Wednesday, February 7, 2018

IDBI Bank Vacancy Form 760 पदों की पूरी जानकारी


Hello Friends अभी हाल में IDBI बैंक की और से 760 खाली पदों पर नोकरियाँ निकली है। जो उमीदवार Bank में Job करने के इछुक है वो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ते रहिए। IDBI Bank से अभी हाल ही में 760 पदों पर अपने बैंक कार्य हेतु आवेदन निकाले हैं। जो उम्मीदवार इस फॉर्म को Apply करना चाहते हैं वो वो उम्मीदवार सबसे पहले इस पोस्ट की जानकारी प्राप्त कर ले। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं IDBI Form की कुछ जरूरी तारीख और इस फॉर्म को कौन कौन उम्मीदवार Apply कर सकते हैं
 तो चलिए फ्रेंड्स शुरू करते हैं।
IDBI Bank Form Ki Puri Jankari

IDBI Application Form Pay क्या है।

IDBI Form को apply करने के लिए  General और OBC Candidate को यहां पर 700 रुपये आवेदन फीस Pay करना होगा।

अगर आप ST & SC के Candidate हैं तो आपको इस फॉर्म को Apply करने के मात्र 150 रुपये Pay करने होंगे और वहीं जो PH के कैंडिडेट है उनको भी यहां 150 रुपए फीस Pay करनी है।
IDBI Form Payment Mode क्या है।

Idbi Form को पूरा भरने के बाद आपको IDBI Exam की फीस आपको Debit Card , Credit Card या Net Banking  के जरिये Pay कर सकते हैं।

IDBI Form को Apply करने के लिए Age कितनी होनी चाहिए।

IDBI Form को Apply करने के लिए आपकी कम से कम 20 Age होने चाहिए और ज्यादा से ज्यादा इस Form को Apply करने के लिए आपकी 25 साल उम्र होनी चाहिए।

IDBI Form को Apply करने के लिए कुछ Important Dates

IDBI Form को Apply करने के  लिए 6 फरबरी से इसके आवेदन शुरू हो रहे हैं और इस फॉर्म को Apply करने के लिए 28 फरबरी 2018 इसकी Last Date है।

IDBI Form को Apply करने के  बाद इसकी Pre Exam Training 28 फरबरी 2018 है। Pre Exam Training Complete करने के बाद आपको CBT Exam 28 फरबरी 2018 को देना है। और अप्रैल 2018 के अंदर इसके एडमिट कार्ड Out हो जाएंगे।

IDBI Form को Apply करने के लिए Eligibility क्या होनी चाहिए।

IDBI Form को Apply करने के  लिए आपकी Qualification Bachelor Degree होनी चाहिए। और General Candidate वालो के लिए यहां आपकी Degree में 60% नंबर होने चाहिए और वही ST/SC और PH Candidate वालो के लिए 55% Marks होने चाहिए।

IDBI Form में कितनी Vacancy है।

IDBI बैंक में कुल मिलाकर 760 पदों पर Vacancy पर निकाल रहा है जिसमे जनरल के लिए 380 पोस्ट खाली है OBC के लिए 202 , SC के लिए 122 और ST के लिए 56 पोस्ट खाली हैं कुल मिलाकर 760 Vacancy IDBI भरने जा रहा है।

IDBI Form को Apply कैसे करे।

IDBI Form को apply करने के लिए आप इस Apply Now पर Click करके सीधे आप IDBI Bank Official वेबसाइट पर Visit करके आप इस Form को Apply कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi