Monday, October 3, 2022

YouTube Search History को Delete/Reomve कैसे करे


"YouTube Search History को Delete/Reomve कैसे करे" (Youtube Search History Delete Kaise Kare) अगर आप यूट्यूब पर हर दिन वीडियो देखते है तो ये पोस्ट आपके लिए कुछ हद तक फायदेमंद रहने वाली है क्योंकि यूट्यूब पर हम जब भी कोई वीडियो सेर्च करते है तो उसकी सेर्च हिस्ट्री यूट्यूब में सेव हो जाती और ऐसे में कोई और आपके मोबाइल पर यूट्यूब  वीडियो सेर्च करता है तो आपकी सेर्च हिस्ट्री उसके सामने आ सकती है ओर ऐसे में आपकी प्राइवेसी सबके सामने आने का खतरा मंडराता सकता है ।

यूट्यूब सेर्च हिस्ट्री को डिलीट कैसे करे
Internet एक ऐसा माध्यम बन गया है जिसको हम अपने फ्री Time में Use करते है और आज एंटरटेनमेंट के लिए इंटरनेट पर बहुत सी सोशल मीडिया वेबसाइट एप्लीकेशन मौजूद है । और इन Social application में सबसे ज्यादा हम Youtube application पर अपना Time व्यतीत करते है । और youtube एक बहुत ही अच्छी application है जिसपर आप कुछ भी देख सकते है कुछ भी सिख सकते है । लेकिन हम यूट्यूब पर कुछ ऐसे content देखना पसंद करते है जो हम किसी को बता ना सकते । लेकिन उसके बाद हमारे द्वारा Youtube पर search की गई History को Delete करना भूल जाते है ।

तो ऐसे में आपकी Youtube पर Search की गई  प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है और यदि आपका mobile कोई और यानी कि 2nd पर्सन Use कर रहा है और वो Youtube पर कोई video search करता है तो उसके सामने आपकी Search History सामने आ सकती है । और वो पता लगा लेगा की आप youtube पर क्या देखते हो ओर क्या search करते हो । तो ऐसे में Youtube Search History को Delete करना बहुत ही जरूरी हो जाता है तो इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट में यही बत्ताने वाले है कि आप Youtube Application में Search History को कैसे Dlelete कर सकते है । तो चलिए start करते है।


YouTube Search History Delete कैसे करे 

Youtube Search History Delete करने के लिए सबसे पहले आपको Youtube application में Right Hand की तरफ Cornar पर आपको तीन बिंदु वाला icon नज़र आएगा तो आपको वहां पर click करना है और फिर उसमे आपको Setting वाला Option नजर आएगा । आप setting पर Click कीजिये ।

Youtube Search History ko Delete kaise kare


जैसे ही आप youtube setting पर click करोगे तो अगले Step में आपको History & Privacy का Option मिलेगा ओर आपको वही click करना है ।

Youtube Search History ko Delete kaise kare


अब आपको वहां काफी सारे ऑप्शन मिलेंगे लेकिन आपको वहां Search Clear History वाले option का चयन करना है ओर जैसे ही आप Search Clear History पर Click करते है तो आपके द्वारा Youtube पर Search किये गए वीडियो की Search History हमेशा के लिए Delete हो जाएगी ।

Youtube Search History Delete


ये पढ़े :- Youtube Silver Play Button क्या होता है

ये पढ़े :- YouTube Custom Url कैसे Change करे

ये पढ़े :- Youtube Video को Blog में कैसे Add करे
ये पढ़े :- YouTube Channel को Verify कैसे करे  

तो ऐसा करके आप बहुत ही आसानी अपने youtube Search History को Delete कर सकते है । ओर अगर आपको पोस्ट पसंद आई हो तो plz इस पोस्ट Facebook ओर Google plus पर जरूर शेयर करे धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi