Sunday, March 24, 2019

Digilocker को बिना User Name और Password के लॉगिन कैसे करे


Digilocker को बिना User Name और Password के लॉगिन कैसे करे या फिर  Aadhar Card से Digilocker Account को Login कैसे करे, आर्टिकल में आपका हार्दिक स्वागत हैं। अगर आप अपना Digilocker का Password और User Name भूल चुके हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी Helpful होगी इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक पढ़ते रहिए।
आज की यह आर्टिकल काफी Requested Article है क्योंकि sonurajput.com WhatsApp Group में बहुत से लोगो ने हमसे पूछा है की Digilocker को बिना User Name और Password के कैसे Login कर सकते हैं। और यदि आपको यह जानना है कि Digilocker क्या होता है और Digilocker पर Account कैसे बनाये इसके लिए भी हमने एक आर्टिकल लिखा हुआ है आप उस आर्टिकल को यहाँ से पढ़ सकते हैं। तो चलिए दोस्तो शुरू करते हैं और जानते हैं कि कैसे आप बिना User Name और Password के Digilocker Account में Login कैसे कर सकते हैं।

Ye Padhe :- Digilocker Kya Hai Or Digilocker Par New Account Kaise Banaye

Digilocker को बिना User Name और Password के लॉगिन कैसे करे
Digilocker में प्रवेश करने के लिए सबसे पहले आप यह Web Link ओपन करे digilocker.gov.in/index.php

दोस्तो जैसा कि आपको पता हैं आजकल जितने भी Government काम हैं सभी को आधार कार्ड के जरिये लिंक कर दिया गया है। तो ऐसे में इंडियन गवर्मेन्ट ने Digilocker के पूरे  System को आधार कार्ड जोड़ दिया है तो ऐसे में अगर आप अपना Digilocker User Name और Password भूल भी जाते हैं तो आप अपने आधार कार्ड के जरिये अपने Digilocker Account को Login कर सकते हैं। Digilocker एकाउंट आधार कार्ड से login करने के लिए अपना आधार कार्ड सांख्य डाले और Verify पर Click करे। जैसा कि आप नीचे दिए गए स्क्रीन शूट में देख सकते हैं।
जैसे ही आप अपना आधार संख्या नंबर Verify करते हैं तो आपके Registered आधार Mobile Number पर आधार कार्ड की तरफ से एक OTP Msg आता है वह OTP Code आपको Digilocker में Submit करना है। और आप अपना Account Login कर सकते हैं।

तो ऐसा करने से आप अपना डिजिलॉकर एकाउंट लॉगिन कर कर सकते हैं। एकाउंट लॉगिन करने के बाद आप अपना यूजर नाम भी पता कर सकते हैं User name पता करने के लिए आप अपनी Profile पर क्लिक करे वहाँ से आपको अपना User Name मिल जाएगा और Forgot Password में User Name डालकर अपना Digilocker Password भी Recover कर सकते हैं।

हमे उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आपके लिए काफी मददगार रही होगी। ऐसी ही इन्टरनेट Technology और सामान्य ज्ञान की जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट को जरूर सब्सक्राइब करे और हो सके तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जरूर शेयर करे।
Searching Keyword

Digilocker Ko Bina User Name Or Password Se Kaise  Login Kare; Digilocker Account ko Aadhaar card se Login Kaise Kare; Digilocker Kya hai; Bina User Name Or Password Ke Digilocker Account kaise login kare;

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi