दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल, वजन मात्र 13 ग्राम

Share:

स्मार्टफोन जनसंख्या की बात की जाय तो जितने भी समार्टफोन इस दुनिया मे बनते हैं। सभी स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5 इंच से ज्यादा होती है। लेकिन आज हम आपको ऐसे मोबाइल फ़ोन के बारे में आपको बताने वाले हैं जिसका वजन न केवल 10 रुपये के सिक्के जितना है बल्कि इस मोबाइल फ़ोन आपके हाथ के अंगुढे जितना है। जिसके कारण यह मोबाइल दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फ़ोन बन गया है।
zanco-tiny-t1
दुनिया के इस सबसे छोटे मोबाइल फोन को करीब 18 साल पुरानी कंपनी कलुबिट न्यू ने लॉन्च किया है। इस मोबाइल का मॉडल नंबर ज़नको टिनी टी1 है। तो चलिए एक नज़र दुनिया के सबसे छोटे इस मोबाइल फोन के कुछ खास फीचर्स पर डाल लेते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

तो सबसे पहले हम आपको इस मोबाइल के वजन के बारे में बता दे कि इस मोबाइल फ़ोन का वजन मात्र 13 ग्राम है। और इसके वजन की तुलना आप 10 रुपये के सिक्के से कर सकते हैं। इस मोबाइल के अंदर आपको 300 लोगो के नंबर सेव करने का स्टोरेज मिल जाता है। और वहीं डिस्प्ले की बात की जाय तो इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले आपको 0.49 मिल जाती है। स्टोरेज की बात की जाय तो आप एसडी कार्ड के जरिये इसका स्टोरेज 32जीबी तक बढ़ा सकते हैं। बैटरी पावर की बात की जाय तो इस मोबाइल फ़ोन में आपको 200 एमएएच की बैटरी मिल जाती है। इस मोबाइल के अंदर आप 50 मैसेज और 50 कॉल का रिकॉर्ड स्टोरेज कर सकते हैं।

ऐसे ही स्मार्टफोन गैजेट की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमें यहां फॉलो जरूर करे। आर्टिकल पसंद आया हो तो इसको दिल से लाइक करे और अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सअप और फेसबुक पर जरूर शेयर करे।zanco tiny t1 mobile ki jankari , dunia ka sabse chota mobile konsa hai , sabse chota mobile phone , sabse kam vajan ka mobile phone , 13 gram wala mobile phone , dunia ka sabse halka mobile , 

No comments

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi