Monday, October 1, 2018

Mumbai Adani Electricity Pay Online ( www.adani.com )

How To Pay 'Adani Electricity' Bill Pay Online In Hindi , Adani Bill Pay Online , Adani Electricity Bill Online Kaise Pay Kare , Adani Electricity Bill Online Kaise Bhare , How Pay Mumbai Electricity Bill , PhonePe Se Adani Electricity Bill Pay Online Kaise Kare , How To Pay Adani Electricity Bill On Paytm

दोस्तो अगर आप Mumbai के निवाशी हैं और आप adani Electricity Use करते हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि adani Electricity Bill Pay Online कैसे करते हैं तो आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहे। मुंबई City के अंदर वैसे तो बाहर से Electricity Supplier हैं। पूरे Mumbai City के अंदर Adani पावर Electricity Use ज्यादा किया जाता हैं। Mumbai में 400 sq. kms के अंदर Adani Electricity Users की संख्यां तक़रीबन 30 लाख से ज्यादा हैं
Mumbai के अंदर 7 ही Electricity Supplier हैं और इन सातों कंपनियों में से Adani Power नाम की Company हैं जो मुंबई में और मुंबई के आसपास वाले एरिया के लाख से ज्यादा लोगो को Electricity Supply करती हैं। Adani कंपनी ने हाल ही अपना Online Electricity Bill Portal Open किया है। अब Adani Electricity Users को Adani आफिस में अपना बिल जमा करने नही जाना होगा। अब आप अपना Electricity Bill Online Pay कर सकते हैं।

Adani Electricity Bill Online Pay करने के लिए आप  www.adani.com की वेबसाइट Use कर सकते हैं। इसके अलावा आप Adani Electricity Bill Pay Online करने के लिए आप  PhonePe और Paytm Application का Use कर सकते हैं।


तो चलिए सबसे पहले हम आपको PhonePe से Electricity Bill Pay करने के बारे में आपको बताएंगे। क्योंकि Mumbai में ज्यादातर इसी एप्लीकेशन का Use होता हैं क्योंकि यह चलाने में एकदम आसान होती हैं। तो चलिए अब हम आपको PhonePe से Electricity Bill Pay Online कैसे होता हैं उसके बारे में आपको बताएंगे।


PhonePe Se Adani Electricity Bill Pay Online Kaise Kare


PhonePe से Adani बिल Pay करने के लिए सबसे पहले आप PhonePe App पर जाय और वहां पर आपको Recharge & Pay Bills के अंदर Electricity नाम का एक ऑप्शन मिलेगा आपको Electricity पर Click करना हैं।


अब आपके सामने इस एक लिस्ट आएगी जिसमे India के सभी Electricity Board होंगे जिसमे से आपको Adani Electricity को Select करे हैं।


Adani Electricity को Select करने के बाद अब आपको अपना 9 डिजिट Consumer Number डालना हैं। नंबर डालने के बाद अब आप इसको Confirm पर क्लिक कर दे।


अब आपके सामने आपका Bill आ जाएगा और आपको कितना Amount Pay करना हैं उसकी भी जानकारी आपके सामने आ जाएगी। बिल देखने के अब आप अपने बिल को किस माध्यम से Pay करना चाहते हैं वो आपको यहां सेलेक्ट करना हैं। में आपको ATM वाले तरीके से बिल Pay करने के बारे में बताऊंगा क्योंकि ATM कार्ड सभी के पास मिल जाता हैं


Step 1 :- सबसे पहले आप Debit Card का चयन करें।


Step 2 :- अब आपको अपने ATM Card के आगे छपे 16 डिजिट नंबर यहां डालिये।


Step 3 , 4 :- अब आप अपने ATM Card की Expire Date Of Month डाले


Step 5 :- अब आपको अपना CVV नंबर डालना हैं यह CVV नंबर आपके ATM Card के पीछे छप्पा होता हैं। CVV नंबर में आपको लास्ट के 3 डिजिट नंबर डालने हैं।


Step 6 :- अब आप Pay Bill पर Click कर दे।


अब आपके मोबाइल नंबर पर OTP Msg आएगा वो OTP Code आपको डालना हैं और इसको सबमिट करना है।


बधाई हो आपका Adani Electricity बिजली का बिल Online भरा जा चुका है। बिल  की Receipt आपके मोबाइल नंबर और email Id पर 3 दिन बाद मिल जाएगी।


Paytm से Adani Electricity Bill Pay Online कैसे करे


सबसे पहले आप Paytm Application को Open करे


अब आप Paytm में Electricity वाले ऑप्शन पर Click करे


अब आप सबसे पहले अपनी Location Maharashtra को Search करे


आप आप अपनी Electricity Company को सेलेक्ट करे क्योंकि Maharashtra  के अंदर 7 इलेक्ट्रिसिटी Supplier हैं  इसलिए आप Adani Electricity Supply  को Select करे।


अब आपको नीचे अपना 9 डिजिट Consumer Number डालना हैं और Proceed पर Click कर दे।


अब आपका Adani Electricity Electricity Bill नीचे की तरफ आ जाएगा


अब आप अपना Electricity अमाउंट देख सकते हैं कि आपको कितना electricity बिल Pay करना हैं। अब आप Fast फारवर्ड पर Click करके Proceed पर Click कर दे।


Payment Method में आप Debit Card को Select करे क्योंकि net Banking , Bhim UPI अभी भी बहुत कम लोग Use करते हैं इसलिए आप debit Card को Select करे


Step 1 :- अब आप अपने डेबिट कार्ड की 16डिजिट पिन डाले


Step 2,3 :- Card पर छपे Expire Date Or Month डाले।


Step :- 4 Card के पीछे की तरफ CVV नंबर के आखिर के 3 अक्सर CVV नंबर में डाले


Step :- 5 अब Pay Now पर Click कर दे। अब आपके Mobile नंबर पर एक OTP Code आएगा और वो OTP Code आपको डालना हैं और Submit करना हैं।


बधाई हो आपका Adani Electricity बिल भरा जा चुका हैं।


तो ऐसा करके आप Adani Electricity बिजली का बिल ऑनलाइन Pay कर सकते हैं। दोस्तो हमे उम्मीद हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपके लिए काफी हेल्पफुल भी रहा होगा। दोस्तो ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे। अगर आप Mumbai के निवाशी हैं तो आप यह आर्टिकल अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया Platform पर जरूर शेयर करे।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi