भारत ने श्रीलंका को निदास ट्रॉफी के चौथे टी-20 में 6 विकेट से हराया

कोलोंबो में खेले जाने वाला निदास ट्रॉफी का 4th t20 भारत बनाम श्रीलंका के बीच शाम 7 बजे खेला जाना था लेकिन मैच से पहले निदास ट्रॉफी का चौथा मैच भारत बनाम श्रीलंका बारिश की वजह से प्रभावित रहा। जिसके चलते मैच देरी से शुरू हुआ । यह मैच दोनों टीमो के लिए अहम था क्योंकि दोनों टीमो को निदास ट्रॉफी के फाइनल तक जाने के लिए यह जीत बहुत मायने रखती थी।
इसलिए बारिश से प्रभावित यह मैच 19 ओवरो का किया गया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर मेजबान टीम श्रीलंका को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। और श्रीलंका ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 19 ओवर में 9 विकेट खोकर भारत के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन मेंडिस ने बनाये मेंडिस ने 38 बाल पर 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।


श्रीलंका के 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुवात कुछ खास नही रही। अन्फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा से अबकी बार काफी उम्मीदें थी लेकिन एक बार फिर रोहित शर्मा मात्र 11 रनों पर आउट हो गए और कुछ ही देर बाद शिखर धवन भी मात्र 8 रन पर अपना विकेट गवा बैठे और भारत ने मात्र 84 रन पर अपने 4 कीमती विकेट गवा दिए जिसमे केएल राहुला 18 रन  और सुरेश रैना 27 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

अब भारत पर संकेत के बादल मंडरा रहे थे और ऐसे में भारत को एक पार्टनरशिप की जरूरत थी । ओर टीम की कमान संभालने मैदान पर मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक आये। इन दोनों के बीच पांचवी विकेट के लिए अर्धसतकीय रनों की पार्टनरशिप हुई जिसकी भारत को बहुत जरूरत थी और धीरे धीरे मनीष पांडे और अनुभवी दिनेश कार्तिक ने 9 बाल रहते ही इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया । मनीष पांडे  27 और दिनेश कार्तिक 42 रन बना कर नॉट आउट रहे।

निदास ट्रॉफी के पहले मैच में मेजबान श्रीलंका से मिली हार का बदला भारत ने ले लिया है और मेजबान श्रीलंका को उन्ही के घर मे 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में अहम भूमिका निभाने वाले शार्दूल ठाकुर ने 4 विकेट झटके और मैच के हीरो रहे और शार्दूल ठाकुर को इस मैच में मैन ऑफ दा मैच चुना गया है।
भारत ने श्रीलंका को निदास ट्रॉफी के चौथे टी-20 में 6 विकेट से हराया भारत ने श्रीलंका को निदास ट्रॉफी के चौथे टी-20 में 6 विकेट से हराया Reviewed by Sonu Rajput on March 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.