Monday, October 3, 2022

Gujarat (VGL) गैस बिल Pay Online कैसे करे

'Paytm से गुजरात गैस बिल कैसे भरे' How To Pay Vadodara Gas Bill Pay Online In Hindi

अगर आप VGL गैस के उपभोक्ता हैं तो जाहिर सी बात हैं आप गूगल कर इस वेब वेब पर आए हैं। नमस्ते मेरा नाम सोनू राजपूत हैं और आज हम आपको गुजरात के शहर वडोदरा में सप्लाई होने वाली VGL नाम की Gas पेमेंट ऑनलाइन कैसे भरे के बारे में आपको बताएंगे।
Gujarat (VGL) गैस बिल Pay Online कैसे करे
Gujarat (VGL) गैस बिल Pay Online कैसे करे
VGL गैस का भुगतान करना अब पहले के मुकाबले बहुत आसान हो गया। VGL गैस का भुगतान करने के लिए आपको VGL Site पर नही जाना हैं बल्कि आपको अपने समार्टफोन में Paytm का इस्तेमाल करना हैं क्योंकि आज के समय अधिकतर लोग Paytm का इस्तेमाल करते हैं और Paytm से भुगतान करना एक दम सरल हैं। तो चलिए अब हम आपको Paytm से VGL गैस का भुगतान कैसे करते हैं इसके बारे में आपको बताते हैं।

पहला चरण :- सबसे पहले आप Paytm Application को खोले ओर More वाले विकल्प पर क्लिक करे।
Paytm Vadodara Gas Booking
Paytm Vadodara Gas Payment
दूसरा चरण :- मोर वाले विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Recharge & Bill Payment वाले सेक्शन में Piped Gas Bill पर क्लिक करे।
Vadodara Piped Gas Bill Payment
Vadodara Piped Gas Bill Payment

तीसरा चरण
:- अब आपको Gas Provider में Vadodara Gas Limited ( VGL ) पर क्लिक करे और अपना VGL नंबर डाले और Proceed पर क्लिक करे।
Gujrat Piped Gas Bill Payment
Gujrat Piped Gas Bill Payment
चौथा चरण :-  अब आपका बिल आपके सामने आ जाएगा। अपने बिल का अमाउंट देख लीजिए और सबकुछ सही होने के बाद Proceed पर क्लिक कर दे।

पांचवा चरण :- अगर आपके पास कोई प्रोमोकोडे हैं तो आप यहां डाल सकते हैं अगर नही हैं तो कोई बात नही, अब आप Proceed To Pay पर क्लिक कर दे।

छठा चरण :- अब यहां आपको भुगतान करने वाले विकल्प मिलेंगे। यहां पर आप नेट बैंकिंग, वॉलेट, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से अपने गैस बिल का भुगतान कर सकते हैं। ज्यादातर सभी लोगो के  पास डेबिट कार्ड होता और यदि आपके पास हैं तो आप डेबिट कार्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करे और अपनी डेबिट कार्ड जानकारी वहां डाले और Proceed पर क्लिक कर दे।

सातवां चरण :- अब आपके मोबाइल नंबर पर बैंक की तरफ से एक ओटीपी कोड आएगा यह OTP Code आपको अपने Paytm Transaction में सबमिट करना हैं।


बधाई हो आपका गैस का भुगतान किया जा चुका हैं। ऐसा करके आप बहुत आसानी से VGL गैस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हैं तो आप सोशल मीडिया पर इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करें धन्येवाद।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi