Monday, October 3, 2022

Text Word को Voice Audio में Convert कैसे करे


"Text Word को Voice Audio में Convert कैसे करे" आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है कि कैसे आप किसी भी text word को voice Audio में कैसे Convert कर सकते है । दोस्तो ये पोस्ट एक YouTuber के लिए भी बहुत फायदेमंद हो सकती है  दोस्तो आपने Youtube पर बहुत से Tech Videos देखें होंगे जिसमे Voice किसी Computer Girl के जैसी होती है । ओर फिर आप से सोचते होंगे कि यार ये Youtuber ऐसा कैसे कर रहा है ।

दोस्तो इसमे कोई बड़ी बात नही है आप भी ऐसी Voice अपनी videos के अंदर use कर सकते है। और इस Voice को use करने से आपके Youtube Channel पर कोई Policy Violation नही होगा और न ही आपको किसी भी प्रकार की Strick मिलेगी । इस लिए में ये कह सकता हु । की ये Post एक Youtuber के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है ।

दोस्तो Youtube पर काफी सारे ऐसे Youtuber होते है जिनको ज्ञान तो इतना होता है कि वो Youtube पर थोड़े ही समय मे अपने आप को पॉपुलर कर सकते हैं लेकिन वो अपनी Hajitasion के कारण उस leval की Voice नही बोल पाते हैं लेकिन ऐसे में आप अपने text Word को Voice Audio में कन्वर्ट कर अपनी video में Use कर सकते है ।
ओर अपने Youtube Channel से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।


दोस्तो आज बहुत से ऐसे Youtubers है जो अपनी Video में Text Voice Audio File को Use करते है । कुछ ऐसे भी चैनल है जिनके Subscriber 500k Plus है और वो ऐसे ही रोज के 1000 से 1500 रुपये कमा लेते है


दोस्तो ओर एक बात में कहना तो नही चाहता लेकिन ये पोस्ट उनके लिए भी फायदेमंद हो सकती है जो लोग गूंगे होते है और किसी कारणवस बोल नही सकते हैं। इसलिए ऐसे लोग अपनी लिखित से Text Voice ऑडियो में भी Convert कर सकते है ओर अपने आभार-विचार किसी भी व्यक्ति के साथ व्यक्त कर सकते हैं । तो चलिए दोस्तो हमने इस Topic पर बाते तो खूब कर ली तो चलिए अब हम आपको बताते है कि कैसे आप किसी भी Text Word को Voice audio में कैसे Convert कर सकते है । तो चलिए Start करते हैं।


Text Word को Voice में Convert करने के लिए सबसे पहले आपके पास एक एंड्राइड Smartphone  होना चाहिए । तो सबसे पहले आप अपना Google Play Store Open करे और वहां पर आप Text To Speech लिख कर Search करे और इसको Download कर ले । जैसा कि आप नीचे Image इसका Interface Logo देखे सकते है ।

Text Word ko Voice Audio me Convert kaise kare


Text To Speech (TTS) Application को अब तक 1 Million से ज्यादा लोग इसको Download कर चुके हैं । और 4 हज़ार 276 लोगो ने इसको 3.8 की जरबर्दस्त रैटिंग दी है जो कि अपने आप मे काफी काबिलयत तारीफ हैं।


 Text Word को Voice Audio में कैसे Change करे

में इस Application में पिछले 1 महीने से Use कर रहा हु इसलिए में आपसे ये कह सकता हु की ये application आपके smartphone के लिए बिल्कुल सही है । Application Download होने के बाद इस Application को Open कीजिये  और अब आपको इसकी कुछ सेटिंग्स करनी होगी जो कि बिल्कुल आसान है सबसे पहले आप यहां अपनी Language सेलेक्ट करे और Text Voice की Speed को Set करे ओर अब आप कुछ भी Text लिख लीजिये ओर Play बटन पर क्लिक कर दीजिए ओर आपका Text Word Voice audio में Convert हो जाएगा । और आप चाहो तो उसको अपने storage में भी सेव कर सकते है ।

Text Word ko Voice Audio me Change convert kaise kare

ये भी पढ़े:- Youtube FanFest क्या होता है

ये भी पढ़े:- YouTube Silver Play बटन क्या है

ये भी पढ़े:- YouTube Channel का Custom URL कैसे Change करे

ये भी पढ़े:- YouTube Channel को Verify कैसे करे
तो दोस्तो ऐसा करके आप यहां अपने Youtube के लिए या किसी अपने किसी प्रोजेक्ट के लिए Text File को बहुत ही आसानी से Voice Audio में Convert कर सकते हैं। तो दोस्तो मुझे उम्मीद है कि आपको ये Post जरूर पसंद आई होगी तो plz इस Post को Google Plus ओर Facebook पर शेयर करना न भूले धन्येवाद ।

2 comments:

  1. sonu ji gud evening
    maine abhi-abhi blogging start ki hai or use layout men ja kr achhi dikh bnana chahta hun. plz help me...

    ReplyDelete
  2. This current one's extremely marvelous since you will have the capacity to seek some portion of the chronicle and play it back, if there's something that requirements additionally understanding in the text document that you're perusing. This product will change your cell phone into an account and transformation gadget.voice to text online

    ReplyDelete

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi