Header Ads

Amazon Prime Kya hai , Amazon Prime Member Kaise Bane


Amazon Prime me Account Kaise Banaye
Hello Friends , क्या आपको पता है Amazon prime Kya Hai । अगर नहीं पता तो कोई बात नहीं आज हम आपको बताएंगे कि अमेज़न प्राइम क्या है और इसके क्या क्या फायदे है । सबसे पहले में आपको बता दू की जो amazon prime है ये Amazon की सर्विस है जो की ये एक Paid service है । जिसको अमेज़न के Customer के लिए बनाया गया है ।


Amazon Prime को सबसे पहले 2005 में Amazon दुवारा बनाया गया था और 2005 के बाद 12 साल में इसको देश - दुनिया में काफी Usable रहा और इसी प्रकार Amazon prime United Kingdom , Japan Or Germany सन 2007 में लोकप्रिय हो गया था । San 2008 में Amazon prime Itly में भी लोगो को लोकप्रिय हो गया और फिर इसके बाद ये Canada 2011 भी Lounch हो गया  और India के लोगो के लिए Amazon ने अपनी Prime membership India में भी Lounch कर दी और 2017 में Prime मेम्बरशिप Mexico में उतर आई और धीरे धीरे करके Amazon prime दुनिया भर में काफी लोकप्रिय और लोगो को पसंद आ रही है


जैसा की आपको पता होगा की Amazon एक Big E-Commerce Website है जिसपर दुनिया का हर Type का समान मिलता है ये दुनिया का सबसे बड़ा E-Commerce Online Shopping Portel है और इस कंपनी का हर Country मै खुद का Office है खुद का कॉलसेंटर है क्योंकि ये एक Worldwild E-Commerce Online Shopping पोर्टल है जहाँ ग्राहक अपनी शिकायत और सुझाव सीधे कॉपनी में साझा कर सकते और और अपनी प्रॉब्लम को सॉल्व कर सके । अमेज़न का Customer Care अपने ग्राहक से India की किसी भी भाषा में बात कर सकता है क्योंकि इस Company मैं लाखो लोग काम करते है ,और जहा लाखो आदमी काम करते हो तो उस company का Sell कितना होगा ।



 Amazon एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है जिसपर लोग घर बैढे आराम से अपने मोबाइल से Amazon App को Use करके Shopping कर सकते है । और आपको हम बता दे की amazon U.S.A की Company जिसको इंडिया में Amazon.In से चलाया जा रहा है लकिन पिछले साल Amazon ने India में Amazon Prime लॉन्च किया है जिससे Amazon और उसके ग्राहकों को काफी फ़ायदा मिलेगा । इसलिए Amazon 2016 में Prime service india मर लेकर आया है जिससे अब ग्राहकों को काफी फ़ायदा हो रहा है ।




Amazon Prime क्या है । What Is Amazon Prime

Amazon Prime एक Amazon की ही Service है जिसको इंडिया में 2016 में लाया गया है अगर आप  Amazon Prime को अपनाते है तो आपको Amazon पर कभी भी Delivery Charge नहीं देना पड़ेगा । क्योंकि Amazon Prime को इसलिए बनाया गया है कि कम मार्जन पर shopping करने वाले ग्राहक को 499 रूपए की कम purchasing पर ग्राहक को 30 से 40 रूपए तक का delivery Charge देना पड़ता है । इसलिए अगर आप एक Amazon Prime Member है तो आपको किसी भी Item पर Delivery charge नहीं देना पड़ेगा । और आपको हम यहाँ ये भी बता दे की Amazon prime एक Paid Service है जो Amazon.in पर की गई shopping को Free डिलीवरी मुहिया करवाती है । तो चलिए अब आपको पता चल गया होगा की Amazon Prime क्या होता है । यहाँ पर आपको एक बात और आपको ध्यान में रखनी होगी की Amazon prime के अंदर वही product होगा जिसपर Prime Sign होगा तभी आप prime member ship की सुविधाओं का लाभ पा सकेंगे।

Amazon Prime के क्या फायदे है

सबसे पहले हम आपको एक बात Clear कर देना चाहते है अगर आप साल में 30 से 40 Item Amazon पर खरीदते है तो ये आपके लिए काफी लाभदायक है अगर आप साल में 5 से 10 साल की खरीदारी amazon से करते है तो ये आपके लिए कोई फायदेमंद नहीं है और वैसे भी Amazon Prime तभी Use की जाती है जब आप 499 रूपए से कम की Item खरीद रहे है ।

Amazon Prime वैसे तो Delivery Free करवाती ही है और ये Delivery को और भी फ़ास्ट डिलीवर करवाती है
और इसके Menu कुछ इस प्रकार है

One Day Delivery On Amazon Prime

अगर आप Amazon Prime के मेंबर है तो आप One Day Delivery को Free में Choose करके अपने प्रोडक्ट को एक ही दिन मैं मंगवा सकते है यदि आप अमेज़न प्राइम के मेंबर नहीं है तो आपको यहाँ 100 रूपए delivary चार्ज देना पड़ेगा ।

Two Day Delivery On Amazon Prime

अगर आप Amazon Prime के Membar है तो आप किसी भी Amazon Delivery को 2 Days में Receive कर सकते हो और यहाँ Non Prime users के लोए 80 रूपए Charge है ।

Standard Delivery On Amazon

अगर आप Prime Membar है तो आप Amazon पर 499 रूपए के किसी भी Item को Purchase कर सकते है बिना किसी delivary charge के । अगर आप यहाँ Non Prime Users है तो आपको यहाँ Standard Delivary के लिए 40 रूपए का Delivary Charge देना होगा ।

Same Day Delivery On Amazon

अगर आप amazon पर किसी भी Product की Same day में डिलीवरी करवाना चाहते हो तो आपको यहाँ 50 रूपए Delivary charge देना होगा जो की Prime Users के लिए है । अगर आप यहाँ non prime users है तो आपको same day delivary का 150 रूपए charge देना पड़ेगा ।

Morning Delivery

अगर आप एक prime member है तो आप किसी भी product की Morning में delivery करवा सकते है वो भी 50 Rupay एक्स्ट्रा चार्ज पर । और यहाँ Non prime users के लिए Morning Delivery के लिए 150 तुपाय का डिलीवरी चार्ज है।

Schedule Delivery On Amazon

ये एक ऐसी delivery है जिसको आप Schedule कर सकते है अगर आप किसी को Amazon से Gift देना चाहते है तो तो आपके लिए Schedule delivery सबसे Best option है और आपका product उसी दिन delivery होगा जिस दिन का आपने schedule set किया हुआ होगा तो इसके Prime Users के यहाँ 50 रूपए यहाँ payble होंगे और non prime Membars के लिए यहाँ schedule delivary के यहाँ 150 रूपए charge देने पड़ेंगे ।


ये भी पढ़े :- मोबाइल से 200 रूपए हर दिन कैसे कमाये

ये भी पढ़े :- Task Busk से पैसे कैसे कमाये 

ये भी पढ़े :- Grab Point से पैसे कैसे कमाये

ये भी पढ़े :- Adf. ly से पैसे कैसे कमाये 



India में Amazon Prime 100 City में Availble है जिसमे ये Fast Delivary कर पाए । Amazon prime membership का यहाँ एक और फ़ायदा आपको मिलता है । कभी कभी आप Amazon पर कुछ ऐसे product Buy करना चाहते है जो की limited Quantity में होते है और amazon उनकी Lighting डील करना सुरु कर देता है जब ये Schedule के Time अनुसार Lighting डील start होती है तो  product वहाँ से मात्र 1 Minute में Sold Out हो जाता है जिससे वो product गिने चुने लोगो को मिलता है यदि आप Prime Member है तो आपको यहाँ 30 Minute पहले Lighting Deal Access करने का मौका मिल जाता है और आप Limited Product को purchase कर सकते है ।

और सबसे अच्छी बात ये है कि आप Amazon Prime को india में 60 Day Free Trail में Use कर सकते है अगर आपको Amazon Prime Membership अछि लगती है तो आप इसको 499 रूपए देकर Prime Membership दुबारा Join कर सकते है ।

Amazon Me Prime Member कैसे बने  ।

Amazon का prime मेंबर बनना बिलकुल आसान है आपको सबसे पहले Amazon. in पर Visit करना है और आपको वहाँ amazon के लोगो के नीचे Try Prime लिखा होगा उसको क्लिक कर Open करना है फिर उसके बाद Amazon Prime का webpage open हो जाएगा बस आपको वहाँ अपना amazon account वाली Email id और password से Sign in करना है । और आपका Amazon Prime account अब Ready है अब आप 60 Days के लिए Amazon Prime Use कर सकते है


I Hope की दोस्तों अब आपको सबकुछ समाज आ गया होगा की Amazon prime क्या है और इसके क्या फायदे होते है तो plz dosto इस post को Google plus और facebook पर share करना न भूले ,धन्येवाद।

Amazon Prime kya hai , Amazon Prime ke kya faide hai , Amazon Prime par New Account Kaise banaye , Amazon par Bina Delivery charge ke shopping kaise kare , Amazon ky ahi , What is Amazon Prime , How to Be Use Prime ,

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.