को अपनी Voice के जरिये किसी भी चैनल को change कर सकते हैं। अगर आपके घर Smart लाइट उपकरण हैं तो आप अपने google home के जरिये उनको बंद और चालू कर सकते हैं।

अगर आपको अपने Phone से किसी को Call करना है तो आप Google Home को बोल कर किसी को भी call कर सकते हैं। दुनिया का किसी भी पार्जकर का सवाल या किसी history के बारे में आप google home से पूछ सकते हैं और इसमे आपको एकदम 100 प्रतिसत सही जानकारी मिलेगी। साल के अंत तक हो सकता हैं की google अपने गैजेट के अंदर Hindi भाषा का Update जल्द ही कर सकता हैं।

अगर बात की जाय Google होम के स्पेसिफिकेशन के बारे में तो हम आओको बता दे कि इसमें आपको 2 इंच के ड्राइवर के साथ आपको इसमे 2 इंच का पैसिव रेडिएटर भी मिल जाता है। अभी यह फिलहाल आपको सिर्फ व्हाइट रंग में ही मिलेगा। हालांकि, स्पीकर विभिन्न रंगों में होंगे। मेटल रंगों की बात करें तो इसमें कॉपर और कार्बन रंग शामिल हैं। वहीं फैब्रिक में कोरल, मैंगो, मरीन, वॉयलेट और स्लेट रंग शामिल है। यह एंड्रॉयड 4.4 किटकैट व इससे ऊपर के वर्ज़न को सपोर्ट करता है। साथ ही आईओएस 9.1 व उससे ऊपर के वर्ज़न में इसका इस्तेमाल संभव है।

Searching Tag
Google Home Kya hai, Google Home ki puri jankari hindi me , What is Google Home, Google Home Information in hindi , Google Home kaise kaam karta hai , google home future , google home price kya hai,

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi