Monday, October 3, 2022

Android Mobile में Fingerprint Lock कैसे लगाये


Hello Friends आज की इस पोस्ट मै में आपको बताऊ गा कि कैसे आप बिना Fingerprint वाले smartphone में Fingerprint Lockकैसे लगा सकते है । दोस्तों आज कल तो आपको पता है कि Normal Lock होने वाले मार्किट मई बहुत से Application आये हुए है और आप इनको USE करके आपने Smartphone के  Content को SAFE रखते है लकिन दोस्तों क्या आपके content आपके मोबाइल में सिक्योर है । क्योंकि जो आप अपने smartphone  में pattern या Key lock use करते हो उनको एक बार देख के कोई भी बड़ी आसानी से खोल सकता है ।

Mobile Mai fingerprint Lock Kaise Lagaye

क्योंकि इस बात का आपको भी पता है एक बार lock देखे जाने पर हमारे फ़ोन को कोई भी Access कर सकता है और ऐसा होने से हमारे स्मार्टफोन का सारा डाटा किसी को भी बड़ी आसानी से पता चल सकता है । जो आपके लिए काफी नुकसान दायक हो सकता है । तो दोस्तों ऐसे में आपके mobile Data को Safe रखने के लिए मैं आपके लिए एक ऐसी application लेके आया हु जिसके जरिये आप अपने Mobile में Fingerprint Lock लगा सकते है । इस लॉक को लगाने से अब अगर आपके Mobile को कोई  Access करना चाहता है तो इसके लिए आपके Fingerprint की जरुरत पड़ेगी । और आपके फिंगरप्रिंट ना होने के कारण आपके मोबाइल को कोई भी नहीं चला सकता है।

Read:- Facebook Hacking Se Kaise Bache
Read:- Online account Mai user name or 
password kaisa banana Chahiye


अब आपके दिमाक में एक सवाल और भी घूम रहा होगा की हमारा फ़ोन फिंगरप्रिंट sensor sported नहीं है तो हमारे फ़ोन में Fingerprint लॉक कैसे लग सकता है । How Can Is possible , friends कुछ ऐसी भी Application होती है जो Fingerprint Sensor का  काम करती है । और इन Application से हम अपने मोबाइल की Security को और powerful कर सकते है । तो चलिए दोस्तों बताने को मैंने आपसे बहुत कुछ शेयर कर दिया अब आते है Topic पर और जानते है कि कैसे Android mobile में fingerprint lock लगाया जाता है ।
इसके लिए दोस्तों आपको सबसे पहले एक Third Party Application Download करनी होगी और इस Application का नाम है ICE Unlock Fingerprint Scanner Is Application को आप Google Play Store से FREE में download कर सकते है ।

Read:- Android Mobile Ka Pattern lock kaise Khole
Read:- 4G Internet Speed Kaise Check Karte Hai

जैसा की आप इस Application का Review देख सकते है और इस appliaction को अब तक 1 Million people ने इस application को डाउनलोड किया है अब तक और इस application की rating देखि जाये तो 4.1की जबरदस्त Rating है ।

How To use Fingerprint lock Without using sensor


तो चलिए जैसा की अबतक आपने Application Download करली होगी । डाउनलोड करने के बाद इस application को ओपन कीजिये । open करने के बाद अब आपको इसमे अपना Fingerprint Lock Set करना है। fingerprint lock सेट करने के लिए अब आपके स्मार्ट  फ़ोन में कैमरा और फ़्लैश light open जायेगी और आपको 6 या 7 बार आपको अपनी फिंगर अपने कैमरे के सामने रखनी है । एक बार ये Process Complete होने के बाद ये Fingerprint लॉक आपके Mobile में सेट हो जायगा । और अब आप जब भी अपना फ़ोन use करने के लिए On करोगे तो ये fingerprint लॉक के साथ आपका कैमरा ओपन हो जाये गा और आप अपनी फिंगर को कैमरा के सामने रखे और आपका मोबाइल ओपन हो जाएगा ।
Fingerprint Lock mobile Mai kaise lagaye


तो ऐसा करके आप अपने Mobile में फिंगरप्रिंट Lock Use कर सकते हो ।  दोस्तों कैसी लगी जानकारी अगर अछि लगी हो तो Plz हमे comment करे और  इस Post को facebook और Google+ पर जरूर साझा करे ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi