आधार कार्ड को मैसेज के जरिये SBI बैंक से Link कैसे करे

Share:

आधार कार्ड को Massage के जरिये SBI Bank में कैसे Link करे, आर्टिकल में आपका हार्दिक स्वागत है। दोस्तो जैसा कि आपको पता है कि आज के समय मे आधार कार्ड का लिंक होना कितना जरूरी हैं चाहे वो आपका मोबाइल हो या फिर आपका बैंक एकाउंट नंबर हो। आधार का लिंक होना आज के समय बहुत जरूरी है। अगर आप एक State Bank Of India के बैंक Account धारक है तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल हो सकता हैं। काफी लोगो ने हमसे WhatsApp पर पूछा है कि Offline आधार कार्ड को SBI Bank से लिंक कैसे किया जा सकता हैं।
आज से पहले अगर आपको आधार कार्ड अपने बैंक एकाउंट से लिंक करना होता था तो आपको एक बार बैंक जरूर जाना पड़ता था और वहाँ पर आपको आधार से बैंक एकाउंट नंबर लिंक करने वाला एक फॉर्म भरना पड़ता है। अगर आप Bank Visit नही कर सकते हैं तो आपके पास Net Banking जैसी Facility होनी चाहिए तब जाकर आप अपने आधार कार्ड को बैंक एकाउंट से लिंक कर सकते हैं। अगर आपके पास Net Banking भी नही है और आपके पास इतना समय भी नही ही कि आप आधार कार्ड को बैंक एकाउंट से लिंक करने के लिए बैंक Visit करे तो ऐसे में हम आपके लिए एक ऐसी पोस्ट लेके आये हैं।

जिसमे आप बिना बैंक जाय और बिना Net Banking के जरिए भी अपने आधार कार्ड को अपने बैंक एकाउंट से जोड़ सकते हैं। तो क्या है वो Processor आप बने रहिए इस आर्टिकल पर हम आपको अब बताने वाले हैं कि कैसे आप एक Massage भेजकर अपने आधार कार्ड को अपने बैंक एकाउंट से लिंक कर सकते हैं। तो चलिए Friends शुरू करते हैं।

आधार कार्ड को अपने बैंक एकाउंट से लिंक करना बहुत ही आसान है। बस आपको Simply एक Msg करना होगा जो कि हम आपको नीचे बताने वाले है कि आपको कहा वो msg send करना है।

सबसे पहले आप अपने मोबाइल के Msg को Open करे और वह एक Msg Type करे।


UID<Space>Aadhar Number<Space>Bank Account Number

TO Send 567676


जैसा कि हमने आपको बताया है आपको एक Msg Type करना है Msg कैसे Type करना है वो हमने आपको ऊपर बता दिया है।

जैसी ही आप यह msg 567676 पर सेंड कर देंगे तो कुछ समय बाद Bank की तरफ एक Msg आएगा जिसमे लिखा होगा कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक एकाउंट से Successful Link हो चुका है।


तो ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से अपने बैंक account को अपने आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं। हमे उम्मीद है यह आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल रहा होगा। अगर आप ऐसी ही न्यूज़ हर अपने मोबाइल पर पाना चाहते हैं तो आप हमें यहाँ सब्सक्राइब कीजिये और यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे।

Searching Keyword
Aadhar Card Ko Apne bank Acount Se Link kaise Kare, Offline Aadhar Card ko Bank Account Se Link Kaise Kare, Bina net Banking Ke Aadhar ko SBI se Link Kaise Kare, Massage Ke Jariye Aadhar card ko bank account se kaise link kare,

No comments

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi