Header Ads

Android Mobile के Notification कैसे बंद (Block)करे ,

Android Mobile Ke Notification Kaise Band Kare


Hello Friends आज में आपको बताऊ गया कि कैसे आप अपने Android Mobile के  Notification कैसे बंद कर सकते है । दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि mobile के नोटिफिकेशन की Ring बज-2 kar हमें काफी Disturbing  करती है । तो दोस्तों इसमें आपके मोबाइल का कोई कसूर नहीं क्योंकि आपका मोबाइल वही काम करेगा जो उसके operating System में होगा ! क्योंकि जब भी हम कोई Application अपने mobile में डाउनलोड करते है तो  उस application का notification On रहता है जिसके कारण वो नोटिफिकेश आपको बार बार show करेगी ।

कई बार तो ऐसा होता की जब आप Data Pack On करते है तो आपके Mobile पर ना जाने कितने Type के नोटिफिकेश आते है जैसे Amazon , Facebook , WhatsApp  जैसी बहुत सी  ऐसी Application के  notification  आपके Mobile को कुछ Time के लिए Hang कर देती है । तो ऐसे में आप इन Notification से बचने के लिये अपना Mobile तो बंद नहीं कर सकते है लकिन आप इनका समाधान जरूर कर सकते है । जी हां दोस्तों आप अपने Mobile से जितनी भी notification देने वाली Application है उनको बिना Uninstall किये उनका application बंद किया जा सकता है । तो दोस्तों आपको में 2 Trick बताऊ गा जिनसे आप आपने mobile की Application के Notification बंद कर सकते है।

Read:-Mobile Banking Se Paise Transfer Kare

Read:-smart phone ke battery 30 Minutes Me Charge kare

Smartphone ka notification Kaise Band Kare

 1 Trick

सबसे पहले आपको Google Play Store से एक Application Download करनी होगी  और इस Application का नाम DND Notification है ये Application Rooted Device पर Work करती है अगर आपका Mobile Rooted है तो आप सभी Application के Notification एक साथ बंद कर सकते है और वैसे आपको यहाँ वो सभी Application नज़र आएगी जो आपके Mobile में install है आपको जो सही लगे की इस Application के ज्यादा Notification आते है उसको Block कर Dijiye । फिर उस application के कभी भी Feature में Notification नहीं आएंगे ।


Trick No.2

दोस्तों इस Trick के लिए आपको कोई भी Application Download करने की कोई जरुरत नहीं है और ना ही आपको अपना Device रुट करने की। क्योंकि इसमे आप आपने Mobile के  सिटिंग से Problem सॉल्व कर सकते है ।।  तो चलिए अब में आपको बताता हूं कि कैस एंड्राइड Mobile के Notification बंद करते है !

सबसे पहले आप अपने Mobile की  Setting में जाइये ।

और वहा आपको App Manager वाला option दिखेगा उसको ओपन कीजिये।

अब आपको जोणसि भी Application का Notification बंद करना है उसको सेलेक्ट कीजिये ।


जैसे की मैंने WhatsApp Select किया । तो अब वहा पर आपको Notification Par Click करना है और अगर आपके मोबाइल में ये Option नहीं है तो आपके mobile में सबसे ऊपर के तरफ Show Notification वाला Option होगा तो आप वहाँ से भी Notification बंद कर सकते है ।

mobile notification kaise band kare
App Permission में आने के बाद आपको Notification Disable करना होगा । और ऐसा करने से आप आपने मोबाइल की किसी भी Application का Notification बंद कर सकते है।

Android smartphone ke notification kaise band kare



तो दोस्तों Aisa करके आपको परेशान करने वाले Notification को आप को बंद कर Sakte है तो दोस्तों केसी लगी मेरे ये जानकारी अगर आपको अच्छी लगी हो तो Plz इस Article को Facebook और गूगल प्लस पर जरूर Share करे।

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.