Saturday, June 22, 2019

गुलज़ार चन्नीवाला की जीवनी । Gulzaar Channiwala Biography In Hindi

"Gulzaar Channiwala Biography In Hindi" भारत विभिन्न भाषाओं का देश हैं जहां पर विभिन्न भाषाएं बोली जाती हैं लेकिन इस देश मे संगीत की बात की जाय तो ज्यादातर तीन भाषाओं के संगीत सबसे ज्यादा चलन मैं आते हैं। भारत मे ज्यादातर हिंदी बॉलीवुड , पंजाबी और हरयाणवी संगीत ज्यादातर चलते हैं। लेकिन बात की जाय हरियाणा की तो हम आपको बता दे कि हरयाणा के अंदर हरयाणवी गाने के अलावा दूसरी भाषा का गाना नही चलता हैं और जब बात हरयाणवी संगीत की आती हैं तो इस समय हरयाणा के अंदर 2019 मैं बस एक ही संगीतकार सबसे ज्यादा फेमस मैं हैं और उस संगीतकार का नाम "गुलज़ार चन्नीवाला" हैं। जी हां दोस्तो अगर आप गुलजार भाई की जीवनी के बारे मैं गूगल पर सर्च करके आये हो तो आप सही जगह आये हो क्योंकि आज हम आपको गुलज़ार चन्नीवाला के जीवन के बारे मे आपको कुछ ऐसी बाते बताएंगे जो शायद ही आपको पता होगी।
गुलज़ार चन्नीवाला की जीवनी । Gulzar Channiwala Biography In Hindi
गुलज़ार चन्नीवाला की जीवनी । Gulzar Channiwala Biography In Hindi

गुलज़ार चन्नीवाला वैसे मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं लेकिन इनका अबतक का सफर राजस्थान से होकर गुज़रा हैं। Gulzar Channiwala का जन्म 12 सितंबर 1997 को हरियाणा राज्य के छोटे से शहर भिवानी मैं हुए था लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया हैं की इनका अबतक का सफर राजस्थान मैं हुआ हैं वो इसलिए कि जब Gulzar Channiwala 4 वर्ष के थे तो किसी कारण इनकी फैमिली राजस्थान के चन्नी Village मैं शिफ्ट हो गई थी।


Gulzar Channiwala ने दसवीं कक्षा की पढ़ाई राजस्थान के चन्नी के स्कूल से की हैं और इसके बाद इन्होंने ग्याहरवीं और बारहवीं कक्षा की पढ़ाई जालंधर से पूरी करी हैं। आगे की पढ़ाई के बारे अभी कोई ज्यादा जानकारी हासिल नही हुई हैं। गुलज़ार चन्नीवाला का बचपन से सपना था कि वो कैनडा सिंगापुर जैसे देशों मैं जाकर जॉब करे लेकिन गुलज़ार की किस्मत मैं सिंगर बनना लिखा था।


तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे गुलज़ार ने हरयाणवी संगीत इंडस्ट्री मैं अपना नाम बनाया हैं। एक दिन गुलज़ार के स्कूल मे छोटा सा कार्यक्रम था जिसमे गुलज़ार ने KD के रैप्स पर डांस किया था तो वहीं से गुलज़ार के अंदर एक संगीतकार और एक कलाकार बनने की इच्छा जागी और गुलज़ार ने सबसे पहले पंजाबी सांग्स मैं अपना कदम रखा लेकिन पंजाबी संगीत मैं बहुत कम्पटीशन था और यह सोचकर गुलज़ार ने फिर हरियाणा के संगीत लिखने शुरू किए लेकिन इन्होंने सोनाटेक जैसे ब्रांड पर अपने गाने रिलीस नही किये जिससे इन्हें ज्यादा कामयाबी नही मिली लेकिन गुलज़ार ने अभी हार नही मानी थी गुलज़ार को वो एक ऐसा गाना चाहिए था जो गुलज़ार को रातो रात हरियाणा का स्तर बना सके।


गुलज़ार ने अपना पहला गाना फाड़ फाड़ का ऑडियो बनाया और अपने दोस्तों को सुनाया और गुलज़ार के दोस्तो ने इनके इस गाने की काफी तारीफ की और गुलज़ार को इसकी वीडियो बनाने के लिए भी समझाया लेकिन गुलज़ार के पास इतने पैसे नही थे कि वो इस गाने की कोई वीडियो बना सके और इसको यूट्यूब के किसी बड़े चैनल पर रिलीस कर सके। फिर गुलज़ार ने अपने दोस्तों के साथ कुछ पैसे जमा करके इस गाने की वीडियो रिकॉर्ड करने जालंधर चले गये और फिर गुलज़ार ने अपना गाना फाड़ फाड़ यूट्यूब पर रिलीस किया और उस गाने को कुछ हद तक लोगो ने पसंद भी किया और इस गाने पर 11 मिलियन से ज्यादा व्यू भी मिले। गुलज़ार की फैमिली ने भी गुलज़ार का बहुत साथ दिया है।


फाड़ फाड़ गाने के बाद गुलज़ार ने फिर से एक और हरयाणवी संगीत लिख डाला लेकिन इस गाने को ऑडियो वर्शन मैं बनाया गया था। इस गाने का नाम कसूते था और यह गाना भी लोगो को बहुत पसंद आया। इसके बाद गुलज़ार ने पीछे मुड़के कभी नही देखा और एक के बाद एक हिट हरयाणवी गाने यूट्यूब पर रिलीस करते गए। आज के समय मैं गुलज़ार चन्नीवाला संगीतकार के रूप मे हरयाणा के सुपर स्टार बन चुके हैं।

Read Now :- Anjali Ragav Biography In Hindi

बात की जाय इनके इनकम के बारे मे तो हम आपको बता दे कि इस समय फिलहाल इनकी इनकम 25 से 30 हजार के बीच हैं और इनका इनकम सोर्स संगीत हैं जहां से रुपये कमाते हैं। आने वाले समय मैं यह कलाकार स्टेज शो करके लाखो रुपये कमा सकता हैं। हरयाणवी संगीत इंडस्ट्री मैं बात की जाय इनके अफेर्स के बारे मे तो हम आपको बता दे कि इस समय इनका अफेर्स किसी के साथ नही हैं।

गुलज़ार इतने मेहनती हैं कि यह गाने भी खुद लिखते हैं म्यूजिक भी खुद देते हैं और वीडियो रिकॉर्डिंग और एडिटिंग भी खुद करते हैं अब आप इससे आईडिया लगा सकते है कि यह कलाकार कितना मेहनती हैं। हरियाणा मैं यह एकमात्र ऐसा कलाकार हैं जो गाने बनाने का पूरा काम खुद करता हैं। इस समय इनके गानो ने DJ पर जबरदस्त धूम मचाई हुई हैं।

Gulzar Channiwala All Videos Watch

Gulzar Chhaniwala - KASOOTE (Official) | New Haryanvi Songs Haryanavi 2019| Latest Haryanvi Songs


Gulzaar Chhaniwala :- Desi Pubg | Kasoote 2 | Latest Haryanvi Songs Haryanvi 2019


Gulzaar Chhaniwala - FILTER SHOT (Official) | Latest Haryanvi Songs Haryanavi 2018 | 


Haryanvi Songs | DESI BILL GATE - OFFICIAL | Gulzaar Chhaniwala | New Haryanvi Songs Haryanavi 2019


Gulzaar Chhaniwala - FAAD FAAD (Official) | Latest Haryanvi Songs Haryanavi 2018 | 


Gulzaar Chhaniwala - IJJAT (OFFICIAL)| Latest Haryanvi Songs Haryanavi 2019 | New Haryanvi Song 2019



Gulzaar Chhaniwala - Yamraaj | Official Video | New Haryanavi Song 2019



दोस्तो हमे उम्मीद हैं कि आपको गुलज़ार चन्नीवाला की बायोग्राफी आर्टिकल पसंद आई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे धन्येवाद।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi