Monday, October 3, 2022

KBC के पास Winners को देने के लिए अमाउंट कहाँ से आता है


KBC के पास Winners को देने के लिए अमाउंट कहाँ से आता है आज की इस Post में हम बात करने वाले है कौन बनेगा करोड़पति KBC Show के विनर्स के लिए KBC इतना सारा अमाउंट कहाँ से लाता है । Tv पर ना जाने कितने show आते है और समय के अनुसार चले जाते है लेकिन KBC एक ऐसा Show है जो Every Year अपना Sessions Sony Tv पर होस्ट करता है और हमेशा की तरह KBC Show को अमिताभ बच्चन जी ही Host करते हैं।

KBC Winners ko itna sara amount kahan se milta hai

दोस्तो KBC गेम एक ऐसा Reality Game Show है जिसमे आपकी Qualification कोई मायने नही रखती है ,बस यहां आपका ज्ञान काम आता है , यहां से पांचवी पास भी अपनी बुद्धिमता से लाखों रुपये जीत सकता है इसलिए KBC हर वर्ग के लोगो के बीच लोकप्रिय है ।


कौन बनेगा करोड़पति जब भी अपना New Sessions लेके आता है तो ये सभी Tv Programe की TRP को पीछे छोड़ देता है । इंडिया में KBC show की Hot शीट पर बैढ़ कर अमिताभ बच्चन जी के सामने KBC Game खेलना हर किसी का सपना होता है । लेकिन इस सपने को कुछ ही Log साकार कर पाते है । और जो लोग KBC की हॉट शीट पर विराज मान होते है वो यहां से लाखों रुपये जीत के घर ले जाते है और कुछ तो यहां से करोड़ो रूपये जीत के ले जाते है। लेकिन क्या आपने सोचा है इतना सारा पैसा KBC के विनर्स को देने के लिए KBC के पास इतना सारा अमाउंट कहाँ से आता है । तो दोस्तो आज किस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं कि KBC Show के विनर्स इतना सारा अमाउंट देने के लिए KBC के पास इतना सारा पैसा कहां से आता है



KBC के पास Winners को देने के लिए अमाउंट कहाँ से आता है

वैसे तो दोस्तो ये बात सोचने वाली बनती है इतना सारा पैसा KBC के पास कहाँ से आता है जो अपने विनर्स को देता है । दरअसल जो KBC अपने विनर्स को इतना सारा अमाउंट देता है ये अमाउंट KBC के पास अपने स्पॉन्सर और Ads से आता है। KBC Show High TRP वाला Show है और जो High TRP का Show होता है उसको उतने ही अच्छे Amount वाले स्पॉन्सर  Ads मिलते है , KBC अपने स्पॉन्सर से एक शो के लिए करोड़ो रूपये लेता है । और रही बात ads की तो जब भी KBC Show में ब्रेक के बाद विज्ञापन दिखाए जाते है इन विज्ञापन से 1 सेकंड के 4 से 5 हज़ार रुपये KBC Show को मिलते हैं। और जितनी ज्यादा देर तक Ads Show के दौरान Play होंगे उतना सारा अमाउंट KBC शो को दिया जाता है । और इस अमाउंट को KBC अपने Winners को दे देता है ।



तो दोस्तो अब आपको पता चल गया होगा कि KBC विनर्स को इतना सारा Amount KBC नही बल्कि उनके विज्ञापन से आपको दिया जाता है । इसलिए KBC अपनी जेब से इतना सारा अमाउंट pay नही करता है । इतना सारा अमाउंट KBC को अपने विज्ञापन और स्पॉन्सर से मिल रहा है जिसको वो अपने KBC विनर्स को दे देता है ।


तो दोस्तो मुझे उम्मीद है आपको ये Post अच्छी लगी होगी और आपको पता चल गया होगा कि KBC विनर्स को इतना सारा अमाउंट कहाँ से दिया जाता है । और अगर आपका इस Post से Related कुछ सवाल जवाब है तो आप हमें Comment कीजिये हम आपकी पूरी हैल्प करेंगे , धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi