Top 4 Smartphone Setting In Hindi 2018

दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम आपको 2018 की Top 4 Smartphone Setting के बारे में बताएंगे आपमे में से कुछ Users इन Settings को पहले से जानते होंगे लेकिन अगर आप इन Top 4 Settings के बारे में जानते है तो आप इस Post को Last तक पढ़ते रहिये।
'Top 4 Smartphone Setting In Hindi 2018'

दोस्तो जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज की तारीख में Smartphone तो सभी Use करते हैं।  लेकिन Smartphone से जुड़ी हुई इन Settings के बारे में बहुत ही कम लोगो को पता होता है। तो इसलिए दोस्तो आज हम आपको आपके Smartphone से जुड़ी हुई 4 ऐसी Settings के बारे में बताएंगे। जिन्हें अगर आप Change कर देंगे। अगर आप अपने Smartphone में इन settings का बदलाव करते हैं तो आपके smartphone की Performance पहले से अच्छी हो जाएगी। यदि आपका स्मार्टफोन Hang जैसी Problem से जूझ रहा है तो भी ये आर्टिकल आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। तो दोस्तो सबसे पहले हम आपको बता दें कि कुछ smartphone में यह Settings By Default होती हैं। तो वहीं कुछ smartphone में इन Setting को आपको Manual Change करना होता है। इसलिए आज हम आपको वही settings के बारे में बताएंगे जो आप Manual Change करके अपने स्मार्टफोन की performance पहले से अच्छी कर सकते हैं। तो चलिए दोस्तो अब हम आपको बताते हैं ऐसी कोनसी 2018 की Top 5 Smartphone Settings है जो आपके स्मार्टफोन की Performance पहले से अच्छी बना सकती है।



No.1 'Smartphone के Notification कैसे बंद करे'



Friends Circle ज्यादा होने के कारण आपके सोशल application पर ज्यादा notification का आना ये तो आम बात है। दोस्तो यहाँ हम बात कर रहे है whatsApp , Facebook और Instagram के बारे में जैसा कि आपको पता है आपके Friends द्वारा किसी भी तरह की activity को Application नोटिफ्यूकेशन बेल्ल के जरिये आपको alert करती हैं। लेकिन काफी लोग इस ज्यादा notification के कारण बहुत परेसान हो जाते हैं। अगर आप इन सभी Notification Hide करना चाहते है। तो आप अपने Smartphone की Settings में कुछ बदलाव करके फालतू के notification Hide कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने स्मार्टफोन की Setting में जाना है। Setting पर जाने के बाद Notification में जाना है। Notification में जाने के बाद आपको सेटिंग आइकन पर क्लिक करना है। और उसके बाद आपको On the Lock Screen पर क्लिक करना है। और उसके बाद आप Hide Sensitive Notification Content को आप सेलेक्ट कर दें। अब आपके सभी Notification Hide हो गए है।



No.2 'Smartphone पर आने वाली Ads कैसे Off करे'



ज्यादातर Smartphone सभी Android Processor वाले System पर काम करते हैं। और Android Processor Google का हिस्सा है तो इस लिहाज से Google आपके Smartphone की सभी activity पर नजर रखता है। आप कोनसी website पर Visit कर रहे हैं आप Online site पर सबसे ज्यादा कोनसा प्रोडक्ट सेर्च कर रहे है तो उसी बैस पर गूगल आपके स्मार्टफोन की सभी कूकीज को कैच कर लेता है। और आपके स्मार्टफोन या आप कोई वेबसाइट visit करते हैं तो गूगल आपको वही Ads Display करता है जिंसमें आप दिलचस्पी रखते हैं। अगर आप smartphone पर आने वाली सभी Ads से परेसान है तो आप मेरे द्वारा बताई गई Settings को Follow करके Ads से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए बस आपको Setting उसके बाद Google > Ads > Opt Out Of Ads Personalization को ऑन कर देना है। जब आप इस सेटिंग्स को चेंज कर देंगे। तो उसके बाद आपके स्मार्टफोन स्क्रीन पर फालतू के कोई भी ऐड नहीं आएंगे।



No.3 'Smartphone को Virus से Safe कैसे रखे'



Internet की दुनिया मे Virus आना samartphone में एक बहुत बड़ी गंभीर समस्या बना हुआ है। लाखो लोगो ने वायरस की वजह से अपना कीमती डेटा लॉस कर लिया है। अगर दोस्तो आप हमारे द्वारा बताई गई Settings को Follow करते हैं तो आप कुछ हद तक Virus से अपने smartphone को Safe रख सकते हैं। दोस्तो यहां हम आपको किसी antivirus Application के बारे में नही बता रहे बल्कि हम आपको एक ऐसी Google Virus Settings बताएंगे जो सभी smartphone में मौजूद होती है। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की Setting में जाना है। और उसके बाद Google ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको Security ऑप्शन पर क्लिक करना है। और उसके बाद आपको Google Play Protect को Turn On कर देना है। अब आपका फोन सेफ हो गया है।

No.4 'Keyboard में अल्फाबेट के ऊपर Number कैसे लाय'

दोस्तो ज्यादातर लोगो को इस सेटिंग का पता नही होता है।ज्यादातर लोग अपने Smartphone में Typing के लिए G-Board App का ही उपयोग करते हैं। लेकिन इस Keyboard में जब आपको Number टाइप करने होते हैं। तो इसके लिए आपको पीछे जाना पड़ता है। लेकिन दोस्तो आप अल्फाबेट के ऊपर नंबर लगा सकते हो और आपको बैक टूल में भी नही जाना होगा इसके लिए G-Board App मैं एक ऐसी Settings मौजूद है। जिसे करने के बाद आप नंबरों को अल्फाबेट के ऊपर ही ला सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप G-Board की Setting को Open करे। वहां पर आपको Preference में जाना है। और उसके बाद आपको Number Row Option को On कर देना है। दोस्तो साथ ही हम आपको यह भी बता दें कि कई स्मार्टफोन में यह Option अलग Language सेटिंग के अंदर मिल सकता है।




दोस्तो ऐसा करके आप अपने स्मार्टफोन की settings में बदलाव करके अपने स्मार्टफोन की performance और भी Super fast कर सकते हैं। दोस्तो अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ whatsapp और Facebook पर share न भूले।

Top 4 Smartphone In Hindi; To4 Tips; Smartphone tips in hindi ; 2018 ki best settings in smartphone; smartphone settings 2018; 
Top 4 Smartphone Setting In Hindi 2018 Top 4 Smartphone Setting In Hindi 2018 Reviewed by Sonu Rajput on March 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.