Header Ads

YouTube पर 10,000 View के बाद YouTube Videos को Monetize कैसे करे


Monetization Enable kaise kare YouTube ki
YouTube 10,000 View के बाद YouTube Video को Monetize कैसे करे । Hello Friends क्या आप एक New Youtubers है और आप अपने Youtube की Videos को Monetize करना चाहते है तो आप इस Post को Last तक Follow कीजिये । जैस की आपको पता है YouTube एक Real Make money for Internet है जहा आप अपनी अछि वीडियो Upload कर के काफी सारे पैसे कमा सकते है । और कई Creaters Youtube से लाखों Rupay Every month कमा भी रहे है । इसलिए अगर आप ये सोचते है कि यूट्यूब से पैसा कमाना फेक वर्क है तो आप गलत है इंटरनेट से पैसे कमाने के लिहाज से यूट्यूब Real Best Make Money for internet ।


तो जैसा की दोस्तों आप एक New Youtubers है और आपको तो पता ही होगा Recently YouTube कुछ Updates हुए है अगर नहीं पता तो कोई बात नहीं i Repeat Again - YouTube को काफी सारी बड़ी कंपिनयों ने अपने ads YouTube को देना बंद कर दिया था या यु कहे की Advertiser ने यूट्यूब से Boycutt कर लिया था । Advertisers का कहना था कि YouTube हमारी कम्पनीज के ads कुछ ऐसी Videos पर Run करता था जिसका कोई मतलब नहीं होता है जैसे की जानवरो के Videos पर Mobile के ads Show करना और Tech Videos पर किसी Perfume की Ads दिखाना , तो Youtube ऐसा Combination Set नहीं कर पा रहा था कि जो Ads है वो सही जगा Place हो और रन करे तो इसलिए बहुत सी कंपनियों ने Feb 2017 में Youtube से अपनी एड्स boycutt कर दिए । और इससे काफी सारे Youtubers की Earning प्रभावित रही । जहा लोग 2 लाख रूपए कमा रहे थे वही वो 20 हज़ार पर आ गए क्योंकि फर्क तो दिखना ही था जब Youtube के पास Income Source नहीं रहेगा तो वो कहा से अपने Creaters को पैसा देगा ।



 इसलिए Youtube ने Feb 2017 में कुछ Algorithm में Changes किये और उन्होंने अपने Advertisers का भरोसा जीता और उनसे कहा कि आप अपनी Ads हमारे Creaters के जिस Catgory में ads Show करवाएंगे वही आपकी ads show होगी । इसलिए Tech के channel पर Tech ads show होंगे और Bollywood Channels पर Trailers Ads Show होंगे etc । इसलिए Youtube अब Ads Friendly हो गया है और Youtube ने अपनी Monetizetion में कुछ और changes किये और अपने Offical Blog पर कहा की अब YouTube को Adsense से link करने के लिए और अपनी Videos से पैसे कमाने के लिए  आपके Channel पर Life time 10k View होने बहुत जरुरी है वरना आपका Channel Monetize नहीं किया जाएगा और आप अपनी videos से तुरंत पैसा नहीं काम पाओगे ।



और आपके Channel पर 10k View हो गए है तो आपको में Youtube Channel को कैसे Monetize किया जाता है आपको इस पोस्ट में बत्ताने वाला हु और आपको बारीकी से समझाऊंगा की कैसे आप अपने Youtube Channel को monetize कर सकते है ।


Youtube Channel को Monetize कैसे करे ।

सबसे पहले आप अपने Youtube Channel की profile पर click कर setting वाले icon पर Press कीजिये । जैसा की आप इस Photos में देख सकते है ।


जैसा ही आप Next पेज में Enter करोगे तो आपको वहाँ पर View Additional Feature का Link मिलेगा आप उसी को Open करे । जैसा की आप नीचे Photos में देख सकते है ।

How to Link Youtube Video to Adsense

तो चलिए अब आप Finaly अपने Channel को monetize करने के सही Address पर आ गये हो और अब मैं आपको Step to Step बताउगा की कैसे आपको अपना Channel Monetize करना है ।



Youtube Account ko Adsense se Link Kaise kare

Step-1 जैसा की आप अपने Channel के Additional Feature में Visit कर चुके है और अब आपके सामने आपके Channel पर कोनसा Feuture Enable है उसकी Information आ जाएगी उसी Feature में आपको वहाँ Monetizetion वाला Feature आपको मिलेगा और वहाँ आपको Enable वाला Link मिलेगा आपको वही Press करना है । जैसा की आप नीचे image में देख सकते है ।

Youtube par Adsense ko Enable kaise kare



Step:-2 जैसे ही आप Enable पर Click करते है तो आप Adsense को Youtube से Link करने वाले Page पर Visit हो जाओगे और आपको वहाँ अब Start पर Click करना है ।

Adsense or Youtube Ko Link Kaise kare


Step :- 3  जैसे ही आप Start को Click करते है तो आप Monetization वाले पेज पर आ जाएंगे अब आपको Adsense पर Redirect किया जाएगा तो इसके लिए आप Next Button पर Click कीजिये ।

YouTube ko AdSense Se Link Kaise kare


Step :- 4 जैसे ही आप Next पर click करते है तो आप Adsense की और Redircet हो जाते है और वहाँ आपसे पूछा जाता है की अगर आप इसी अकाउंट से Adsense को Youtube से Link करना चाहते है तो Yes पर Click कीजिये यदि आप किसी और दूसरे account से Adsense account create करना चाहते है तो आप Create Or Use Another Account पर Link कीजिये ।

YouTube se Paise Kaise kamaye


Step :- 5 तो चलिए अब आप Welcome To Adsense आ गये है अब आपको english लैंग्वेज Select करनी है और Save and Continue पर Click करना है ।

YouTube video ka Monetization kaise on kare

 Step :- 5 अब आपको यहाँ कुछ Basic Information save करनी है।
Country or Territory :- इसमे अपनी Country Select करे ।
Account Type :- इसमे आपको Individual Select करना है ।
Name And Address :-इसमे आप अपना पर्मानेंट एड्रेस डाले और अपना mobile Number भी डालें
Adsense Email :- इसमे आप सभी में Yes कर दे ।

और अब Finaly Submit My Application पर Click कर दीजिए।



YouTube par Adsense enable kaise kare


Step :- 7 तो अब आप Finally  Adsense की Term And Condition वाले Agreement में आ गये हो यहाँ आपको Adsense की सभी प्रकार की Adsense Programe Policy दी गई होगी। वैसे आप इनको पड ले तो ढिक होगा और पढ़ने के बाद अब Finally Agreement पर Click कीजिये और Accept पर Click कर दीजिए ।


Youtube Video ko Monetize kaise kare

Step :- 8 अब adsense Account के लिए आपकी Request submit हो चुकी है अब आपको यहाँ Monetization Preference Set करनी है Ads को कहा दिखना चाहिए इसके लिए आप Start पर Click कीजिये ।


Youtube ko Monetize kaise karte hai

Step :- 9  अब आपके सामने ads कहा कहा Run होनी है वो Display आपके सामने Show होंगी वैसे आप इनमे कुछ Changes ना करे तो ही ढिक होगा और Ads को सभी Display पर Run होने दे और इसको Finally Save कर दीजिए ।


Youtube ko Monetize kaise kare
Step :- 10  अब आपका Channel Under Review में है अब आपके चैनल पर एक Review किया जाएगा Youtube Team की तरफ से जिसमे ये देखा जाएगा कि YouTube Partner Program Terms and or Community Guidelines आपके Channel पर आप।सही ये Follow कर रहे हो या नहीं । 

Youtube ko Adsense se Link Kaise kare

Youtube और Adsens आपको 24 Hours में एक Mail के जरिये अपना Response देंगे । वैसे आपका सही है और आप सभी Guidline policy Follow कर रहे है तो आपका Channel 100 persent Approve होगा ।

तो दोस्तों ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से अपने Youtube Account को adsense से Link और अपने Youtube अकाउंट को Monetize कर सकते है । दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अछि लगी हो तो plz इस पोस्ट  Share जरूर करे और हमारी वेबसाइट को subscribe करना मत भूले , धन्येवाद ।

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.