Sunday, February 4, 2018

UP Police Vacancy 41520 Post की पूरी जानकारी हिंदी में

Hello फ्रेंड्स उत्तर प्रदेश ने अभी हाल ही में 41520 हज़ार पदों पर पुलिस विभाग के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए है। इसलिए इच्छुक उमीदवार इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। अगर आप अपना भविष्य पुलिस की सरकारी नौकरी में बनाना चाहते है तो ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है। सरकारी पदों के लिए अबकी बार बहुत भारी मात्रा में आवेदन लिए जा रहे और ये साल 2018 की सबसे ज्यादा पदों पर आवेदन लेनी वाली सरकारी नौकरी है। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस की सरकारी जॉब पाने के लिए आपके पास क्या क्या जरूरी दस्तावेज होने चाहिए और इस आवेदन की जरूरी तारिक और परीक्षा तरीख पर भी एक नजर डालते है। तो चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं।

Up Police Vacnacy Form 41520 Post Apply Now

Uttar Pradesh Police Male/Female Constable Recruitment 2018 In Hindi


UP Police Form को Apply करने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए
Uttar Pradesh Police Constable Form को Apply करने के लिए आपकी कम से कम 18 साल उम्र होनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा इस फॉर्म को apply करने के लिए आपकी उम्र 22 साल होनी चाहिए।


UP Police Form को Apply करने की कितनी फीस है।

अगर आप General , OBC ,SC और ST  कैंडिडेट के अंतगर्त आते हैं तो इस आवेदन को apply करने के लिए आपको 400 रुपये फीस देनी होगी।


UP Police Form फीस Online Pay किस माध्यम से करे।

अगर आप UP Police कॉस्टेबल का फॉर्म अपने आप और घर बैठे Apply करना चाहते है तो आप इस आवेदन की फीस को Online Pay कर सकते हैं। UP Police Fee को Online Pay करने के लिए आप Debit Card / Credit Card और Net Banking के माध्यम से Pay कर सकते हैं। और अगर आपके पास से सुविधा उपलब्ध नही है तो आप Offline E Challan Fee Mode के जरिये भी बैंक में जाकर फीस जमा करा सकते हैं।


UP Police Form को Apply करने की Last Date क्या है।

UP Police कांस्टेबल फॉर्म को आप 22 जनवरी से लेकर 22 फरबरी तक कभी भी ऑनलाइन अपना आवेदन दे सकते है। UP Police आवेदन की फीस जो तारीख है उसको आप 23 फरबरी तक जमा करा सकते है।
Up Police कांस्टेबल की अभी Exam और Admit Card की कोई तिथि जारी नही की गई है। और जैसे ही एग्जाम और एडमिट  कार्ड निकलते हैं वैसे ही उम्मीदवारों को E-Mail और Sms के जरिये सूचित कर दिया जाएगा।


UP Police कॉन्स्टेबल Vacancy की जानकारी

Vacancy Details की बात की जाय तो यहां आपके लिए Police Constable में सरकारी जॉब करने का सुनहरा मौका आपके पास है क्योंकि अबकी बार उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल पुरुष और महिला के लिए टोटल 41520 पोस्ट निकाली गई हैं।

Up Police Constable 41520 Vacancy
Image Credit sarkariresults.info


UP Police Constable फॉर्म को ऑनलाइन Apply कैसे करे

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल फॉर्म को Apply करने के लिए आप इस Apply Now पर क्लिक करके इसको apply कर सकते हैं।

Pay Exam Fee :- Apply Now


Candidates Login :- Click Here


Modify / Submit Final Form :- Click Here


Re Print Registration / Application Form :- Click Here

Find Registration No :- Click Here

UP Police कांस्टेबल Syllabus Download करने के लिए आप यहाँ Download Syllabus पर Click करके आप उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तो हमे उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी जानकारी अच्छे से समझ आ गई होगी। अगर आपके इस पोस्ट से रिलेटेड किसी भी प्रकार के सवाल-जवाब है आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं हम आपको पूरी हेल्प करने की कोसिस करेंगे। और अगर आपको पोस्ट पसंद आई हो तो इसको अपने दोस्तो के साथ व्हाट्सअप और फेसबुक शेयर करना ना भूले।

2 comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi