Saturday, March 16, 2019

ICC World Cup Schedule 2019 In Hindi


'ICC World Cup 2019 Full Schedule In Hindi' आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। नमस्कार दोस्तो मेरा नाम सोनू राजपूत हैं और आज में आपको आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सभी मैच की जानकारी आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे इस लिए आप यह आर्टिकल शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ते रहिये।
दोस्तो फाइनली आईसीसी क्वालीफ़ायर वर्ल्ड 2019 के लिए लिए अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने अपनी जगह वर्ल्ड कप 2019 के लिए बना ली हैं और अब Icc ने World Cup 2019 के Tournament में खेले जाने वाले सभी matches की Schedule को Declare कर दिया हैं। भारत विश्व कप 2019 में अपने अभियान की शुरूआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसका सामना 16 जून को होगा।


भारतीय टीम अपने पहले मैच का अभियान 2 जून को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाप करने वाला था लेकिन अप्रैल और मई के महीने में भारत मे आईपीएल खेला जाता हैं और किसी भी टूर्नामनेट को करने के लिए या खेलने के लिए आईपीएल और Icc World Cup में 15 दिन का अंतर होना जरूरी हैं। भारत चाहता तो आईपीएल को और 3 से 5 दिन पहले शुरू करवा सकता था लेकिन बीसीसीआई  के लोढ़ा समिति की सिफारिश के कारण ICC वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाप खेल सकता हैं।



यहां दिलचस्प बात यह है इससे पहले आईसीसी के शीर्ष टूर्नामेंटों की शुरुआत भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से होती थी, क्योंकि इसमें स्टेडियम खचाखच भरा होता है। वर्ल्ड कप-2015 में ऑस्ट्रेलिया (एडिलेड) और चैंपियंस ट्रॉफी-2017 (बर्मिंघम ) में भी ऐसा हुआ था जब भारत और पाकिस्तान ने अपना पहला मैच एक दूसरे के विरुद्ध खेला था। अधिकारी ने कहा हैं कि यह पहला अवसर है


जब भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू में मुकाबला नहीं होगा। यह टूर्नमेंट राउंड रोबिन आधार पर होगा मतलब की सभी टीमें अपना अपना एक एक मैच एक दूसरे के विरुद्ध खेलेगी। इससे पहले ऐसा विश्व कप 1992 हो चुका हैं जब सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेली थी। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि विस्व कप 2019 में भारत अपने मुकाबले किसके साथ खेलने वाले है।

ICC World Cup Schedule 2019 In Hindi

5 June India vs South Africa

9 June India vs Australia


13 June India vs NewZealand

16 June India vs Pakistan

22 June India vs Afganistan

27 June India vs West indies


30 June India vs England

2 July India vs Bangladesh

6 July India vs Srilanka

9 July 1st Semi-Final

11 July 2nd Semi-Final

14 July Final Match


ऐसी ही क्रिकेट न्यूज़ सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस वेबसाइट को जरूर सब्सक्राइब करे और हो सके तो icc world cup के इस  Schedule को अपने दोस्तों के साथ सोशप मीडिया पर जरूर शेयर करे

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi