Jio Ke 50 Rupay Wale Voucher Ko Treansfer Kaise Kare

Share:
में jeet makwana (MJ) tournology.blogspot.com का ओनर हु तो में आज आप सबके साथ कुछ टेक्नोलॉजी से जुडी बात करना चाहता हु में इस ब्लॉग के ओनर सोनूजी का बहोत बहोत धन्यवाद मानता हूं कि उन्होंने मुझे ये मौका दिया।
आज हम बात करने वाले हैं जिओ के वाउचर के बारे में यानी कि जिओ के वाउचर में कैसे दूसरे के मोबाइल में ट्रांसफर कर सकते हैं कि आज मैं आपको बताने वाला हूं तो चलिए शुरू करते हैं।

हम सबको पता है कि जियो कैशबैक के नाम पर  voucher देता है और हम यह  vouchers को सिर्फ हमारे नंबर पर ही रिचार्ज कर सकते हैं जियो हमें आठ वाउचर देता है तो एक एक वाउचर को ही रिडीम कर सकते हैं तो एक एक वाउचर रिडीम करने में बहोत टाइम लग जाता है यानी की हर रिचार्ज में हम सिर्फ 1 ही वाउचर इस्तेमाल कर सकते है ऐसा करते करते बहोत ज्यादा टाइम लग जाता है।


तो में आज आपको बताउगा की कैसे आप अपने दोस्तों के मोबाइल में वो वाऊचर इस्तेमाल कर सकते हो और जल्दी अपने वाउचर इस्तेमाल कर सकते हो।

जियो के 50₹ वाले वाउचर दूसरे के मोबाइल में कैसे ट्रान्सफर करे।

स्टेप 1) सबसे पहले अपने मोबाइल में जियो एप्लीकेशन डाउनलोड करके उसे ओपन करें ।

स्टेप 2) अब आप ऑटोमेटिकली उसमें लॉगइन हो जाएगे । लॉगिन हो जाने के बाद आपको माय वाउचर पर क्लिक करना है।
स्टेप 3) अब आपको ऊपर की तरफ बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे आपको बाय ऑप्शन पर क्लिक करना है।

स्टेप 4)  भाई ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको अपना प्लान सिलेक्ट कर लेना है और प्रोसेस पर क्लिक करना है।

स्टेप 5) प्रोसेस पर क्लिक करने के बाद आपको बाय पर क्लिक करना है। अब आप देख सकते हैं क्या आपको ₹50 डिस्काउंट मिल गया है।

यानी कि आपने अगर 399 रुपए का प्लान सिलेक्ट किया है तो अब आपको सिर्फ ₹349 ही देने पड़ेंगे।

स्टेप 6) अब आप क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड या Paytm वगैरह से पेमेंट कर सकते हैं।


स्टेप 7) प्लान बाय करके पेमेंट हो जाने के बाद आपको फिर से जियो एप्प की मेन होम स्क्रीन पर आ जाना है। यानी कि बेक आ जाना है।

स्टेप 8) अब आपको फिर से माय वाउचर पर क्लिक करना है।

स्टेप 9)  अब आपको व्यू ऑप्शन में आपने जो प्लान बाय किया है वह दिखाई देगा। और नीचे आपको दो ऑप्शन मिलेंगे पहला रिडीम और दूसरा ट्रांसफर।

स्टेप 10) जैसे ही आप ट्रांसफर ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आप को ऊपर मोबाइल नंबर डालना है यानि की जिस पर आप ट्रांसफर करना चाहते है वो नंबर डालदें उसके बाद जो प्लान आपने बाय किया था वो यहाँ पर आपको दिखाई देगा तो उस प्लान को सेलेक्ट करना है और उसके बाद ट्रांसफर पर क्लिक करना है।

तो अगर आपको ये पोस्ट पसंद आयी है तो शेयर करना ना भूले और हमारे ब्लॉग www.tournology.blogspot.com पर एक बार विजिट जरूर करे और अपनी राय जरूर कमेंट में बताये।

No comments

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi