SonuRajput.Com

India's No.1 Technical Blog


Tuesday, October 17, 2017

Aarogya Jindal में Doctors के साथ appointment Fix कैसे करे [ Ncjimsonline.com ]


Hello Friends , जैसा कि मैन मेरी पिछली Post में बताया था कि कैसे आप आरोग्य जिंदल की वेबसाइट Ncjimsonline.Com पर अपना बहुत ही आसानी से Registrations कैसे कर सकते हैं और आज की इस Post में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप आरोग्य जिंदल की Ncjimsonline.com वेबसाइट पर बहुत ही आसानी से डॉक्टर के साथ Appointments Fix कर सकते है ।

Aarogya Jindal Ncjimsonline Hospital

दोस्तो जैसा कि मैंने पिछली पोस्ट में बताया था कि आरोग्य जिंदल हस्पताल हिसार का ही नही बल्कि हरयाणा में सबसे अच्छे हॉस्पिटल की लिस्ट में आता है यहाँ पर दूर दूर से लोग अपना इलाज करवाने आते है। लेकिन आरोग्य जिंदल हॉस्पिटल में लोगो को एक प्रॉब्लम सबसे ज्यादा फेस करनी पड़ती है वो है डॉक्टर से मिलने के लिए कतार में खड़े होकर पर्ची कटवानी जिसका मूल्य 140 रुपये है । और इसमे काफी लोगो को प्रॉब्लम होती है इसलिए आरोग्य जिंदल हॉस्पिटल ने अपना ऑनलाइन पर्ची बनवाओ पोर्टल खोल दिया ,


जिसमे पैसेन्ट डॉक्टर के साथ अपना Appointments घर बैढे Ncjimsonline.com website से Fix कर सकते हैं इस वेबसाइट से आप घर बैठे जिंदल हॉस्पिटल की पर्ची बनवा सकते हो । लेकिन दोस्तो बहुत से ऐसे यूज़र्स होते हैं जिनको इंटरनेट की कम Knowledge होती है जिससे वो Online Appointments Fixed नही कर पाते हैं तो उनके लिए हम ये पोस्ट लेकर के आये हैं जिसको देखकर वो बहुत ही आसानी से डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेंट्स फिक्स कर सकते हैं । तो चलिए दोस्तो स्टार्ट करते हैं ।


दोस्तो सबसे पहले आप Ncjimsonline.com वेबसाइट को Open कर ले , और अपना यहां Account Create कर ले अगर नही पता कि कैसे एकाउंट करते है तो आप यहां Click करके Jindal site पर account कैसे बनाये पर visit कर सकते हो । तो सबसे पहले आप जिंदल Website पर Login कर लीजिए ।

Ncjimsonline

Login करने के बाद अब आपको यहां New Registration मिलेगा इसको ओपन कर लीजिए

Ncjimsonline Jindal Hospital

 अब आपको जिस तरीके को डॉक्टर से मिलना है वो तारिक यहां से select कर ले । अब आपको जिस विभाग के डॉक्टर से मिलना उसको सेलेक्ट कर ले । और अब आपको डॉक्टर से आप सुबह के टाइम मिलना है तो Morning को सेलेक्ट करे और साम के टाइम मिलना है तो Evening को Select करे ।



Aarogya Jindal Ncjimsonline

 अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा जिसमे आप के बारे में कुछ पूछा जाएगा ।

No.1 Old Patient इसमे अगर आप Old Patient हैं तो Yes को Select कीजिये और नही है तो No को सेलेक्ट कीजिय । मैन इसमे No को Select किया है ।

No.2 Patient Name :- इसमे आपको अपना नाम डालना है जो आपके आधार कार्ड में हो वही डालना ।

No.3 Address :- इसमे आपको अपना Address डालना है यहां आप वही एड्रेस डालना जो आपके आधार कार्ड में है ।

No.4 Age :- यहाँ पर आपको अपनी उम्र बतानी है कि आप कितने साल के हो ।

No.5 Sex :- इसमे यहाँ आप अपना  Male और Female Select करे । और इसको Submit कर दे।

Jindal Ncjimsonline Hospital

 जैसे ही आप इसको Submit करोगे तो वहां आपके सामने Payment ऑप्शन आ जाएंगे तो आप वहां पर अपना Debit Card या नेट बैंकिंग Use कर सकते है , यहाँ आपको SBI की Net Banking नही मिलेगी इसलिए आप डेबिट कार्ड का Use करे , डेबिट कार्ड का Use करने से पहले ये देख ले कि आवक डेबिट कार्ड Rupay वाला है या मास्टर कार्ड वाला है जो भी हो ऊपर से इसको सेलेक्ट जरूर कर ले । अब यहाँ पर आप अपना 16 डिजिट नंबर डालिये जो कि आपके डेबिट कार्ड के ऊपर छपा होता है और इसकी Validity यहाँ डालिये । और अब आपको CVV नंबर डालना है जो कि आपके कार्ड के पीछे के तीन अक्सर CVV नंबर होते है वही आपको डालना है । और इसको Proceed पर क्लिक कर दे ।




अब आपके मोबाइल नंबर पर Six डिजिट OTP Code आएगा जिसको आपको यहां पर submit करना है , जैसे ही आप OTP एंटर करोगे तो आपकी डॉक्टर से मिलने की Appointments Fix हो जाएगी ।


तो ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से घर बैठे डॉक्टर से मिलने की appointment Fix करवा सकते हैं दोस्तो अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो Plz इसको Facebook WhatsApp पर जरूर शेयर कीजिये और किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप हमें WhatsApp भी कर सकते हैं , धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi