Bitcoin News For India In Hindi बिटकॉइन पर लगा प्रतिबंध, गैर-कानूनी घोषित, जल्दी पढ़े

Share:

Bitcoin News For India In Hindi बिटकॉइन पर लगा प्रतिबंध, गैर-कानूनी घोषित

बिटकॉइन निवेशक अब हो जाओ होशियार क्योंकि अब बिटकॉइन भारत मे गैर-कानूनी हो गई है।नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने बिटकॉइन पर प्रतिबंध लगा दिया है। और लोगो को सलाह भी दी है कि ऐसी करेंसी पर अपने पैसे निवेश ना करे जिसका कोई वजूद ना हो। कई लोगो को इंडिया में पता ही नही होगा कि आखिरकार बिटकॉइन होता क्या है तो चलिए सबसे पहले हम आपको बता देते है कि बिटकॉइन क्या होता है।

Bitcoine Price

Bitcoin Kya Hai

बिटकॉइन एक क्रिप्टो करेंसी है जिसका कोई मालिक नही है। बिटकॉइन एक इंटरनेट पर चलने वाली करेंसी है। जिंसको हम शारीरिक छू नही सकते और नही ही हम देख सकते है। उस करेंसी को कौन ऑपरेट कर रहा है इसका अबतक किसी को पता नही है। बिटकॉइन की शुरुवात 1 डॉलर से हुई थी जिसकी आज के टाइम में भारतीय मुद्रा के अनुसार तकरीबन 1 बिटकॉइन की कीमत 7 लाख रुपये से ऊपर है।

इसलिए अब भारतीय सरकार की तरफ से वीरवार को केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेतली ने कहा कि हमारी सरकार बिटकॉइन जैसे क्रिप्टोकरंसीज पर अपना स्टैंड साफ  कर दिया है। अब यह करेंसी भारत मे गैर-कानूनी मुद्रा है। जेटली ने अपने वित्तीय भाषण में साफ  किया कि सरकार क्रिप्टोकरंसीज को भारत में मान्यता नहीं देगी। और निवेशकों को सचेत किया है कि ऐसी करेंसी को ना खरीदे।


ऐसी ही देश-विदेश की तमाम जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमें यहां फॉलो करना ना भूले। आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसको दिल से लाइक करे और हो सके तो इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सअप और फेसबुक पर शेयर करना ना भूले।

No comments

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi