Friday, March 29, 2019

Google Glass क्या है Google Glass को कैसे Use करते है ।


"What Is Google Glass In Hindi" आज हम आपको बत्ताने वाले है कि Google Glass Kya Hai । Google Glass Kaise Kaam Karta Hai । इसलिए अगर आपके मन और दिमाक में कुछ इस प्रकार के सवाल जवाब है और आप Google Glass के बारे में ज्यादा जानना चाहते है तो ये पोस्ट आपके लिए काफी Helpful रहेगी। तो चलिए Start करते है ।

How To Use Google Glass
Google Glass क्या है

दोस्तों आज के Time Technology इतनी Smart और Improve हो गई है जिसका अनुमान हम नहीं लगा सकते जब तक आप और हम उस technology को अपनी आँखों से ना देख ले जब तक Belive नहीं होता । और इसी Technology के बीच Google का एक और नया Gadget Device आया है जो सबसे Unique है । वो इसलिए क्योंकि  ये Technology के लिहाज से सबसे Unique है। और  इस Gadget का नाम Google Glass है । जो की Voice कमांड पर काम करता है Google Glass आपको Same to Same एक चश्मे की भांति जैसा लग सकता है


इसलिये इसको Smart चश्मा और चमत्कारी चश्मा भी कहा जाता है । जैसा की आपको पता होगा की  इस गैजेट को Google ने Develope किया है और इस Gadget की Manufacturing के लिए  Foxcon नाम की  कंपनी की मदद ली गई थी जो की USA में स्थित है और इसका  explorer editions  Launch किया गया था वो  15 अप्रैल 2013 को United State Of America में किया था  ।

जिसकी कीमत थी 1500USD Dollar लगभग 80 हज़ार रूपए इंडियन Currency में है । Google ने इसका जो Explorer Edition जो बनाया था वो एक Bita Version था जिसको Users Use करे और Google को उसकी FeedBack दे जिससे Google अपने Gadget यानि की Google Glass को Market में लाने से पहले इसको और Improve कर सके ।

Google Glass को कैसे Use किया जाता जाता है

Google Glass को Start और Use करने के लिए सबसे पहले आपके अपने Android या Iphone Device में My Glass नाम App Install करना होगा । ये Application आपको अपने Play Store से Download करने के लिए बिलकुल Free मिल जाएगी । My Glass App Download करने के बाद आप अब आपको अपना Google Glass अपने Smartphone से Connect करना होता है ।

और Connect करने के लिए आप Blutooth या Wifi का use कर सकते है और आपके Device में Internet pack Activate होना बहुत ही जरुरी है क्योंकि जब आप Google Glass को Internet Surf करने की कमांड दोगे तब आपके Smartphone पर Data Pack Activate होना चाहिए ।

ये पढ़े :- Google पर अपनी फोटो कैसे upload करे
ये पढ़े :- Google Map पर घर का Address कैसे डाले


Finally Connect होने के बाद अब Glass काम करने के लिए ready हो जाएगा  और जैसे ही आप Google Glass को पहनो गे तो आपके सामने आपके 8 fit दूर आपको 25inch का Transparent Display Show होगा जिसमे आप अपनी Voice की Command Use करके Google Glass को Use कर सकते है जैसे की आपको कही की photo लेनी है तो आपको बस यही बोलना होगा की Ok Google Take a Picture और Google Glass वहा की फोटो खींच लेगा । आपको वीडियो रिकॉर्ड करनी है तो बोलिये Ok Google Take a Video रिकॉर्डिंग और रिकॉर्डिंग होनी स्टार्ट हो जाएगी । Google Glass में आपको GPS सिस्टम दिया जाता है जिससे आप कही का भी map Access कर सकते है । और भी इसमे बहुत से फ्यूचर्स है जो यूज़र्स के लिए काफी हेल्फुल है ।

ये पढ़े :- Android Smartphone का Radiation Leval कैसे चेक करे
ये पढ़े :- Play स्टोर में ऑटो Update होने वाली एप्लीकेशन को स्टॉप कैसे करे


दोस्तों हमें उम्मीद है कि आपको Google Glass के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गई होगी । और अगर आपको Google Glass के बारे में और अधिक जानना है तो आप हमें comment करे हम आपकी Help जरूर करेंगे । और इस पोस्ट को गूगले Plus और facebook पर शेयर करना ना भूले । धन्येवाद

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi