Bigg Boss Session 12 Contestants को वोट कैसे करे


Hello Friends , आज की पोस्ट काफी requested पोस्ट है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से हमारे Visitors हमसे ये पूछ रहे हैं कि Bigg Boss Session 12 के Contestant को वोट कैसे करे । तो दोस्तो आज की इस Post में हम आपको बहुत ही Easily Methods से बताएंगे कि आप BiggBoss Session 12 में nominated अपने Favorites Contestants को Vote देकर Safe कैसे कर सकते है ।

Big boss

Color TV पर प्रसारित किया जा रहा Bigg Boss Session 12 का Show लोगो मे बहुत ही लोकप्रिय Realty Show है । Bigg boss अब तक अपने 11 Session पूरे कर चुका है और अभी 12वां Session चल रहा है । इस Show का साल में एक बार कलर Tv पर Session host किया जाता है और इस Show को हमेशा की तरह सलमान खान ही होस्ट करते हैं जब भी Bigg Boss का Session Color TV पर प्रसारित किया जाता है तो इसकी TRP 1st Week में Top.10 में आ जाती है और कुछ ही दिनों में इस Show की TRP No.1 पर पहुच जाती है ।


 Bigg Boss में Contestants को Nominates क्यों किया जाता है

दोस्तो Bigg Boss में आय दिन कुछ ना कुछ लड़ाई झगड़े होते रहते हैं इसमे हर हफ्ते कुछ ऐसे Task दिए जाते है जिनमे फैल होने से अगले Nomination पर फर्क पड़ता है । कुछ Task इसमे Captain ship के उपर किये जाते है । तो कुछ लोगो को इंटरटेन करने के लिए किए जाते हैं । Bigboss Show में सभी Contestants एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए बिना Physically टच और हानि पहुचाये किसी भी हद तक जा सकते हैं । लेकिन Every Monday एक Nomination प्रक्रिया होती है । जिसमे सभी कंटेस्टंट एक दूसरे के कुछ न कुछ कारण बताकर उन्हें नॉमिनेट करते है । और इस नॉमिनेशन प्रक्रिया में घर का कप्तान सुरक्षित होता है इसलिए उन्हें कोई भी कंटेस्टेंट नॉमिनेट नही कर सकता है । और जो Contestants Bigg Boss के घर से बेघर होते हैं उनकी Voting करवाई जाती है जिसमे सबसे कम वोट जिसको मिलते हैं वो घर से बेघर हो जाता है ।


तो दोस्तो अब आपको पता चल गया होगा कि Bigg boss में नॉमिनेशन प्रक्रिया कैसे होती है । तो चलिए अब हम आपको बताते है कि कैसे आप अपने Favorite Contestant को Vote करके Safe कैसे कर सकते हैं । तो चलिए दोस्तो Start करते हैं



Bigg Boss Session 12 के Contestants को Safe कैसे करते है

अपने Favorite Contestant safe रखने के लिए हमको उसकी Voting करना बहुत ही जरूरी है और Voting करने के लिए आपके पास Voot Application Install होना चाहिए । ये Application सभी स्टोर पर Available है । Android यूज़र्स इसको Google Play स्टोर से Free में Download कर सकते है । तो जल्दी से आप Voot एप्लीकेशन को Download कर ले ।


Voot Application को Install करने के बाद अब आपको facebook या Google Plus एकाउंट से लॉगिन करना है । और इसके बाद आपको अपनी Favorite Language Select करनी है । और अब आप Finish Registration पर Click कर देना है ।


तो चलिए अब आपके सामने कुछ इस प्रकार interface open होगा जिसको आप नीचे दी गई Image में देख सकते है। तो इसमे सबसे पहले आपको Voot वाले Option को Open करना है।

Bigg Boss Sessions 11 Voot

तो अब आपको Homepage पर ही Bigg Boss Session 12 के Favorite Contestants  को Vote करने वाला बैनर मिलेगा आपको उसपर क्लिक करना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं

Bigg Boss Sessions 11 Contestants Vote Now

एक बार फिर से आपको वहां पर Bigg Boss Session 12 का बैनर दिखेगा जिसमे ये बताया गया होगा कि इस Week ये Contestants Nominates किये गए है और वही आपको Vote Now लिखा होगा आपको वहां पर क्लिक करना है ।

Bigg Boss Sessions 11 Contestants Vote Now
अब आपके सामने इस हफ़्ते Bigg Boss Session 12 के Nominates किये गए सभी Contestants की List आ जाएगी , अब आपको जिसको भी Safe यानी कि Vote करना है उस Contestants को सेलेक्ट करे और उसको Submit कर दे ।
Bigg Boss Sessions 11 Contestants Vote Now in this Week




Congratulations अब आपका Vote Successful दिया जा चुका है । आपको Thanks For Voting का Msg Show होगा जिसका मतलब की आपका Vote आपके Favorite Contestants को दिया जा चुका हैं

Bigg Boss Sessions 11 Contestants Nominates Vote Now

तो दोस्तो ऐसा करके आप अपने Favorite Contestants को Vote देकर उसको घर से बेघर होने से बचा सकते हैं । दोस्तो अगर आपको ये Post पसंद आई हो तो plz इस Post को Facebook और WhatsApp पर जरूर शेयर करे , धन्येवाद ।
Bigg Boss Session 12 Contestants को वोट कैसे करे Bigg Boss Session 12 Contestants को वोट कैसे करे Reviewed by Sonu Rajput on October 02, 2018 Rating: 5

1 comment:

  1. Sir ham kitne bar ye dohra sakte hai

    ReplyDelete

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.