आईसीसी रैंकिंग की हुई घोषणा, विराट-धोनी और रोहित को मिला ये स्थान

आईसीसी ने हाल ही में 7 फरबरी को आईसीसी के सभी फॉरमेट के प्लेयर रैंकिंग को अपडेट किया है। जिसमे एक बहुत बड़ा उलटफेर हुआ है। विस्व कप विजेता टीम श्रीलंका को आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप 8 में भी जगह नही मिली है। दरअसल हम आपको बता दे कि अभी हाल ही में अफगानिस्तान ने  ज़िम्बाब्वे के ख़िलाप खेलें गए दूसरे टी-20 मैच में ज़िम्बाब्वे को 17 रन से हरा कर मैच जीत लिया था जिसके कारण श्रीलंका एक पायदान नीचे खिसक गया है और जहा अफगानिस्तान को टी-20 रैंकिंग में एक पायदान का मुनाफा हुआ और अफगानिस्तान टी-20 रैंकिंग में नंबर 8 पर अपना स्थान बनाने में कामयाब रहा। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं की कौन कौन से प्लेयर को आईसीसी ने ओडीआई , टी-20 और टेस्ट मैच में क्या रैंकिंग दी है। तो चलिए शुरू करते हैं


तो चलिए सबसे पहले हम आपको क्रिकेट के सबसे छोटे फॉरमेट टी-20 प्लेयर रैंकिंग के बारे में बताते हैं। टी-20 रैंकिंग में अबकी बार 11 पॉइंट को जोड़ते हुए पाकिस्तान के प्लेयर बाबर आजाम ने नंबर 1 पर अपना स्थान कायम रखा है और भारत के विराट कोहली तीसरे स्थान पर है। इस रैंकिंग में छठवें स्थान पर  भारत के केएल राहुल है और जबकि रोहित शर्मा इस रैंकिंग में 15 वें स्थान पर है।


50 ओवर के फॉरमेट की बात की जाय तो यहां ओडीआई रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर 1 पर है। वही बात की जाय रोहित शर्मा की तो यहां एक पॉइंट के सुधार के साथ नंबर 4 पर रोहित शर्मा है। और वही धोनी की बात की जाय तो यहां धोनी एक रेटिंग गवाते हुए धोनी नंबर 13 पर काबिज है और वही शिखर धवन की बात की जाय तो शिखर धवन नंबर 14वे स्थान पर काबिज है।


क्रिकेट के सबसे बड़े फॉरमेट की बात की जाय तो यहां टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर स्टीवन स्मिथ नंबर 1 बैट्समेन बने हुए और वही कोहली की बात की जाय तो विराट कोहली दूसरे स्थान पर है। और पुजारा की बात की जाय तो पुजारा इस रैंक में छठे स्थान पर है।


ऐसी ही क्रिकेट न्यूज़ सबसे पहले पाने के लिए आप हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। आर्टिकल पसंद आया हो तो इसको दिल से लाइक करे।
आईसीसी रैंकिंग की हुई घोषणा, विराट-धोनी और रोहित को मिला ये स्थान आईसीसी रैंकिंग की हुई घोषणा, विराट-धोनी और रोहित को मिला ये स्थान Reviewed by Sonu Rajput on February 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.