Monday, October 22, 2018

Paytm Bhim UPI से पैसे Transfer कैसे करे ?


Paytm Bhim UPI से Paise Transfer कैसे करे , आर्टिकल में आपका हार्दिक स्वागत हैं। दोस्तो आज की यह आर्टिकल काफी Requested Article हैं क्योंकि हमसे WhatsApp पर काफी लोगो ने यह सवाल किया है की बिना Net Banking के Online Paise Transfer कैसे करे और जिसमे चार्ज भी ना लगे इसलिए आज हम आपके लिए ये Requested आर्टिकल लिख रहे हैं।
Paytm UPI Se Paise Transfer Kaise Kare
दोस्तो जैसा कि हम सभी को पता  हैं आज के समय मे अगर आप किसी के पास पैसे Transfer करते हैं तो आपको कुछ Charges Pay करने पड़ते हैं। अगर आप Imps , RTGS और NEFT के जरिए किसी के पास पैसे Transfer करते हैं तो आपको Service Charge Plus GST चार्ज आपको देना पड़ता हैं। GST चार्ज आपके Amount पर depend करता हैं और Service Charge आपके Bank पर डिपेंड करता हैं। कुछ बैंक पैसे Transfer करने की Free लिमिट देते हैं और कुछ Bank Charge लेते हैं।

लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे है अगर आप इसको Follow करते हैं तो आपको किसी भी प्रकार का कोई charge नही देना होगा और आपके पैसे एकदम safe और Easy तरह से ट्रांसफर भी हो जाएंगे। दोस्तो आज हम आपको Paytm Bhim UPI के बारे में बताने वाले हैं। Bhim UPI पैसे Transfer करने का एक ऐसा पोर्टल है जो IMPS की तरह काम करता हैं लेकिन Bhim यहां IMPS की तरह कोई चार्ज नही लेता हैं। और Last Year Bhim Paytm से Link हो चुका हैं। paytm bhim से paise transfer करने के लिए आपको Net Banking की कोई जरूरत नही है। क्योंकि Paytm Bhim सीधे आपके bank account से link होकर काम करता है। paytm bhim को Use करने के लिए सबसे पहले आप अपने Paytm Bhim को अपने Bank Account से link कर ले और paytm bhim को अपने bank account से लिंक करना बहुत आसान हैं paytm bhim में जाकर आपको अपना वो मोबाइल नंबर सेलेक्ट करना है जो आपके बैंक एकाउंट से लिंक हैं। और उस से एक Message कर देना है और अपनी Bhim UPI 6 Digit Pin बना लेनी है। और आपका Paytm Bhim account बन जाएगा और आपको अपना paytm Bhim Address मिल जाएगा। Paytm Bhim address से आप paise transfer और Receive करने के दौरान Use कर सकते हैं। लेकिन अभी के लिए हम Paytm Bhim से पैसे कैसे transfer करते हैं उसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं। तो चलिए Friends Paytm Bhim के बारे में आपको Basic जानकारी मिल गई होगी तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने paytm bhim से किसी के bank account में Paise ट्रांसफर कैसे कर सकते हैं तो चलिए फ्रेंड्स Start करते हैं। पैसे ट्रांसफर करने से पहले आपको एक बात का ध्यान होगा की आपके Paytm Account की KYC होना अनिवार्य हैं. बिना KYC के आप किसी को भी पैसे Send नहीं कर सकते और आप किसी भी ऑफर का Cashback नहीं ले सकते हैं. इसलिए Paytm की सभी सर्विस का लाभ लेने के लिए जल्दी से KYC करवाए


Paytm BHIM UPI से पैसे ट्रांसफर कैसे करते हैं।


Paytm Bhim से Paise Transfer करने से पहले आपके पास उस पर्सन का Bhim UPI Address होना चाहिए। Bhim UPI Address कुछ इस प्रकार से हो सकता हैं। 9068141576@paytm यह मेरा Paytm Bhim Address हैं 9068141576@icici यह मेरा ICICI Bhim एड्रेस हैं। अगर आपके पास भी Bhim एड्रेस हैं तो आप बिना किसी Charge के किसी को भी किसी भी टाइम 1 लाख रुपए एक दिन में Transfer कर सकते हैं। Bhim UPI से Paise Receive करने की कोई limit नही हैं। Paytm Bhim से आप 1 दिन के अंदर 1 लाख रुपये Transfer कर सकते हैं। तो चलिए अब हम आते हैं अपने मैन Topic पर।

सबसे पहले आप अपने Paytm Application को Update कर लीजिए और अपनी Paytm application को Open करिए।


अब आपको Paytm के अंदर Bhim UPI वाला Option मिलेगा और आपको यह ओपन करना है। जैसा कि आप नीचे Image में देख सकते हैं।

अब आपके सामने Paytm Bhim Interface Open हो जाएगा यहाँ आपको अपना बार कोड मिल जाएगा यहाँ आपको अपना bhim Address मिल जाएगा । लेकिन आपको नीचे की तरफ Send Money का ऑप्शन दिखेगा और आपको यही ओपन करना है।
जिंसको आप पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं उसका Bhim UPI Address यहाँ डाले। Bhim UPI एड्रेस डालने के बाद आपको Verify पर क्लिक करना है। जैसे ही आप Verify पर क्लिक करेंगे तो आप जिसके पास पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं उसका नाम अपने आप नीचे आ जाएगा। अब आपको जितना अमाउंट अगले के पास Trasfer करना है वो Amount यहाँ डाल दे। और इसको Transfer पर Click कर दे। ध्यान रखे पैसे Transfer करने के लिए आपके पास bhim UPI एड्रेस होना अनिवार्य हैं। अगर आप पैसे ट्रांसफर करना सीखना चाहते हैं तो मेरे Bhim UPI 9068141576@icici का Bhim UPI एड्रेस सीखने के लिए इसमे 1 रुपये Tranafer करके आप Bhim UPI को सिख सकते हैं।

अब आपके सामने एक confirm टैब Open होगी उसको एक बार चेक कर ले और Confirm पर Click कर दे।
अब आपको अपनी Bhim UPI Pin डालनी हैं। और Pin डालने के बाद इसको Check के Sign पर Click कर दे।
Congratulations आपके पैसे Successfully Transferred किये जा चुके हैं। तो ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से Bhim UPI का use करके बिना Net Banking के आप किसी को भी पैसे Tarnsfer कर सकते हैं।
दोस्तो हमे उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी और आपके लिए Helpful रही होगी और अगर आपको अभी कुछ पूछना है तो आप हमें नीचे Comment करके पूछ सकते हैं। हम आपको जल्द Reply करेंगे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर।

Searching Tag
Paytm Bhim Kya hai , Paytm Bhim UPI Se paise Transfer Kaise Kare, What Is Paytm Bhim, How To Transfer Money by Using Paytm Bhim UPI, How To Use Paytm Bhim UPI In Hindi,

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi