Wednesday, October 17, 2018

अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर हुआ जारी


नमस्कार दोस्तो आपका हमारी वेबसाइट सोनूरजपूत पर आपका हार्दिक स्वागत हैं। दोस्तो आज की इस आर्टिकल में हम आपको अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान फ़िल्म' के बारे में आपको जरूरी बाते आपको बताएंगे इसलिए आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक देखते रहे।
अमिताभ बच्चन और अमीर खान की इस फ़िल्म में आपको इनकी अहम भूमिका देखने को मिलेगी। अमिताभ और अमीर खान की यह पहली फ़िल्म हैं जिसमे इन दोनों ने पहली बार काम किया है। इस फिल्म के ट्रेलर को यश चोपड़ा के जन्मदिन के मौके पर जारी किया गया है। इस फ़िल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर रिलीज हो चुका हैं। इस फिल्म की कहानी 1795 में ईस्ट इंडिया कंपनी के भारत आने के बाद शुरू होती है। कंपनी भारत में करोबार करने के लिए आती है लेकिन वो लोगों को गुलाम बना लेती है।

अंग्रेज भारत के अंदर आकर अपना कारोबार के साथ साथ पूरे भारत को अपना गुलाम बना लेते हैं। आप ट्रेलर में देखेंगे की कई लोग कंपनी के सिपाहियों के सामने झुत जाते है। लेकिन आजाद (अमिताभ बच्चन) को गुलामी कबूल नहीं। इसके लिए वो अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष करते हैं। आजाद के गुरिल्ला हमलों से कंपनी का बहुत नुकसान होता है।

अंग्रेज अफसर क्लाइव आजाद से बहुत परेशान हो जाते हैं। क्लाइव अंग्रेजो का बहुत नुकसान करता हैं और क्लाइव अंग्रेजो के पानी के सभी जहाज बम्ब गोले से तबाह कर देता हैं। क्लाइव को पकड़ने के लिए अंग्रेज एक योजना बनाते हैं हालांकि इसके लिए उसे आजाद जैसे चालाक ठग की जरूरत है। क्लाइव के लिए कानपुर अवध का फिरंगी मल्लाह (आमिर खान) ये काम करने को तैयार होता है। फिरंगी मल्लाह खुद बताता है कि वह कितना कमीना है। लेकिन मल्लाह बाद में अंग्रेजो की साजिश जान जाता हैं और मल्लाह बाद में क्लाइव के साथ अंग्रेजो से जंग लड़ता हैं। इस फिल्म के ट्रेलर को यश चोपड़ा के जन्मदिन के मौके पर जारी किया गया है और इस फ़िल्म को 8 नवंबर यानी कि दीवाली के समय रिलीज किया जाएगा

Tag Line

Thugs Of Hindostan Film Ki Kahani Kya hai , Thugs Of Hindostan ke baare me jankari , Thugs Of Hindostan Film Movie Ticket bookin g kaise kare , Thugs Of Hindostan Trailer In Hindi , Thugs Of Hindostan Movie Story In Hindi 

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi