Tuesday, March 26, 2019

Facebook पर Auto Play Video को कैसे Disable करे !!


"How To Disable Auto Play Video In Facebook" आज की इस Post में आपको बताउगा की कैसे आप अपने Facebook की Auto Play Video को कैसे Disable कर सकते है । दोस्तों आज कल Internet का हर कोइ Use करता है और आप Internet User है तो जाहिर सी बात है कि आप Facebook Account Use करते होंगे ।

Facebook पर Auto Play Video को कैसे Disable करे !!
और जैसा की आपको पता है कि facebook हर बार कुछ न कुछ new update करता रहता है facebook में । और ऐसे में  facebook ने एक auto play video वाला option facebook में Add किया है । जिससे facebook पर Uplode जितनी भी video आपके Account के साथ Tag हुई है वो अपने आप Auto Play हो जाती है या फिर आप कोई Facebook Page Surf कर रहे हो तो उनमे जितनी भी video होंगे  वो सबी Auto प्ले होंगे । जिनसे क्या होता है जो आपका DATA Pack होता है वो ख़तम होने लगता है ।


 फेसबुक का ये फ्यूचर काफी लोगो को अच्छा भी लगा और काफी लोगो को बुरा भी लगा । और जिनको बुरा लगा उनकी problem थी facebook पर  Auto Play होने वाली Video जिनको ना चाहते हुए वो Video Play होती थी । तो दोस्तों Dont Worry Facebook ने Auto Play Video वाला Option दिया है तो इसको बंद करने का भी Option Facebook ने दिया है। जी हां दोस्तों आप अपने फेसबुक पर होने वाली Auto  Play video को अब बहुत ही आसानी से बंद कर सकते है तो चलिए दोस्तों अब में आपको बताता हूं कि कैसे आप Auto Play होने वाली वीडियो को कैसे बंद कर सकते है।


Read:- Mobile Se Facebook Video Kaise Download Kare

Read:- Facebook Page Ko Blog Me Kaise Add Kare

Read:- Mobile Se Facebook Page Kaise Banaye


Facebook पर Auto Play Video को कैसे Disable करे 


तो सबसे पहले आप अपने Computer या mobile  से Www.facebook.com Website Open कीजिये । और वहा पर अपना अकाउंट ओपन कीजिये ।


फेसबुक Account open करने के बाद अब आपको RIGHT HAND CORNER के तरफ Option वाला आइकॉन दिखाई देगा । जैसा की आप नीचे Screen Shoot Image में देख सकते है।

Option Open करने के बाद आपको सबसे पहले Setting पर Click करना है ।


Facebook par auto play hone wali video kaise band kare


Setting पर Click करने के बाद आपको वहा पर Video वाला Option दिखाई देगा तो अब आपको VIDEO वाला option Select करना है ।


Video वाले Option पर  click करने के बाद आपको Always Show Captions पर क्लिक करना है । और वहा पर आपको On और Off वाले 2 Option Show होंगे अगर आपको Auto Play Video बंद करनी है तो Off पर Click कर दीजिये और वहा से आपके Facebook पर होने वाली Auto Play Video बंद हो जाएगी । और भविष्य में कभी भी Facebook Video आपके Account में play नहीं होगी।

Facebook par auto play video ko kaise disable kare

तो दोस्तों बहुत ही आसानी से आप अपने Facebook पर होने वाली Auto Play Video को बहुत ही आसानी से बंद कर सकते है । तो दोस्तों कैसी लगी आपको मेरी ये पोस्ट अगर अच्छी लगी तो plz इस post को facebook और Google Plus जरूर साझा करे । Ok Friends फिर मिलते है एक और नई जानकारी के साथ । Thank You By And Take Care ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi