Friday, March 29, 2019

Aadhar card Se Paise Transfer Kaise karte Hai ( UIDAI )


Hello Friends आज की आस में आपको बताऊ गया कि कैसे आप अपने आधार कार्ड UIDAI को भविष्य में Payment Transfer के रूप में कर सकते है । दोस्तों अभी आधार कार्ड के जरिये पेमेंट करने वाली Application नहीं आई है जो आधार कार्ड से payment Transfer कर सके लकिन केंद्र सरकार का कहना है कि वो जल्द ही एक ऐसी Application लॉन्च करेंगे जो आधार कार्ड से Payment का लेन-देंन करेगी । जैसा की हम सबको पता है कि ATM से पैसे निलकालने या Transaction करने के लिए हमको Debit Card पिन और Net Banking के लिए हमको User नाम और Password की जरुरत होती है लकिन बहुत जल्द adhaar card इन सबका रूप ले लेगा ।

Adhaar Card Se Paise Transfer Kaise Kare

जल्द ही आधार कार्ड आपके Atm कार्ड की जगा ले लेगा । क्योंकि आगे जाकर आपका आधार कार्ड आपके ATM Machin से लिंक हो जाये जा जिसके जरिये Cash निकलना और भी आसान हो जाये गा। जब एटीएम से आधार कार्ड लिंक हो जाये गा तब  आपको atm machin में किसी भी प्रकार का password नहीं डालना है बस आपको अपने Finger स्कैन करने होंगे और Atm Machin Automatic आपके बैंक Account को डेडक्ट करके आपको कॅश निकालकर दे देगी । और ऐसे करके आप बहुत ही आसानी से अपने आधार कार्ड को एटीएम मशीन में Use कर sakte है ।



 Adhaar Card se Paise Transfer Kaise Kare
 

आधार कार्ड से पेमेंट करना अब पहले से भी आसान और सिक्योर हो गया है क्योंकि जैसा की मैंने आपको बताया आगे जाकर आधार कार्ड एटीएम कार्ड के जगा ले लेगा और ऐसा होने पर एटीएम मशीन को और डेवेलोप किया जाये गया जिसमे एक ऐसा Option Availble होगा जिसमे आप आपने अंगुढे को स्कैन करके बहुत ही आसानी से पैसे निकाल सकते है । और बात की जाये किसी को पैसे ट्रांसफर करने की तो जिसको आप Paise Transfer करना चाहते हो तो उसका उसका आधार कार्ड बैंक अकाउंट से link होना चाहिए । तभी जाकर आधार कार्ड से पैसे ट्रांसफर किये जा सकेंगे। पैसे ट्रांसफर करने के लिए आप आपने Near Atm मशीन में जाये और  अपने आधार कार्ड से अपना account open कीजिये और अब जिसको आपने paise transfer करने है उसका आधार नंबर डालिये और paise transfer कर दीजिए तो ऐसे करके आप किसी को भी फ्यूचर में पैसे transfer कर सकते है ।



Adhaar Card Ke Faide,

आधार कार्ड के बहुत से फायदे है क्योंकि आधार कार्ड से आप अपना Bank Account Balance Check कर सकते  हो , आधार कार्ड से हम किसी को भी paise transfer कर सकते है ,आधार कार्ड से हम एटीएम मशीन से पैसे निकाल सकते है । किसी भी शॉप पर आधार कॉर्ड से Shopping कर सकते है आधार कार्ड को ऑनलाइन बहुत ही आसानी से Use किया जा सकता है ।

तो दोस्तों इस Post में बताने को मेरे पास बस इतना ही था तो ऐसा करके आप भविष्य में अपने आधार कार्ड को इस्तमाल कर सकते है ।

Read:-Net Banking Se Paise Transfer Kaise kare

Read:- Quick Money Transfer Kaise Kare
तो दोस्तों कैसी लगी मेरी ये पोस्ट आपको अगर अछि लगी हो तो plz इस पोस्ट को गूगल +और  Facebook पर जरूर करे ।

1 comment:

  1. बहुत ही बढ़िया article है ..... ऐसे ही लिखते रहिये और मार्गदर्शन करते रहिये ..... शेयर करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। :) :)

    ReplyDelete

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi