Monday, March 12, 2018

Paytm ATM Debit Card Online Block Kaise Kare


*पेटीएम एटीएम डेबिट कार्ड ऑनलाइन ब्लॉक कैसे करे* , Hello Friends टाइटल में लिखी हैडिंग के अनुसार आपको पता चल गया होगा कि आज हम *Atm Card को Online Block कैसे करे* इस टॉपिक पर बात करने वाले हैं।
Paytm Atm card online block kaise kare
दोस्तो जैसा कि आप सभी को पता होगा कि Last Year Paytm एक Paytm Bank Account में Migrate हो गया था। जिसके चलते Paytm Bank ने और बैंकों की तरह अपनी services भी लॉन्च की थी। अगर आप Paytm Bank User हैं तो Paytm आपको Paytm Bank की तरफ से Atm Card Provide करवाता हैं यह एटीएम कार्ड Rupay वाला एटीएम कार्ड होता हैं। Paytm Atm को आप India के अंदर कही भी Use कर सकते हैं। आप Paytm Atm Card को Online Shopping के लिए भी Use कर सकते हैं।


दोस्तो जैसा कि हमने आपको बताया हैं कि आप अपने डेबिट कार्ड को इंडिया में कही भी और किसी भी ऑनलाइन पोर्टल पर Use कर सकते हैं। लेकिन दोस्तो क्या आपको पता है Atm card खो जाने पर आपके Atm Card का कोई मिस Use भी कर सकता हैं। और आपके Paytm Account से सारे के सारे पैसे उड़ा सकता हैं।

ऐसे में Paytm Bank अपने Users की Security's के लिए अपने Paytm Users को एक ऐसा टूल प्रोवाइड करवाती है जिसका Use करके आप 1 सेकंड में अपना Paytm Debit Card Block कर सकते हैं।

Paytm Bank के अलावा किसी भी Bank की इतनी Fast Service नही है कि वो 1 Second में Atm Card Block कर सके लेकिन Paytm अपने Users को ये पावर Free प्रोवाइड करवाती हैं जिससे आप 1 सेकंड  में अपना Paytm Atm card Block कर सकते हैं।


तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने debit Card को Online Block कर सकते हैं।


Paytm ATM Debit Card को Online Block कैसे करे

Paytm ATM Card को Block करना इतना आसान हैं कि जैसे Facebook Account को लॉगिन करना। आपमे में से कुछ यूज़र्स को Atm card online block के बारे में पता होगा। कुछ ऐसे भी यूज़र्स होते हैं जिनको इसके बारे में नही पता होता है।


Paytm ATM Card को Block करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी Paytm Application ओपन करनी होगी।


Paytm Application Open करने के बाद आपको सबसे नीचे की तरफ Bank वाला Option देखेगा आपको उसपर क्लिक करना हैं।
Paytm ATM Card Block Online

अब आप Scroll Down करके सबसे नीचे की तरफ आ जाय वहां आपको Bank Account Service मिलेगी जिसमे आपको Debit & ATM Card का Option मिल जाएगा आपको उसपर Click करना है।
Paytm ATM Debit Card Block Onlinekaise kare
जैसे ही आप Atm debit Card पर क्लिक करते हैं तो अब आपके सामने आपका Atm Card आ जाएगा जिसमे आपका Atm Card छपा होगा और Just Atm Card के नीचे आपको Block ATM Card का Option मिलेगा अब आपको वो Enable करना हैं और ATM Card को Block करने के लिए आपको अपनी ATM Pin डालनी है
How To Block Paytm ATM Card In Hindi
जैसे ही आप अपनी ATM Pin डालते हैं तो आपका Paytm ATM Debit Card Block हो जाएगा। और अगर आप अपना Debit Card Unblock करना चाहते हैं तो आपको फिर से यही Process Follow करना होगा।

दोस्तो हमे उम्मीद है आपको ये Post पसंद आई होगी और ये पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल भी रही होगी। दोस्तो ऐसी ही जानकारी रोज पाने के लिए आप हमे यहां निरंतर follow करते हैं।

1 comment:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi