Friday, March 29, 2019

घर बैठे PNB Bank की ATM PIN Change कैसे करे।

घर बैठे PNB Bank की ATM PIN Change कैसे करे आर्टिकल में आपका स्वागत है। आज की हमारी ये आर्टिकल उन लोगो के लिए है जो अपने Punjab National Bank PNB बैंक के ATM Card की पिन भूल गए है। ये आर्टिकल हमारी वेबसाइट के कुछ यूज़र्स की रिक्वेस्ट पर बनाई गई है। इसलिए आपकी भी कुछ इंटरनेट या बैंकिंग प्रॉब्लम है तो आप हमें व्हाट्सअप पर Msg कर सकते हैं। कई बार आपके पास ज्यादा समय ना होने के कारण आप अपने bank को Visit नही कर पाते है और ऐसे में आप अपनी ATM New Pin Generate नही कर पाते हैं। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे कि आपको अपने  PNB Bank भी नही जाना होगा और आप अपनी ATM Pin को भी घर बैठे बहुत ही आसानी से Change भी कर पाएंगे। तो चलिए फ्रेंड्स बिना time वेस्ट किए सीधे इस पोस्ट के टॉपिक पर आते है।


atm pin change kaise kare
सबसे पहले हम आप को बता दे ATM Pin Reset करने की जो Tips हम आपको बता रहे हैं वो एकदम Offline है। ATM Pin को Reset करने के लिए आपके पास Method होते हैं पहला ये की आपके पास PNB की Net Banking होनी चाहिए और दूसरा तरीका Offline होता है। अगर आपको PNB Net Banking के जरिये ATM Pin Change या आप भूल गए है। तो आप हमें Whatsapp या फिर आप हमें यहां कमेंट करके बता सकते है हम आपके लिए वो भी आर्टिकल बना देंगे। तो चलिए फ्रेंड्स अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप बिना net banking और बिना bank जाए अपने ATM Pin को कैसे change करे।

How To Change PNB BANK ATM PIN In Hindi

सबसे पहले आपको अपने Registered Mobile Number के Massege Box में जाना है और वहां आपको एक Msg Type करना है।


DCPIN< Space >ATM No. 16 Digit , Send It To 5607040

For Example 👉 DCPIN 5685256854907415 To Send 5607040


इस टाइप का Msg अपने Registered Mobile Number से Send करने के बाद आपको Return में एक OTP Type में Msg Receive होगा। अब इस Msg में आपके पास एक OTP Code आया है। जिसकी Validity 72 घंटे है।


अब आप 72 घन्टे के अंदर अपने आस पास वाले PNB ATM मशीन के पास जाए और वह अपना ATM Card स्वाइप करे।


जैसे ही आप अपने PNB ATM कार्ड को मशीन में स्वाइप करेंगे तो अब आपकी ATM मशीन Monitor Display पर काफी सारे option आपको दिखेंगे। लेकिन आपको वहां पर Enter Green PIN ( OTP ) वाला ऑप्शन Select करना है।


जैसे ही आप Enter Green Pin OTP वाले ऑप्शन को Select करेंगे तो अब आपको अगली Display पर Enter OTP वाली डिस्प्ले ओपन होगी वहां आपको OTP Code डालना है जो आपके Mobile Number Msg Send करने से आया था।


जैसे ही आप वो OTP Code ATM मशीन में सबमिट करते है तो अब आपको अपनी New ATM PIN डालनी है और दोबारा वही Pin Retype में डाल दीजिए।


Congratulations आपकी ATM Pin Successful Change हो चुकी है।


दोस्तो ऐसा करके आप अपने PNB ATM Card की Pin को बहुत ही आसानी से Change कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi