Tuesday, March 26, 2019

Google Opinion Rewards क्या है । What Is Google Opinion Reward In Hindi


"Google Opinion Rewards In Hindi" क्या आपको पता है गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड क्या है । और Google Opinion Rewards को Google Play Store में Paid App की Purchasing के लिए कैसे Use किया जाता है । तो आज हम आपको इस टॉपिक पर Clearly Point To Point बत्ताने वाले है ।

Google Opinion Rewards kya hai
Google Opinion Rewards की जानकारी

Google Opinion Reward को Google ने 29 मार्च 2012 में वेबपेज पर उतारा था फिर कुछ समय बाद Google inc ने Google Opinion Reward की google Play स्टोर पर app Lounch की लेकिन ये app कुछ ही countrys में Available थी लेकिन कुछ समय पहले Google Opinion ने इस app में India ,सिंगापुर , Turkey इन Country को Add किया है अभी फिलहाल इस Application में पाकिस्तान और बांग्लादेश को ऐड नही किया गया है । ये App कुछ ही चुनिंदा कंट्री में Available है । Google Opinion पर आपको सभी survay Monetize मिलते है जिससे आप every Survay पर Point earn कर सकते हो ।



Google Opinion Reward क्या है ।

Google Opinion Reward एक ऐसी Application जिसमे आप अपने फ्री टाइम में कुछ Survey Complete   करके  कुछ Point Earn कर सकते है जिसको आप Google Play Store Credit के लिए Redeem भी कर सकते हैं अगर आप इंडिया में Google Opinion रिवॉर्ड से कोई Survey सही से करते हो तो आपको एक Survey के ₹10 रुपये या इससे ज्यादा भी मिल सकते है ।

Google Opinion एक ऐसी App है जो कुछ कंपनियों के Survey कराने पर Revenue देती है । Google Opinion Reward को आप Google Play Store से Free में Download कर सकते है ।


जैसा कि आप देख सकते है google Opinion Rewards को अब तक 10Millions से ज्यादा Downloads मिल चुके है ओर 5 लाख से ज्यादा यूज़र्स ने इसको 3.9 की जबरदस्त रैटिंग दी हुई है जो अपने आप मे काबिलियत के तारीफ है  और अगर आप Review देखे तो काफी अच्छे इसके Review दिए गए है ।



ओर आपको में यहां एक बात बता दु की Google Rewards opinion से आप पैसे कमाते है उनको आप बैंक एकाउंट में transfer नही कर सकते है आप इन पैसों से Google Play Store पर Paid Service जैसे Game Movie एप्लीकेशन Books इत्यादि खरीद सकते है । Google Opinion Rewards Points को आप बस Google Play Store पर किसी भी paid application के लिए Redeem कर सकते है ।


Google Opinion Rewards पर Account कैसे बनाये ।

Google Opinion Rewards पर Account बनाना बहुत ही Easy है । लेकिन हम आपको फिर भी यहां बता देते है कि कैसे आप यहाँ अपना एकाउंट बना सकते है



1st Step
जैसे ही आप Google Opinion App Download करोगे ओर ओपन करोगे तो सबसे पहले आपको अपना email Account Select करना है

2nd Step
अब आपको इसमे अपना 1st name ओर last name dono एक साथ डालना है और अपने एरिया का Pincode भी यहां डालना है । ओर Country में India को Select करके Continue पर Click करना है ।

3rd Step
इसमे आपको अपना Address डालना है और आपको इसमे अपनी City ओर state का Address डालने के बाद आपको Continue पर Click करना है ।

4th Step
इसमे आपको I Understand वाले Agreement पर click करना है ओर Continue पर click कर देना है ।

5th Step
इसमे आपको अपना लिंग सेलेक्ट करना है आप महिला है तो महिला पर क्लिक करे और पुरुष है तो पुरुष पर क्लिक करे ।

6th Step
इसमे आपको अपनी Age Select करनी है ।

7th step
अब आपको फिर से अपने एरिया का Pincode डालना है ।

8th Step
इसमे आपको अपनी Language Select करनी है आपको जो भी सही लगे उसी का चयन कटे ओर Next पर Click कर दे

9th Step
अब आपको यहाँ अपनी सालाना इनकम आय बतानी है अगर आप एक student है तो आप पहले विकल्प चुन सकते है ।

Finally आपका Google Opinion Rewards Account Sucessful Create हो चुका है

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi