Saturday, September 2, 2017

Micromax Canvas Infinity Review In Hindi


HelloFriends आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है Micromax Canvas infinity Review के बारे में । अगर आप Micromax canvas infinity purchase करने जा रहे है तो सबसे पहले आप हमारी ये पोस्ट जरूर पढ़ ले तो चलिए स्टार्ट करते है ।
micromax canvas Infinity full review in hindi

दोस्तो हर हफ्ते बाजार में कम से कम 10 फ़ोन लॉन्च होते रहते है । और ऐसे में माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसका नाम है माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी । कैसा है ये स्मार्टफोन कैसा रहेगा आपके लिए ओर क्या क्या खास फ्यूचर इसमे दिए गए है क्या ये आपके लिए सही होगा या नही । तो दोस्तो आपके इन सभी तमाम सवालों के जवाब आज हम आपको इस पोस्ट में Review करके बताने वाले है ।


सबसे पहले हम आपको ये बता दे कि अगर आप दस हज़ार रुपये में एक अच्छा सेल्फी फॉटो के लिए फ़ोन लेना चाहते है यो यहाँ माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट रहेगा यहाँ पर आपको 16 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है अगर आप लौ लाइट में सेल्फी लेना चाहते है । ओर इसमे 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है ।

 माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी की पीछे की बॉडी मेटल में दी गई है ओर बाकी का हिस्सा प्लास्टिक में दिया दिया गया है । माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी में आपको एक सबसे अच्छी बात ये दी गई कि आप इसकी बैटरी को रिमूव कर सकते है । यानी कि आप बैटरी को अपने स्मार्टफोन से निकाल सकते है ।

यहाँ आपको आपको सिम ओर मेमोरी कार्ड के साथ किसी भी प्रकार का कोम्प्रोमाईज़ नही करना होगा क्योंकि इसमे आप दो सिम ओर एक मेमोरी कार्ड use कर सकते है । और अब माइक्रोमैक्स कैनवास नफिनिटी में एंड्राइड पावर की बात की जाए तो सुरुआत में आपको एंड्राइड 7.0 Nougat मिलेगा । लेकिन माइक्रोमैक्स ने यहां बताया है आप कैनवास इंफिनिटी स्मार्टफोन को कुछ महीनों बाद एंड्राइड 8.0 Oreo में अपडेट कर सकते है ।


 अब बात की जाए बैटरी के बारे में तो यहाँ आपको 2980mah की बैटरी दी गई है यहाँ पर बैटरी ओक टू हैव है जिसका मतलब ठीक ठाक है यहाँ पर माइक्रोमैक्स को थोड़ी सी ओर बैटरी पावर देनी चाहिए थी । Micromax canvas Infinity के साथ आपको एक ट्रांस्प्रिन्ट बैक कवर दिया जाता है Display की प्रोटेक्शन के लिए ग्लास दिया गया जिसको आप अपने फ़ोन की स्क्रीन पर यूज़ कर सकते है

Micromax Canvas Infinity यूज़र्स रिव्यु क्या कहते है


अगर आप म्यूजिक और मल्टीमीडिया ज्यादा यूज़ करते है यहाँ इस स्मार्टफोन का ऑडियो आउटपुट इतना लाउड नही है जितना होना चाहिए इसलिए हमने यूजर द्वारा दिये गए रिव्यु में माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी का  वॉल्यूम साउंड काफी लौ है जितना होना चाहिए उतना नही है  ये एक इसका वीक पॉइंट है ।

                                                            

और बात की जाए माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी के इंटरफ़ेस की गो यहाँ माइक्रोमैक्स का इंटरफ़ेस iphone जैसा लगता है इसके कुछ आइकॉन इफोने जैसे है माइक्रोमैक्स में कुछ ऐसे ऍप्स है जो खुद माइक्रोमैक्स की है लेकिन इनके कुछ नोटिफिकेशन ऐसे है जो कि हटते ही नही आपको वन बाय वन करके delete करने पड़ सकते है ।

Mictomax ने fingerprint print दिया जरूर है लेकिन बहुत slow है अगर आप 10 बार इस फ़ोन का लॉक ओपन करेंगे तो 7 बार फिंगरप्रिंट sensor work करेगा अगर आप selfi के दीवाने है तो यहां Micromax आपके लिए Best है ओर अगर आप चीन के प्रोडक्ट का बहिष्कार करना चाहते है तो माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी आपके लिए काफी बेस्ट है


Micromax infinitySpecification

 ScreenSize            5.70-inch
Resolution              720x1440 pixels
Storage                  32GB
Processor               1.4GHz quad-core
RAM                        3GB
Rear Camera          13-megapixel
Front Camera        16-megapixel
OS                           Android 7.1.2
Battery Capacity    2900mAh


ओर अगर आपका कोई सुझाव या सवाल हो तो आप हमे कमेंट भी कर सकते है और हम आपको जल्द रिस्पांस करेंगे और अगर आपको ये रिव्यु आर्टिकल अच्छा लगा हो तो प्ल्ज़ इस पोस्ट को facebook ओर google plus पर जरूर शेयर करे धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi