SonuRajput.Com

India's No.1 Technical Blog


Thursday, August 24, 2017

Jio Phone India Ka Smartphone Booking Start Today at Just Rs500


Hello Friends, जैसा की कुछ दिनों से आप TV न्यूज़ पेपर में जियो के 1500 रूपए वाली न्यूज़ अक्सर सुन ही रहे होंगे तो फाइनली Jio फ़ोन जिससे इंडिया का स्मार्टफोन भी कहा जाता है इसकी आज यानि की 24 August 5:30Pm बजे आप इसको बुक कर सकते है । वैसे कहा गया है कि ये फ़ोन Free रहेगा लेकिन क्या आपको इसके पीछे की टर्म एंड कंडीशन पता है नहीं पता तो में आपको बताता हूं सुरुआत में आपको Jio phone 1500 रूपए देकर खरीदना पड़ेगा ये बात तो है कन्फर्म । और अब बात रही free की तो इसमे कुछ बात ऐसी है कि आपको jio phone सही सलामत 3 साल तक अच्छे से Use करना होगा ।

india Ka Smartphone

3 साल बाद अगर आप jio phone Use नहीं करना चाहते है तो आप इसको Return करके अपने 1500 रूपए वापस ले सकते है । इसलिए आप यहाँ एक बात ध्यान रखना की यहाँ आपको कुछ फ्री नहीं मिलने वाला है । और अगर आपको कोई Keypad मोबाइल लेना है तो Jio Phone आपके लिए सबसे Best Option है ।

JIo Phone को आप My Jio Application से भी खरीद सकते हो और आप Jio.Com Website पर Visit करके भी वहाँ से खरीद सकते हो . जब आप इस Phone Payment करेंगे तो आपको Starting में 500 रूपए देने होंगे । और ये Mobile Cash On Delivery पर दिया जाएगा और जब ये Mobile आपके Address पर आएगा जब आपको 1000 रूपए और देने होंगे ।


Jio Phone के फायदे और नुकसान

Jio Phone के फायदे

जियो फ़ोन की सबसे अच्छी बात की इसमे आप 4 LTE jio Sim use कर सकते है और 4 इंटरनेट का लुप्त उढा सकते है ।

जियो फोन में आप Jio TV , Jio Cinema , Jio Music जैसी तमाम एप्लीकेशन आप Jio Phone में एक्सेस कर सकते है ।

Jio Phone को आप HDMI Cable से अपने LED TV से Connect करके जियो TV को आप अपने टीवी पर देख सकते है । Mobile display को TV पर Play कर सकते है।


Jio Phone के नुकसान


Jio Phone में आप किसी और टेलीकॉम Service की Sim Use नहीं कर सकते है । क्योंकि जियो का Phone और उन्हें नहीं पसंद की उनका कोई यूजर किसी और सिम को Jio phone में use करे ।

Jio Phone में आपको यहाँ एक ही स्लॉट दी जाती है जिसमे आप Jio की Sim ही use कर सकते । इसलिए कही आप ये सोच रहे हो की इसमे दो सिम use कर लेंगे तो ऐसा इसमे बिलकुल भी नहीं ।

Jio Phone में आप WhatsApp Application Use नहीं कर सकते है । इसलिए कही आप ये सोच रहे हो की Jio 4G Phone है इसमे तो whatsApp चलता ही पायेगा लकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है ।



चलिए अब हम आपको इसके कुछ Technical Specifications के बारे में आपको यहाँ बता देते है कि क्या इसकी RAM है क्या इसका कैमरा है क्या इसका storage है और क्या इसकी Battery Capacity hai , etc


Jio Phone Full Technical Specifications information

DISPLAYScreen Size: 6.09cm (2.4)
Screen Resolution: QVGA (320 x 240)


GENERAL FEATURES Operating System: KAI OS
SIM Slot: Single SIM
SIM Size: Nano Sim (4FF type)
Color: Black
Box Contents: Handset, Removable Battery, Charger Adaptor,
Quick Service Guide, Warranty card, SIM CARD

PERFORMANCE Processor (CPU): 1.2GHz Dual Core
Chipset: SPRD 9820A/QC8905
Graphics (GPU): Mali-400 @ 512MHz
RAM: 512MB

BATTERY Capacity: 2000 mAh, Li-Po
Talktime: 12 Hours
Standby Time: 15 Days

STORAGE CAPACITY Internal Memory: 4GB
Expandable: Upto 128GBCAMERARear



Camera: 2MP
Front Camera: 0.3MP
Video Recording: Yes

MULTIMEDIAMusic Player: MP3, AAC, AAC+, eAAC+, AMR, WB-AMR, MIDI, OGG
Wireless FM Radio: Yes
Video Player: 720p, MPEG4, h.263, h.264
Loudspeaker: Yes
Alert Type: Ringtone + Vibration


CONNECTIVITY Operating Frequency: BAND3(1800)/BAND5(850) LTE-TDD BAND40(2300)
4G: Yes, LTE Cat4
True 4G (LTE Support): VoLTE (Video & HD Voice Call),
Wi-Fi: Yes
NFC: Yes
Bluetooth: BT 4.1 with BLE
GPS: Yes
USB Connectivity: USB 2.0

EMAIL SUPPORT Microsoft Exchange: Yes

INDIAN LANGUAGE PACKSUPPORT 22 indian offical languages- Assamese, Bengali, Bodo, Dogri , Gujarati, Hindi, Kannada, Kashmiri, Konkani, Maithili, Malayalam, Manipuri,
Marathi, Nepali, Oriya, Punjabi, Sanskrit, Santhali, Sindhi, Tamil, Telugu and Urdu


JIO APPS MyJio, JioTV, JioCinema, JioChat, JioMusic, JioXpressNews

Connect To Tv  
Jio media Cable


Finally My Friends अगर आप इस Set को Purchase करना चाहते हो तो आज साम को 5:30 बजे रेडी ready रहना अपनी email id और Mobile Number के साथ क्योंकि आज My Jio App और myjio.com पर लोड पड़ने वाला है इसलिए आप अपनी तैयारी रेडी करके रखना ।

और आप जियो phone को 2 तरह से खरीद सकते है online और Offline । अगर आप Online खरीदना चाहते है तो अपना Debit कार्ड लेकर बैढ़ना क्योंकि Jio Phone Limited Stock पर होंगे तो Finally आप MyJio App से आप इस smartphone को खरीद सकते है या आप jio.com पर Visit करके खरीद सकते है ।

अगर आप Offline खरीदना चाहते है तो आप अपने Near Jio Care जाये और वहाँ अपना 500 रूपए देकर Registration करवाये । और September के महीने में इसकी Delivery होगी जभी आपको Jio Phone मिलेगा ।


No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi