Header Ads

Android Mobile से Call और Sms कैसे Block करते है [ Call BlackList-Call Blocker ]


Hello Friends क्या आप भी परेशान है। प्रमोशनल Calls और Sms से तो Dont Worry आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताउगा की कैसे आप किसी भी Incoming Call number को अपने Mobile से block कर सकते है । जैसा की Friends आपको पता कई बार हमारे नंबर पर इतने call Sms आते है जिनसे हम लाफ़ी परेसान हो जाते है । ना चाहते हुआ भी ऐसे कॉल आते है जो हमको बिलकुल भी पसंद नहीं होते है।

Android Mobile Me Call Or Sms Kaise Block Karte Hai
और कुछ  Call तो ऐसे charge वाली  आती है जिनमे  गलती से बटन दबने से Caller Tune जैसे Service Activate हो जाती है जिसका Monthly चार्ज  30 से 45 Rupee होता है वो आपके Account Balance से कट हो जाता है । Call से आजकल हर कोई परेसान है और अब तो Sms भी इतना परेशान करते है जितनी calls हमें परेसान करती है । दिन में करीब 20 से 25 msg रोज आते है जिन Number पर Dnd Service Activate नहीं है ।

वैसे अगर देखा जाये तो कई बार हम कुछ contact से ज्यादा परेसान हो जाते है जिनको हम जानते है और उनकी calls आपको बहुत परेशान करती है और कुछ ऐसे Unknown Numbers से Aapke पास Call आती हो तो आप नंबर को Block कर सकते हो जो आपको काफी परेशान करते हो चाहे वो number company ही या किसी अनजान व्यक्ति का और इनके sms को भी आप अपने mobile से block कर सकते है ।

जैसा की दोस्तों आपको पता है आज हर कोई Android Smartphone Use करता है । तो आपको ये पता होना चाहिए की हम अपने फ़ोन कुछ Application Download करके अपने मन मुताबिक Customised कर सकते है । तो दोस्तों इन Numbers को Block करने के लिए हमको एक Third Party Application का सहारा लेना पड़ेगा और इस Application का नाम है । Call BlackList-Call Blocker


इस Application को आप Google Play Store से Free में Download कर सकते है । और इस Application का Review किया जाये तो अबतक इसको 10 Millions से ज्यादा लोगो ने Download किया है और इसकी Rating देखि जाये तो 4.5 की जबरदस्त Rating दी गई है ।

Android Mobile me call or sms kaise block karte hai




तो चलिए दोस्तों अब में आपको बताता हूं कि कैसे आप किसी फालतू की incoming Calls को Kaise Block कर सकते है और समझ को भी । तो दोस्तों सबसे पहले आप इस Application को Install कर लीजिए अपने Device में  । Application Install होने के बाद Open Kijiye , अब आपको कुछ परमिशन देनी है इस Application को Allow करके ।


Android Mobile से Call और Sms कैसे Block करते है 

Call blocker Application को open करने के बाद आपको सबसे ऊपर Call और Sms वाले ऑप्शन मिलेंगे आपको उन दोनों को वहा से Enable करना है । इनेबल करने के बाद अब आपको वहा पर प्लस+वाले Icon को Select करना है । जैसा की आप नीचे स्क्रीन शूट में देख सकते है ।


Call or sms kaise block karte hai



जैसे ही आप Plus वाले Icon पर Click करते है  तो अब आपको वो Number Search करना है जो आपको काफी परेशान करता हो । चाहे तो आप वो नंबर यहाँ From Call Log में से Search करके Add कर सकते है या फिर इसमे 2nd option From Contacts में से Search करके Add कर Sakte है । और ऐसे ही आप यहाँ Sms को भी ब्लॉक कर सकते है ।

How To block incomimg call or sms



अब आपको यहाँ जो भी ऐसा नंबर लगे जो आपको काफी परेशान कर रहा हो उस नंबर को यहाँ Add कीजिये और वो नंबर आपके मोबाइल पर ब्लॉक हो जाएगा फिर उस नंबर से आपके पास कभी भी call नहीं आई गई । ऐसा ही करके आप किसी भी प्रकार के Message आप अपने Mobile में Block कर सकते है ।

तो दोस्तों ऐसा करके आप किसी का भी अपने Phone  में incoming  आने वाले calls  को block  कर सकते है  और किसी के भी incoming  sms  अपने mobile  में block  कर सकते है ,

तो दोस्तों कैसे लगी आपको मेरे ये post  अगर अछि लगी हो Plz post  को google  plus  और facebook  पर जरूर share  करे धन्येवाद

1 comment:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.