Thursday, September 27, 2018

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कितने वनडे मैच खेले गए हैं, देखे सभी मैचों के रिकॉर्ड


नमस्कार दोस्तो आपका हमारे एसएमवी न्यूज़ चैनल पर आपका हार्दिक स्वागत हैं। दोस्तो आज की इस आर्टिकल में हम आपको भारत बनाम बांग्लादेश के सभी वनडे मैचों के रिकॉर्ड के बारे में आपको बताएंगे कि किस टीम ने कितने मैच जीते हैं।
india vs bangladesh match Record,
दोस्तो एशिया कप के फाइनल मैच में अब भारत बनाम बांग्लादेश का मैच होना हैं। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम ने एशिया कप के सुपर 4 के अंतिम मैच में पाकिस्तान को हरा कर एशिया कप में बहुत बड़ा उलटफेर कर दिया हैं। किसी भी टीम को यह आईडिया नही था कि एशिया कप के फाइनल मैच में भारत के सामने बांग्लादेश जैसी टीम खेलेगी लेकिन टीम इंडिया ने बांग्लादेश जैसी टीम को हल्के में नही लेनी चाहिए क्योंकि इस टीम में बड़ी बड़ी टीमो को हराने की क्षमता हैं।


भारत बनाम बांग्लादेश का पिछला मैच एशिया कप में ही हुआ था जिसमे भारत ने बड़ी आसानी से बांग्लादेश को हरा दिया था। लेकिन अब बांग्लादेश के पास पिछली हार का बदला लेना का एक सुनहरा मौका हैं। तो चलिए अब हम आपको बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए सभी मैचों के रिकॉर्ड के बारे में आपको बताते हैं कि किस टीम ने कितने मैच एक-दूसरे के विरुद्ध जीते हैं।


भारत और बांग्लादेश के बीच अबतक कुल मिलाकर 35 वनडे मैच खेले गए हैं। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय मैच 27 अक्टूबर 1988 को खेला गया था जिसमे भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया था। बांग्लादेश ने भारत के विरुद्ध अपना पहला मैच 26 दिसंबर 2004 को जीता था। खेले गए 35 वनडे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 27 बार वनडे मैच में हराया हैं। वहीं बांग्लादेश ने भारत को 5 बार वनडे मैच में हराया हैं। और 35 वनडे मैचों में 2 मैचों का कोई नतीजा नही रहा हैं। बांग्लादेश और भारत के बीच पिछला मैच चैंपियन ट्रॉफी 15 जून 2017 में खेला गया था जिसमे भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया था।

Tag Line
India vs Bangladesh Match Records , India vs Bangladesh ke bitch kitne match khele gaye hain, Asai cup India vs Bangladesh match Records , 28 September 2018 india vs bangladesh match Record, 

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi