Tuesday, March 26, 2019

Samsung की Original Earphone की पहचान कैसे करे ।


"Samsung की Original Earphone की पहचान कैसे करे" आज की इस Post में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप किसी भी samsung इयरफोन की असली ओर नकली की पहचान कैसे कर सकते हैं दोस्तो India में सैमसंग स्मार्टफोन बिक्री के मामले में 2nd पोजीशन पर आता है तो जाहिर सी बात है कि उतनी ही पापुलेशन सैमसंग इयरफोन भी use करती होगी लेकिन samsung के कुछ ऐसे स्मार्टफोन होते है जिनके साथ आपको इयरफोन नही मिलती है या फिर 1 साल बाद खराब हो जाती है । तो ऐसे में आप क्या करते हैं किसी शॉप पे जाते हैं और आप वहां से इयरफोन Purchase कर लेते हैं लेकिन क्या आपको पता है जो इयरफोन लीड आपने Purchase की है क्या वो असली है , नही पता ना * कोई बात नही तो आज हम आपको कुछ ऐसे Tips और सुझाव देने वाले हैं जिससे आप Samsung की Original इयरफोन BUY कर सकते हैं  तो चलिए स्टार्ट करते हैं ।

सैमसंग की इयरफोन असली है या नकली की पहचान कैसे करे

Samsung की असली इयरफोन कहाँ से खरीदे ।

दोस्तो काफी सारे Samsung Users के मन मे डाउट रहता है कि Original Samsung इयरफोन कहाँ से खरीदे । तो दोस्तो इसके लिए जो मेरा ओपिनियन है तो मैं आपको यही सलाह देने वाला हु की आप जब भी इयरफोन खरीदे तो samsung care से खरीदे , क्योंकि वहां पर आपको original इयरफोन मिलेगी और उसके साथ आपको samsung केअर वाले 6 Month का गारंटी पीरियड भी देते है ।


कभी भी samsung इयरफोन किसी shop से ना खरीदे क्योंकि वहां ज्यादातर डुप्लीकेट Chiness मॉल मिलता है क्योंकि वहां आपको samsung की Duplicate  400 रुपये की इयरफोन 60 रुपये में मिल जाती है , अब आप ही अनुमान लगा सकते हो 400 रुपये की चीज 60 रुपये में कैसे मिल सकती है , दोस्तो ये थोड़ी सोचने वाली है Original इयरफोन का विस्वास चाहिए तो Samsung Care से खरीदिये ।


Samsung की इयरफोन असली है या नकली , पहचान कैसे करे


Tips No.1 Samsung Logo 

दोस्तो अगर आप किसी shop से Samsung इयरफोन खरीद भी रहे है तो सबसे पहले आप उस लीड पर लगे Samsung Logo को देखिए वो आपको हल्के भूरे रंग का दिखेगा और काफी हल्का होगा इसको एक बार रगड़ने से पता लगाया जा सकता है कि इयरफोन असली है या नकली क्योंकि अगर samsung लोगो को रगड़ने से ये मिटता है तो ये Duplicate है ।


Tips No.2 Made In Vietnam

Samsung की Original पैकिंग पर आपको made in Vietnam लिखा मिलेगा । अगर वो इयरफोन Chiness है तो उसकी पैकिंग पर Made In China लिखा होगा ।


Tips No.3 Audio Quality Or Mic

SAMSUNG इयरफोन खरीदने से पहले उसकी अच्छे से Audio Quality Check करे । अगर आवाज फट रही है और Audio बेस प्रॉपर नही है तो वो earphone नकली है और Mic भी चेक करें नकली इयरफोन Mic में आवाज प्रॉपर नही आती है ।


Tips No.4 Earphone Jack

Samsung के नकली और असली Earphone JACK से भी असली ओर नकली की पहचान की जा सकती है नकली इयरफोन का Jack आपको हाथ टच करने से ही पता चल जाता है कि इसकी Quality बहुत हल्की है नकली इयरफोन का जो jack होता है उसकी Quality बहुत हल्की होती है । और उसपे जो पोलिस लगी होती है वो भी हल्की होती है


Tips No.5 इयरफोन केबल

Samsung की Original Earphone की जो Wire होती है वो रबड़ जैसे मटेरियल से कवर होती है जिससे वो Creck ना हो सके और अच्छी Quality की भी होती है और वही डुप्लीकेट samsung वायर की बात की जाए तो वो वायर प्लास्टिक जैसे मटेरियल से कवर होती है जिसकी क्वालिटी भी एक दम खराब होती है जिसकी वजह से वो Long time Success नही होती है ।



Tips No.6 Original Samsung Earphone Online कैसे खरीदे

काफी सारे Earphone यूज़र्स  जब भी E-Commerces Website से Earphone Purchase करते हैं तो वहां वो सस्ती और बिना Inquiry किये उसको खरीद लेते है । और कुछ यूज़र्स तो ऐसे भी होते है जो Duplicate Earphone को Original समझ कर Use करते है लेकिन हम आपको यहाँ बता दे जब भी आप इयरफोन या कुछ भी प्रोडक्ट buy करे तो सबसे पहले नीचे उस प्रोडक्ट के review देखे क्योंकि अगर वो प्रोडक्ट घटिया होगा तो उसके nagitiv review मिलेंगे अगर अच्छा प्रोडक्ट होगा तो उसके अच्छे review देखने को मिलेंगे । चलो अब बात रही earphone की तो आप Online इयरफोन Flipkart और Amazon के Seller Samsung से ही खरीदे । क्योंकि samsung खुद अपने product Amazon or Flipkart पर sell करता है , इसलिए ओरिजिनल Samsung इयरफोन Buy करने से पहले ये चेक जरूर कर ले कि इसका सेलर कोन है, अगर Samsung है तो खरीद लीजिये अगर कोई और है तो रहने दीजिए या उसके Review देखे ।

दोस्तो ये थे कुछ मेरे Opinion जिनको आज मैंने आपसे शेयर किया है दोस्तो 6th Point को हटाने के बाद अगर आपको इन पांचों पॉइंट्स में से एक भी Earphone में दिखे तो आप उस इयरफोन को मत खरीदिये । और जहां तक कोसिस हो आप Samsung Care से ही खरीदे ।

दोस्तो मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी अगर आपका इस पोस्ट से related कोई सुझाव है तो आप हमें Comment या WhatsApp कीजिये । हम आपके सुझाव पर विचार करेंगे । और अगर आप चाहे तो इस पोस्ट को Facebook Or WhatsApp पर भी Share कर सकते हैं धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi